Uttarkashi: पेट्रोल की मंहगाई की मार के बाद, अब यहां पेट्रोल और डीजल का पड़ा अकाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1280855

Uttarkashi: पेट्रोल की मंहगाई की मार के बाद, अब यहां पेट्रोल और डीजल का पड़ा अकाल

Petrol Diesel Shortage: उत्तरकाशी जिले में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल की भारी किल्लत बनी हुई है. वहीं, बात करें नगर में स्थित पेट्रोल पंप की तो यहां पर बीते कुछ दिनों से न तो डीजल है और न पेट्रोल मिल रहा है.

Uttarkashi: पेट्रोल की मंहगाई की मार के बाद, अब यहां पेट्रोल और डीजल का पड़ा अकाल

हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी: उत्तराखंड जाने वाले यात्री गाड़ियों में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की टंकी फुल कराकर ही सफर पर जाएं, नहीं तो इन दिनों आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. भारी संख्या में पहुंच रहे यात्रियों और उत्तरकाशी (Uttarkashi) जिले के लोगों को जिला मुख्यालय पहुंचते ही पेट्रोल (Petrol) व डीजल (Diesel) की किल्लत से जूझना पड़ रहा है. आइए बताते हैं आपको कि पूरा मामला क्या है. 

जिले में कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल की भारी किल्लत
उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल की भारी किल्लत बनी हुई है. वहीं, बात करें नगर में स्थित बंसल पेट्रोल पंप की तो यहां पर बीते कुछ दिनों से न तो डीजल है और न पेट्रोल मिल रहा है. यही हाल अन्य पेट्रोल पम्पों ज्ञानसू , नेताला और मातली का भी है, जिससे आम लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

International Friendship Day: अपने दोस्तों को कराएं उनकी अहमियत का अहसास, भेजें ये शुभकामना संदेश

लोग पैदल ही आवागमन करने को मजबूर
कुछ लोग तो ऐसे हैं जिनकी गाड़ियों में पेट्रोल खत्म हो चुका है वे लोग पेट्रोल न मिलने के कारण पैदल ही आवागमन करने को मजबूर हैं. वहीं, जनपद में पेट्रोल और डीजल की किल्लत पर जिला पूर्ति अधिकारी का कहना है कि कांवड़ यात्रा के कारण कुछ दिक्कतें हुई हैं. जिला पूर्ति अधिकारी का यह भी कहना है कि अब पेट्रोल पंप मालिकों को क्रेडिट पर नहीं, बल्कि नगद भुगतान पर ही डीजल और पेट्रोल की आपूर्ति हो पाएगी. 

शहर के पेट्रोल पंप के मालिक ने बताई समस्या
नगर मुख्यालय में बंसल पेट्रोल पंप के मालिक ने हाथ खड़े कर दिए हैं. पेट्रोल पंप के मालिक का कहना है कि मेरी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, जिस कारण मैं पेट्रोल पंप का संचालन करने में असमर्थ हूं तो वहीं नगर मुख्यालय में पेट्रोल और डीजल फिलहाल नहीं मिल पाएगा. इससे पेट्रोल पंप पर फ्यूल अवेलेबल न होने के चलते लोगों को परेशानी हो रही है.

जिला पूर्ति अधिकारी ने इस मामले पर दी जानकारी
उत्तरकाशी के जिला पूर्ति अधिकारी संतोष भट्ट  ने इस मामले पर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से कांवड़ यात्रा के कारण गाड़ियां नहीं आ पाई थीं. इसलिए थोड़ी दिक्कत रही है. अभी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन का एक नया ऑर्डर आया है कि वह अब पहले जैसे क्रेडिट पर गाड़ियां देते थे, अब क्रेडिट पर गाड़ियां नहीं दे रहा है. 22 जुलाई के बाद वह कैश पेमेंट पर ही गाड़ियां दे रहे हैं. 

Monkeypox Diet Plan: मंकीपॉक्स से संक्रमित होने पर ऐसी होनी चाहिए डाइट, जल्द होगी रिकवरी

जिला पूर्ति अधिकारी ने फ्यूल अवेलेबल न होने की बताई ये वजह
जिला पूर्ति अधिकारी संतोष भट्ट ने बताया कि उत्तरकाशी में शहर में स्थित पेट्रोल पंप में कंस्ट्रक्शन का काम भी चल रहा है तो वहां के मालिक ने हमें लिखकर दिया है कि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. वह धन की व्यवस्था कर रहा है  जैसे ही उसके पास धन की व्यवस्था हो जाएगी वह तुरंत गाड़ी लगा देगा. बाकी सारे पंप में भी शाम की गाड़ी आने पर तेल अवेलेबल हो जाएगा.

उन्होंने बताया कि कांवड़ की वजह से रास्ते बंद हो गए थे. स्लाइडिंग की वजह से भी बीच-बीच में गाड़ियां फंस रही हैं और शहर के पंप की जो समस्या है उसके मालिक की आर्थिक स्थिति खराब होना है. उसकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं जो एकदम से पैसा लगा पाए. उसके बारे में बातचीत कर रहे हैं और पेट्रोल पंप मालिक को नोटिस भेजा दिया गया है.

Azadi Ka Amrit Mahotsav: आजादी के संघर्ष की अनसुनी कहानियां, आजादी के 75 साल की 75 कहानी...

Trending news