Pauri Garhwal: केदारनाथ धाम में सोना पीतल में बदलने पर शंकराचार्य ने उठाया सवाल, पर्यटन मंत्री ने दिए जांच के आदेश
Advertisement

Pauri Garhwal: केदारनाथ धाम में सोना पीतल में बदलने पर शंकराचार्य ने उठाया सवाल, पर्यटन मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Kedarnath Dham News: केदारानाथ धाम मंदिर के प्रधान पुजारी के बाद शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती (Swami Avimukteshwaranand Saraswati) ने मंदिर में चढ़ाए हुए सोने को पीतल में तब्दील होने पर सवाल उठाए हैं. आइए बताते हैं पूरा मामला. 

Kedarnath Dham (File Photo)

कमल किशोर पिमोली/पौड़ी गढ़वाल: देवभूमि उत्तराखंड का केदारनाथ मंदिर लगातार विवादों के घेरे में बना हुआ है. बीते दिनों मंदिर के प्रधान पुजारी के बाद अब शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती (Swami Avimukteshwaranand Saraswati) ने मंदिर समिति पर सवाल उठाए हैं. जानकारी के मुताबिक बीते दिनों केदारनाथ धाम में सोना चढ़ाया गया था. अब इसको लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है. शंकराचार्य ने केदारनाथ मंदिर में चढ़ाये गये सोने को पीतल में तब्दील होने पर सवाल उठाए हैं और मंदिर समिति ने जवाब मांगा है. वहीं. इस मामले को लेकर पर्यटन मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं.

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने उठाए सवाल
केदारनाथ धाम के गर्भगृह में सोने का पीतल में तब्दील होने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब ज्योर्तिपीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने भी मंदिर समीति को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में अगर सोना चढ़ाया गया है तो सोना ही निकलना चाहिए था, लेकिन वहां से कुछ और क्यों निकल रहा है. यहां सोने की पॉलिश किए जाने का विडियो यह दर्शाता है कि धाम में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है. उन्होनें आगे कहा कि देशभर में इस तरह के कृत्य से बदनामी हो रही है. लोग सवाल पूछ रहे हैं. मंदिर समीति को इसको लेकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए.

Mathura: करोड़ों की संपत्ति छोड़ बिल्डर की बेटी बन गई 'मीरा', मथुरा में जपते मिली श्री कृष्ण का नाम

लव जिहाद और लैंड जिहाद पर बोले शंकराचार्य स्वामी

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने पहाड़ो में बढ़ रहे लव जिहाद औक लैंड जिहाद को लेकर भी बोला. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा प्रदेश के समीवार्ती इलाकों को टारगेट कर वहां बसाया जा रहा है, जिससे कि हमारी सीमाएं कमजोर हों ओर आसानी से घुसपैठ हो जाए. इसलिए हमें सीमावर्ती गावों को आबाद करने का कार्य और यहां विशेष समुदाय की सक्रियता को खत्म करना होगा.

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने दिए जांच के आदेश 

केदारनाथ धाम में सोने के दान की सियासत लगातार गर्माती जा रही है. पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने पूरे मामले में जांच कराने के आदेश दिए है. सतपाल महारजा का कहना है कि जांच होने के बाद ही यह बात साफ हो पाएगी कि आखिर सोने को लेकर जो बात सामने आ रही है उसमें कितनी सच्चाई है. उनका कहना है कि जांच के बाद में पता चलेगा कि आखिर सोने की क्या स्थिति है.

यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video

 

Trending news