Uttarakhand Landslide : भारी भूस्खलन से गंगोत्री यमुनोत्री हाईवे पर हाहाकार, 24 घंटे जाम में फंसे टूरिस्ट
Advertisement

Uttarakhand Landslide : भारी भूस्खलन से गंगोत्री यमुनोत्री हाईवे पर हाहाकार, 24 घंटे जाम में फंसे टूरिस्ट

Uttarakhand Landslide : उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में गंगोत्री यमुनोत्री हाईवे भूस्खलन से भारी जाम है. 24 घंटे जाम में केदारनाथ बद्रीनाथ यात्रा बाधित. 

Gangotri Yamunotri National Highways

हेमकान्त /नौटियाल उत्तरकाशी : उत्तराखंड के उत्तरकाशी (Uttarakhand Landslide) जिले में बुधवार शाम करीब 6:00 बजे धरासू बैंड के पास पहाड़ी से भारी भूस्खलन (Landslide)  के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (Gangotri Yamunotri National Highway) बंद हो गए. ये नेशनल हाईवे 24 घंटे बाद भी नहीं खुल पाए हैं. गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग में फंसे वाहनों के बीच पर्यटकों की हालत ज्यादा खराब है. धरासू बैंड के पास भारी भूस्खलन ने यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग तो बाधित किया ही साथ में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भी अवरुद्ध कर दिया. NH विभाग बडकोट यमुनोत्री और BRO गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग खोलने में जुटा है. मार्ग में फंसे यात्री राष्ट्रीय राजमार्ग खुलने का इंतजार कर रहे हैं.

यूपी नगर निकाय चुनाव आरक्षण 2022 : नए सिरे से रिजर्वेशन से नगर निगम, नगर पालिका से लेकर वार्डों तक बदल जाएगा गणित

गंगोत्री और यमुनोत्री नेशनल हाईवे बंद होने से मार्ग में सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग और तीर्थयात्री फंसे हुए हैं. इन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस समय केदारनाथ बद्रीनाथ चार धाम यात्रा के लिए भारी संख्या में यात्री दर्शन के लिए आ रहे हैं. गंगोत्री औऱ यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें देखी जा सकती हैं. बच्चे-महिलाओं समेत तमाम पर्यटक कारों औऱ अन्य वाहनों में ही रहने को विवेश हैं. पर्यटकों का कहना है कि वो अपनी गाड़ियां भी छोड़कर नहीं जा सकते. 

BHU Exam : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एग्जाम में विश्वेश्वर मंदिर तोड़े जाने के सवाल पर बवाल, औरंगजेब को लेकर हिन्दू पक्ष आक्रोशित

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश औऱ उत्तराखंड में पिछले 10 दिनों में भारी बारिश देखी गई है. पहाड़ों पर बारिश से नदियों में आए सैलाब के बीच भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं. ऐसे में केदारनाथ, बद्रीनाथ तीर्थयात्रा से लौट रहे यात्रियों और अन्य टूरिस्ट प्लेस पर गए पर्यटकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. भारी बारिश के बीच वो न तो होटल से बाहर निकल पा रहे हैं, ना ही रास्ते बंद होने के कारण घर लौट पा रहे हैं. 

Trending news