ग्राम प्रधान भी पकड़ेंगे आवारा पशु, 15 दिनों के लिए यूपी सरकार चलाएगी विशेष अभियान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1510760

ग्राम प्रधान भी पकड़ेंगे आवारा पशु, 15 दिनों के लिए यूपी सरकार चलाएगी विशेष अभियान

फसल बर्बाद होने से बचाने के लिए प्रदेश की योगी सरकार पहल शुरू कर रही है. 

ग्राम प्रधान भी पकड़ेंगे आवारा पशु, 15 दिनों के लिए यूपी सरकार चलाएगी विशेष अभियान

लखनऊ : प्रदेश की योगी सरकार ने किसानों के हित में बड़ा फैसला लिया है. योगी सरकार ने विशेष अभियान चलाकर बेसहारा पशुओं को पकड़ने का ऐलान किया है. बताया गया कि फसल बर्बाद कर रहे बेसहारा पशुओं को पकड़ने के लिए 5 जनवरी से 20 जनवरी तक विशेष अभियान चलाया जाएगा. 15 दिन के अंतर्गत पकड़े गए सभी बेसहारा पशुओं को आश्रय स्‍थल भेजा जाएगा. 

5 जनवरी से चलाया जाएगा अभियान 
शनिवार को बरेली पहुंचे प्रदेश सरकार के पशुधन एवं दुग्‍ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने अभियान को लेकर डीएम, एसएसपी व संबंधित विभागों के जिम्‍मेदार अधिकारियों के साथ बैठक की. कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया कि 5 जनवरी से 20 जनवरी तक प्रदेशभर में बेसहारा पशुओं को पशु आश्रय स्‍थल पहुंचाने के लिए अभियान चलाया जाएगा. 

ग्राम प्रधानों की ली जाएगी मदद 
मंत्री ने कहा कि सर्द रातों में रात-रात भर जागकर किसानों को आवारा पशुओं से फसलों की रखवाली करनी पड़ती है. किसानों की इस समस्‍या को देखते हुए सरकार ने यह ऐलान किया है. मंत्री ने कहा कि आश्रय स्‍थलों पर जानवरों के लिए सभी उचित प्रबंध किए जाएंगे. मंत्री ने कहा कि अभियान में ग्राम प्रधानों की सहायता ली जाएगी. जिला तहसील एवं ब्लाक स्तर पर टीम का गठन होगा जो पशुओं के आश्रय के साथ ही चिकित्सा व्यवस्था भी करेगी

सपा, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना 
बैठक के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए कैबिनेट मंत्री ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधा. नगर निकाय चुनावों में ओबीसी आरक्षण पर बोलते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भाजपा दलितों और पिछड़ों की हितैषी है. ओबीसी आरक्षण के बाद ही प्रदेश में निकाय चुनाव कराए जाएंगे. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर भी कैबिनेट मंत्री ने निशाना साधा. कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा इनके एजेंडे राजनैतिक हैं. जनता से इन्‍हें कोई मतलब नहीं है, कहा कि राहुल गांधी पहले कांग्रेस जोड़ें इसके बाद भारत जोड़ने में लगें. 

WATCH: आज ही के दिन महात्मा गांधी को दक्षिण अफ्रीका में केसर-ए-हिंद से सम्मानित किया गया, जानें आज का इतिहास

Trending news