Gangster Anil Dujana Encounter: 18 मर्डर सहित 64 केस.. जानिए कौन है एनकाउंटर में ढेर होने वाला यूपी-दिल्ली का मोस्ट वांटेड अनिल दुजाना
Advertisement

Gangster Anil Dujana Encounter: 18 मर्डर सहित 64 केस.. जानिए कौन है एनकाउंटर में ढेर होने वाला यूपी-दिल्ली का मोस्ट वांटेड अनिल दुजाना

Gangster Anil Dujana Encounter: यूपी एसटीएफ ने कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को मेरठ में एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. जानिए कौन है अनिल दुजाना, जिसकी गिनती पश्चिमी यूपी के दुर्दांत अपराधियों में होती थी. 

Gangster Anil Dujana Encounter: 18 मर्डर सहित 64 केस.. जानिए कौन है एनकाउंटर में ढेर होने वाला यूपी-दिल्ली का मोस्ट वांटेड अनिल दुजाना

Gangster Anil Dujana Encounter: कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स ने मेरठ में एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. अनिल दुजाना हाल ही में जेल से बाहर आया था. यूपी एसटीएफ को जानकारी मिली थी वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था. जिसको लेकर उसकी तलाश की जा रही थी. जानिए कौन है अनिल दुजाना, जिसकी गिनती पश्चिमी यूपी के दुर्दांत अपराधियों में होती थी. और वह कैसे गौतमबुद्ध नगर के हिस्ट्रीशीटर से यूपी और दिल्ली का मोस्ट वांटेड बन गया. 

18 मर्डर समेत 64 केस दर्ज थे
गैंगस्टर अनिल दुजाना पर 18 मर्डर समेत रंगदारी, लूटपाट, जमीन पर कब्जा, कब्जा छुड़वाना समेत 64 केस दर्ज थे.  उस पर रासुका और गैंगस्टर एक्ट भी लग चुका है. उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने 75 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था. गैंगस्टर सुंदर भाटी पर एके-47 से हमला करने का भी वह आरोपी है. साल 2012 से जेल में बंद दुजाना जनवरी 2021 में जमानत पर जेल से बाहर आया था. 

पश्चिमी यूपी में गैंगवार से हासिल की पहचान 
अनिल दुजाना ग्रेटर नोएडा के बादलपुर के दुजाना गांव का रहने वाला था. उसका असली नाम अनिल नागर था, साल 2002 में उस पर पहला केस दर्ज हुआ था, जब गाजियाबाद में हरबीर नाम के व्यक्ति की हत्या का आरोप उस पर लगा था. इसके बाद उस पर एक के बाद एक केस बढ़ते चले गए. आरोप है कि वह जेल से ही रंगदारी और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिलाता था. 

Anil Dujana: गैंगस्टर अनिल दुजाना एनकाउंटर में ढेर, UP एसटीएफ ने मेरठ में मार गिराया

सुंदर भाटी से अदावत 
पश्चिमी यूपी में 90वे के दशक से खूनी गैंगवार का सिलसिला देखने को मिलता है. यहां सुंदर भाटी और नरेश भाटी के बीच गैंगवार देखने को मिली. साल 2004 में जब नरेश भाटी जिला पंचायत अध्यक्ष बना तो सुंदर भाटी ने उसकी हत्या कर दी. इसके बाद बदला लेने के लिए नरेश के भाई रणदीप और भांजे अमित कसाना फिराक में थे, अनिल दुजाना भी उनके साथ हो लिया. 2011 में सुंदर भाटी के साले की शादी में तीनों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें 3 लोगों की मौत हुई थी. 

इसके बाद साल दुजाना 2012 में ट्रिपल मर्डर केस में जेल चला गया. वहीं बदला लेने की फिराक में बैठे सुंदर भाटी गैंग ने 2014 में दुजाना के घर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें दुजाना के भाई जय भगवान की मौत हो गई. जवाब में दुजाना गैंग ने सुंदर भाटी गैंग के गुर्गे को ढेर कर लिया था. साल 2029 में उसने बागपत की पूजा से सगाई की थी. वहीं, 2021 में जेल से बाहर आने के बाद उनसे उसके साथ शादी कर ली. 

Trending news