Haldwani: बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, हिंदू देवी-देवताओं के लिए ये क्या बोल गए बंशीधर भगत, मचा बवाल
Advertisement

Haldwani: बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, हिंदू देवी-देवताओं के लिए ये क्या बोल गए बंशीधर भगत, मचा बवाल

Haldwani: उत्तराखंड से बीजेपी के एक वरिष्ठ विधायक ने ऐसा बयान दिया है जिसकी चारों ओर निंदा हो रही है. ...

 

Haldwani: बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, हिंदू देवी-देवताओं के लिए ये क्या बोल गए बंशीधर भगत, मचा बवाल

Uttarakhand News: उत्तराखंड के कालाढूंगी विधानसभा से बीजेपी विधायक बंशीधर भगत (BJP MLA Banshidhar Bhagat) का एक विवादित बयान सामने आया है. बंशीधर भगत ने ये बयान अंतराष्ट्रीय बालिका दिवस समारोह (International Girl Child Day Celebrations) के दौरान हल्द्वानी में दिया. उन्होंने कहा कि बालकों को भी सम्मान मिलना चाहिए. विद्या को सरस्वती को पटाओ, शक्ति के लिए दुर्गा को और धन के लिए लक्ष्मी को पटाओ जैसे शब्दों का प्रयोग किया है.

बालकों का भी होना चाहिए सम्मान

उत्तराखंड के कालाढूंगी विधानसभा से बीजेपी के वर्तमान विधायक और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यक्रम के दौरान बीजेपी विधायक ने बोला कि बालिकाओं का हमेशा सम्मान होता है. लेकिन बालकों को भी सम्मान भी मिलना चाहिए. जब विद्या मांगने की बारी आती है तो सरस्वती को पटाओ, शक्ति मांगनी हो तो दुर्गा को पटाओ, धन के लिए लक्ष्मी को पटाओ.

देवी-देवताओं के लिए इस्तेमाल किए विवादित शब्द
इतना ही नहीं बीजेपी विधायक ने देवियों का मजाक उड़ाने के बाद देवताओं के लिए भी विवादित शब्दों का इस्तेमाल किया. भगवान विष्णु और शिव को लेकर कहा कि एक पुरुष भगवान शिव हैं, जो हिमालय पर जाकर ठंडे में पड़े हुए हैं. उनके सिर पर सांप बैठा हुआ है और ऊपर से पानी बह रहा हैं. सिर पर गंगा बैठा रखी है. वहीं, भगवान विष्णु समुद्र की गहराई में छुपे हुए हैं, दोनों की आपस में बेचारों की बात भी नहीं होती हैं.  बंशीधर भगत की बातें सुनकर लोग असहज हो गए और हैरानी जताई. 

नेताजी को लेकर भावुक हुए अखिलेश यादव, ट्वीट कर कहा- 'आज पहली बार लगा...'

बंशीधर के बयान से महिलाओं में रोष
बंशीधर भगत (Bansidhar Bhagat) का बयान सुनकर कार्यक्रम में मौजूद लोग हक्का-बक्का रह गए. कुछ लोग उनके बयान पर ठहाके लगाते दिखाई और सुनाई दिए. वहां पर मौजूद महिलाओं ने कहा की पटाओ शब्द की जगह देवी देवताओं को मानने की परंपरा है. बंशीधर भगत के इस विवादित बयान से महिलाओं में रोष है.

 विवादित बयान पर बवाल
उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री और BJP विधायक बंशीधर भगत के हिंदू-देवी-देवताओं पर दिए गए विवादित बयान पर बवाल मच गया है. कांग्रेस ने बीजेपी एमएलए पर हमला बोला है. कांग्रेस का कहना है कि ऐसे बयान  BJP की मानसिकता को दिखाता है. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.लोग इसे सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी विधायक के बयान पर निशाना साधा है. 

विवादों से है पुराना नाता
बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब बंशीधर भगत (Bansidhar Bhagat) ने विवादित बयान दिया हो, वह हमेशा से अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. पहले भी वह कई ऐसे विवादित बयान दे चुके हैं, जिससे उनकी और पार्टी की किरकिरी हुई है.

 

 

Trending news