योगी आदित्‍यनाथ की सोशल मीडिया पर बढ़ी लोकप्रियता, इस प्‍लेटफॉर्म पर 2.5 करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा पार करने वाले पहले सीएम
Advertisement

योगी आदित्‍यनाथ की सोशल मीडिया पर बढ़ी लोकप्रियता, इस प्‍लेटफॉर्म पर 2.5 करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा पार करने वाले पहले सीएम

CM Yogi Adityanath Twitter : योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में तेजी से इजाफा हो रहा है. सोशल मीडिया पर उन्होंने लोकप्रियता का नया कीर्तिमान स्थापित किया है. मंगलवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सीएम योगी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @myogiadityanath ने 25 मिलियन यानी 2.5 करोड़ फॉलोअर्स के आंकड़े को पार कर लिया. 

फाइल फोटो

CM Yogi Adityanath Twitter : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में तेजी से इजाफा हो रहा है. सोशल मीडिया पर उन्होंने लोकप्रियता का नया कीर्तिमान स्थापित किया है. मंगलवार को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर सीएम योगी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @myogiadityanath ने 25 मिलियन यानी 2.5 करोड़ फॉलोअर्स के आंकड़े को पार कर लिया. यह वो आंकड़ा है, जहां यूपी ही नहीं देश के बड़े-बड़े नेता और सेलेब्रिटी अब तक नहीं पहुंच सके हैं.

fallback

2015 में की थी शुरुआत 
ट्विटर पर इस संख्या को पार करने वाले वह पहले सीएम भी हैं. सीएम योगी ने यह आंकड़ा 8 वर्षों के अंतराल में प्राप्त किया है. उन्होंने सितंबर 2015 में ट्विटर पर अपने आधिकारिक हैंडल की शुरुआत की थी. उस वक्त वह सांसद थे. 2017 में उत्तर प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद जिस तरह उन्होंने प्रदेश में विकास और सुशासन के साथ ही कानून व्यवस्था में व्यापक सुधार करके दिखाया, उसके बाद उनकी लोकप्रियता में गुणात्मक वृद्धि देखी गई. ट्विटर पर 2.5 करोड़ फॉलोअर्स का आंकड़ा छूने के साथ ही सीएम योगी उस क्लब का हिस्सा बन गए, जिसमें पीएम मोदी और अमित शाह जैसे दिग्गज नेता भी शामिल हैं.

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं योगी 
उल्लेखनीय है कि सीएम योगी ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन भी लोगों से संवाद करते रहते हैं. वह ट्विटर समेत फेसबुक, इंस्टाग्राम और स्वदेशी सोशल मीडिया एप कू पर काफी एक्टिव हैं. उनकी गिनती सोशल मीडिया पर सर्वाधिक एक्टिव सीएम और राजनेता के रूप में होती है. 

Love Jihad Hindu mahapanchayat: उत्तरकाशी छोड़ रहे मुस्लिम व्यापारी! Love Jihad पर 15 जून को क्या होने वाला है? VIDEO

Trending news