Saptahik Rashifal: संतान को लेकर लापरवाही बिल्कुल ना बरतें ये जातक, जानें कैसा रहेगा आपके लिए ये सप्ताह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1368357

Saptahik Rashifal: संतान को लेकर लापरवाही बिल्कुल ना बरतें ये जातक, जानें कैसा रहेगा आपके लिए ये सप्ताह

Saptahik Rashifal 6 september to 2 October 2022:  आइए जानते हैं कि इस सप्ताह में मेष, वृषभ और मिथुन राशिवालों का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा रहेगा..

 

Saptahik Rashifal: संतान को लेकर लापरवाही बिल्कुल ना बरतें ये जातक, जानें कैसा रहेगा आपके लिए ये सप्ताह

Saptahik Rashifal 22 August To 28 August 2022:  इस सप्ताह में 12 राशियों के जातकों की लाइफ में ग्रहों और नक्षत्रों के बदलाव का असर दिखाई देगा. किसी के जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं तो किसी के लिए कई तरह की चुनौतियां आ सकती हैं. सबसे बड़ी बात है चुनौतियों से सीखने और उससे लड़ने की हिम्मत. समय हमेशा बदलता है, आज बुरा है तो कल अच्छा होगा. आइए जानते हैं कि इस सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) कैसा है?

मेष: इस राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है. हफ्ते की शुरुआत में आप अपने पद-प्रतिष्ठा को बचाए रखने के लिए जूझते नजर आएंगे. शुरुआत में आपको आर्थिक समस्या से दो चार होना पड़ सकता है. धन आपको उधार लेना पड़ सकता है. सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध सुकून भरा रहने वाला है. विरोधियों के षडयंत्र के साथ अपनों की अनदेखी भी झेलनी पड़ सकती है. लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा। दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा। 

वृष: इन जातकों को इस हफ्ते अपनी वाणी और व्यवहार पर कंट्रोल करें. हफ्ते  की शुरुआत में परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर तकरार हो सकती है. सप्ताह के मध्य में किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिल सकता है. बिजनेस में  कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है.  सप्ताह के उत्तरार्ध में आपके भीतर आलस्य की अधिकता रहेगा. दांपत्य जीवन में जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा.  कारोबार से जुड़े लेन-देन बेहद सावधानी से करें, अन्यथा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को मन मुताबिक सफलता नहीं मिलेगी.

मिथुन :  इन जातकों के लिए यह सप्ताह सुख और सौभाग्य लिए हुए होगा. आपके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे.  सप्ताह की शुरुआत किसी शुभ या मांगलिक कार्य के साथ होगी. परिवार के किसी सदस्य की उपलब्धि से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे थे, उन्हें बेहतर मौके मिल सकते हैं. बिजनेस से जुड़े लोगों को मनचाहा लाभ होगा. पैतृक संपत्ति से जुड़ा विवाद आपसी सहमति से दूर हो जाएगा. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे थे, संभव है कि ऐसा करने पर आपकी बात बन जाए.

कर्क: इन राशि के लोगों को सप्ताह की शुरुआत में कुछ एक अड़चनें आएंगी. बिजनेस की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है.  आप जिस चीज में हाथ लगाएंगे उसमें आपको लाभ मिलेगा. सप्ताह के मध्य में घर-परिवार के किसी सदस्य से जुड़ी उपलब्धि से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.  इस दौरान आपका मन धार्मिक-सामाजिक कार्यों में खूब लगेगा. प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह बेहद शुभ साबित होगा. लव पार्टनर की तरफ से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को उनके काम के लिए सीनियर की तरफ से शाबाशी मिल सकती है। लंबे समय से अटका तबादला या प्रमोशन भी हो सकता है.

सिंह: इन जातकों के लिए यह सप्ताह मिले-जुले फल देने वाला साबित होगा. इस सप्ताह आपको भावनाओं में बहकर या फिर अति आत्मविश्वास में आकर कोई भी निर्णय नहीं लेना चाहिए, बाद में पछताना  पड़ सकता है. सप्ताह के मध्य में व्यवसाय के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. इस दौरान कुछ ऐसे व्यय आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं, जिनकी आपने कभी कल्पना भी न की हो. घर की मरम्मत आदि पर जेब से अधिक धन खर्च होने पर आर्थिक दिक्कतें आ सकती हैं. दांपत्य जीवन सामान्य बना रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रिय व्यक्ति की बेरुखी के चलते मन खिन्न रहेगा. प्रतिदिन उगते हुए सूर्य देवता को अर्घ्य दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

कन्या: सप्ताह की शुरुआत में व्यापारिक लाभ के उत्तम अवसर बनेंगे. नौकरीपेशा लोगों के सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे. नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरक्त स्रोत बनेंगे.  विदेश से जुड़े काम करने वालों के लिए यह समय बेहद शुभ साबित होगा. पूर्व में किसी योजना में किया गया निवेश बड़े लाभ का कारण बनेगा. सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी धार्मिक-सामाजिक कार्य में सहभागिता करने को मिलेगा. यह समय सेहत की दृष्टि से अच्छा नहीं कहा जा सकता है. लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के अवसर प्राप्त होंगे.मां की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है.

