ZEE Exclusive : भाजपा संगठन में बड़े बदलाव का ऐलान, दयाशंकर सिंह समेत बड़े मंत्रियों से संगठन जिम्मेदारी लेकर दूसरों को दी जाएगी
Advertisement

ZEE Exclusive : भाजपा संगठन में बड़े बदलाव का ऐलान, दयाशंकर सिंह समेत बड़े मंत्रियों से संगठन जिम्मेदारी लेकर दूसरों को दी जाएगी

ZEE Exclusive : UP BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भाजपा संगठन में बड़े बदलाव का ऐलान किया है. परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह समेत बड़े मंत्रियों से संगठन जिम्मेदारी वापस ली जाएगी.

UP BJP

UP BJP Reshuffle : भाजपा संगठन में बड़े बदलाव का ऐलान सोमवार को किया गया है. परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह समेत इन 4 दिग्गज नेताओं की जिम्मेदारी बदलेगी. प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की जगह किसी और को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जाएगी .नरेंद्र कश्यप की जगह पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी और को दी जाएगी.जेपीएस राठौड़ की प्रदेश मंत्री  की जिम्मेदारी किसी और को दी जाएगी. अरविंद कुमार शर्मा की जगह कोई और प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया जाएगा. 

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्य की जिम्मेदारी भी किसी और को दी जाएगी. केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से संगठन में इस बदलाव को मंजूरी दी गई है. गन्ना विकास मंत्री रहे सुरेश राणा को नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. पूर्व मंत्री उपेंद्र तिवारी को संगठन में जगह देने की भी बात चल रही है. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को संगठन की जिम्मेदारी देने की चर्चा है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने लखनऊ में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ बैठक के बाद ये ऐलान किया है. चौधरी ने कहा कि संगठन में बदलाव को संगठन महामंत्री ने मंजूरी दी है. उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश भाजपा में यह लंबे समय से कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार औऱ संगठन में दोहरी जिम्मेदारी संभाल रहे नेताओं को दोनों में से किसी एक जिम्मेदारी से मुक्त किया जाएगा.

लेकिन इस बीच निकाय चुनाव की बयार बहने लगी तो सियासी बदलाव की बातें धीमी पड़ने लगीं. हालांकि अब जब निकाय चुनाव कम से कम तीन चार महीने टलते नजर आ रहे हैं तो ऐसे में सांगठनिक बदलावों को हरी झंडी दिखा दी गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के यूपी दौरे पर आने के बाद इसे हरी झंडी दी गई. 

उत्तर प्रदेश में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के पहले संगठन में बदलाव को मंजूरी दी गई है. राष्ट्रीय बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उत्तर प्रदेश आने वाले हैं. शाह और नड्डा मिशन 2024 के तहत सांसदों के कामकाज की समीक्षा शुरू कर सकते हैं. 

Trending news