Dehradun Lathicharge: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत की हालत बिगड़ी, अस्पताल ले जाया गया
Advertisement

Dehradun Lathicharge: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत की हालत बिगड़ी, अस्पताल ले जाया गया

Uttarakhand paper leak: उतराखंड की राजधानी देहरादून में भर्तियों में धांधली के विरोध में सड़क पर जाम लगा कर विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज दिया था, जिसके बाद पुलिस और छात्रों के बीच तनाव बढ़त देख भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था.इसी को लेकर आज लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेसियों ने प्रदेशभर में विरोध

Dehradun Lathicharge: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत की हालत बिगड़ी, अस्पताल ले जाया गया

Uttarakhand paper leak: उतराखंड की राजधानी देहरादून में भर्तियों में धांधली के विरोध में सड़क पर जाम लगा कर विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था, जिसके बाद पुलिस और छात्रों के बीच तनाव बढ़त देख भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था.  लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेसियों ने प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान  पूर्व सीएम हरीश रावत की अचानक तबीयत बिगड़ गई , जिसके बाद उन्हे पहले तो  एंबुलेंस में ही उपचार दिया और हालत ज्यादा बिगड़ती देख उन्हे अस्पताल ले जाया गया.

छात्र कर रहे थे बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी थी लाठियां 
राज्य में हो रहे भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक के खिलाफ छात्र सड़क पर प्रदर्शन कर रहे थे.  बेरोजगार संघ और प्रतियोगी परीक्षाओं ने देहरादून के गांधीबाग में प्रदर्शन के दौरान राज्य सरकार की भर्ती परीक्षाओं  के आयोग में सुधार की मांग उठाई. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का आरोप था कि आयोग द्वारा आयोजित परीक्षाओं में जमकर धांधली की जा रही है.इसी कारणवश सरकारी नौकरियों में भर्ती निरस्त हो रही है. 

हरीश रावत का हाल जानने पहुंचे सीएम धामी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरीश रावत से मिलने अस्पताल पहुंचे. धामी ने हरीश रावत की सेहत का हाल पूछा. तो वहीं देहरादून में घंटाघर के आस पास प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धार 144 लागू कर दी है.इस मामले में उत्तराखंड के सीएम धामी ने कहा कि लाठी चार्ज की मजिस्ट्रियल जांच कराई जाएगी और सभी तथ्यों की बारीकी से जांच होगी. 

 

Trending news