तुला:तुला जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक बीतेगा.  कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यक्षेत्र के बीच तालमेल बिठाने में मुश्किलें आ सकती हैं.बिजनेस से जुड़े लोगों को कोई भी बड़ा कदम जल्दबाजी में उठाने से बचना चाहिए. कोई फैसला लेने से पहले अपने शुभचिंतकों से एक बार राय जरूर लेना चाहिए. धन के लेन-देन में खूब सावधानी बरतें.  सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध थोड़ा बेहतर रहने वाला है.सप्ताह की शुरुआत में आपको कार्यक्षेत्र में हुए कुछ एक बदलाव या फिर अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल जाने के कारण परेशानियां उठानी पड़ सकती है. इस दौरान रोजी-रोजगार के सिलसिले में की गई यात्राएं शुभ और मनचाही सफलता दिलाने वाली रहेंगी.

वृश्चिक:  वृश्चिक राशि के लिए सप्ताह की शुरुआत किसी ऐसी शुभ सूचना के साथ होगी. नौकरीपेशा लोगों को इस दौरान सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा. उन्हें इस सप्ताह कोई बढि़या अवसर मिल सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों को अचानक से कोई बड़ा पद या जिम्मेदारी मिल सकती है.परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को मनचाही सफलता मिल सकती है.  सप्ताह के उत्तरार्ध में घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. यदि आप लंबे समय से भूमि-भवन या वाहन लेने की सोच रहे थे तो संभव है कि इस सप्ताह आपकी यह इच्छा पूरी हो जाए.

धनु:  सप्ताह की शुरुआत में आपको घर-परिवार से जुड़े किसी मसले को सुलझाने के लिए अधिक भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है.  नौकरी में बदलाव की आस लगाए लोगों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. सप्ताह के उत्तरार्ध में आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे और आपको आपके लक्ष्य से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं. यदि आप भूमि-भवन के क्रय विक्रय के लिए प्रयासरत हैं तो आपकी सप्ताह के अंत में किसी के साथ अच्छी डील हो सकती है.  प्रेम संबंध में इस सप्ताह आपको कुछ एक बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. धुन जातकों का वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.  संपत्ति से जुड़े किसी भी विवाद को कोर्ट-कचहरी से बाहर निबटा लेना उचित रहेगा, अन्यथा आपको उसे पाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है.

मकर: सप्ताह की शुरुआत में घर में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है.  परिवार के साथ हंसी-खुशी समय मिलाने का मौका मिलेगा. इस दौरान भूमि-भवन या फिर वाहन के क्रय-विक्रय से जुड़ी कामना भी पूरी हो सकती है.  इस दौरान आप किसी ऐसी योजना में धन निवेश कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों का अपने कार्यक्षेत्र से जुड़े अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ बेहतर संबंध बनेगा. यदि पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद चल रहा है तो वह किसी वरिष्ठ या प्रभावी व्यक्ति की मदद से दूर हो जाएगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों का धन बजार से अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा. प्रेम संबंध से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी.

कुंभ :कुंभ राशि को सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूरत रहेगी, खान-पान सही रखें. ये जातक वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं. बिजनेस से जुड़े लोगों को इस दौरान धन के लेन-देन में खूब सावधानी बरतने की आवश्यकता है.  किसी भी जोखिम भरी योजना में निवेश करने से बचें. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को मनचाही सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता रहेगी.  दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह कोई भी कार्य जल्दबाजी में या फिर लापरवाही में करने से बचना होगा, अन्यथा आपको लेने के देने पड़ सकते हैं.

मीन: सप्ताह की शुरुआत में कोई प्रभावी व्यक्ति आपकी समस्या का समाधान करेगा.  घर-परिवार के सदस्यों के साथ पैदा हुआ मतभेद दूर होगा और परिजनों के साथ संबंध बेहतर होंगे. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को मनचाही सफलता या फिर कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.  सप्ताह के मध्य का समय व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए अत्यंत ही शुभ कहा जाएगा.  परिवार के सदस्यों के साथ अचानक पिकनिक आदि का प्रोग्राम बन सकता है.  प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह बेहद अनुकूल है. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेअच्छा तालमेल देखने को मिलेगा. सेहत सामान्य रहेगी.  इस सप्ताह मीन राशि के जातकों के सौभाग्य में वृद्धि होगी.

Rashifal 26 September: इस राशि के लोग बिजनेस में सोच समझकर लें निर्णय, ना करें ये भूल, जानें नवरात्रि के पहले दिन कैसा रहेगा आपका दिन

Navratri 2022: नवरात्रि के दिनों में भूलकर भी ना खाएं ये चीजें, वरना देवी मां का सहना पड़गा कोप

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

Trending news