Dehradun: उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के पत्थरबाजी मामले में 13 गिरफ्तार, बंद को लेकर पुलिस के कड़े इंतजाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1565732

Dehradun: उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के पत्थरबाजी मामले में 13 गिरफ्तार, बंद को लेकर पुलिस के कड़े इंतजाम

Dehradun News: देहरादून में छात्रों (Students) पर लाठीचार्ज (Lathicharge) के बाद पुलिस ने इलाके में धारा 144 लगाई है. वहीं, बेराजगार संघ (Berojgaar Sangh) ने प्रदेश में किया है बंद का ऐलान. अब तक पुलिस ने इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Dehradun: उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के पत्थरबाजी मामले में 13 गिरफ्तार, बंद को लेकर पुलिस के कड़े इंतजाम

राम अनुज/देहरादून: उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून में छात्र कई दिनों से प्रतियोगी परीक्षाओं में गड़बड़ियों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस क्रम में गुरुवार को प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने गांधी पार्क में बेराजगार छात्रों पर लाठीचार्ज करते हुए 13 को हिरासत में लिया है. इन पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, पुलिस ने साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह है पूरा मामला
सरकारी परीक्षाओं में अनियमितताओं को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को भारी संख्या में छात्र देहरादून के गांधी पार्क में इकट्ठा हुए. इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया. साथ ही पुलिस ने बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष बॉबी पनवर को भी कर लिया. पुलिस की कार्रवाई से नाराज बेरोजगार संघ ने राज्य में बंद का आह्वान किया. साथ ही छात्रों को अपने घरों के बाहर ही प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने को कहा है.

प्रशासन ने लगाई धारा 144
छात्रों के प्रदर्शन स्थल गांधी पार्क के 300 मीटर के इलाके में प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है. इस दौरान किसी भी तरह का जुलूस या विरोध प्रदर्श करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. एक साथ 4 लोगों के इकट्ठा होने पर भी मनाही रहेगी. किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी भी प्रकार की नारेबाजी या लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करना प्रतिबंधित रहेगा. इस दौरान किसी समूह द्वारा सांप्रदायिक भावना भड़काना या भाषण दंडनीय अपराध होगा. प्रशासन द्वारा अस्त्र-शस्त्र, हॉकी स्टिक या लाठी-डंडे रखने वाले व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी.

13 लोगों को गिरफ्तार किया गया
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 13 आरोपियों को किया गिरफ्तार. इन पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, उपद्रव करने, कानून व्यवस्था भंग करने, पुलिस के साथ गाली गलौज करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है. थाना कोतवाली में धारा 307, 332, 352, 147, 186, 341, 188, 427, 34 के तहत केस दर्ज किया गया है. बॉबी पवार, राम कंडवाल, संदीप, मुकेश सिंह, अनिल कुमार, अमन चौहान, शुभम सिंह नेगी, लुसुन टोड़रिया, हरि ओम, मोहन कैंथोला, रमेश तोमर, नितिन दत्त, अमित पवार को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, पुलिस फोटो, वीडियो से प्रदर्शन के दौरान अन्य उपद्रवियों की पहचान कर रही है.

देहरादून के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर का कहना है कि किसी को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने सभी से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने आगे कहा पुलिस किसी के साथ पक्षपात तरीके से काम नहीं करेगी लेकिन अगर कोई कानून तोड़ेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

VIDEO : उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं ने की पत्थरबाजी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

 

Trending news