Shukra Gochar 2023: वृष राशि में हुआ शुक्र का गृह प्रवेश, इन राशियों के जातक को हो सकती है परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1643038

Shukra Gochar 2023: वृष राशि में हुआ शुक्र का गृह प्रवेश, इन राशियों के जातक को हो सकती है परेशानी

Shukra Gochar 2023:  6 अप्रैल को हनुमान जयंती के दिन से शुक्र ने मेष राशि से निकलकर अपनी ही राशि वृषभ में गोचर कर लिया है. भौतिक सुख-सुविधा के स्वामी शुक्र जब एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, तब इसका प्रत्यक्ष असर देश दुनिया समेत इकोनॉमी, करियर समेत सभी 12 राशियों पर पड़ता है. 

Shukra Gochar 2023: वृष राशि में हुआ शुक्र का गृह प्रवेश, इन राशियों के जातक को हो सकती है परेशानी

Shukra Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष के मुताबिक शुक्र ग्रह अपनी स्वराशि वृष राशि में साल भर बाद गोचर हुआ है. इस असर हर राशि के जातक पर पड़ता है. यह किसी के लिए सकारात्मक तो किसी के लिए नकारात्मक भी हो सकता है.

वृषभ : शुक्र आपकी राशि के लग्न भाव यानी पहले स्थान पर गोचर करने वाले हैं. ऐसा दुर्लभ संयोग बना रहा है जिसमें आप जीवनसाथी के साथ मिलकर कोई नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं. साथ ही कहीं विदेश घूमने जा सकते हैं. आप जिन फैसलों को लेकर संकोच कर रहे हैं, वह गोचर काल में आसानी से ले लेंगे. 

शुक्र : गोचर आपकी राशि से 12वें स्थान पर होने वाला है.  यदि आप पार्टनर्शिप में बिजनेस करने की योजना तैयार कर रहे हैं तो सावधान रहें. कुछ समय के लिए इसे टाल दें. आपकी दिलचस्पी धार्मिक गतिविधियों की ओर रहेगी. तीर्थयात्रा की योजना को पूरी कर लें. वर्कप्लेस में आपके बर्ताव से नौकरी करने वाले जातकों को परेशानी हो सकती है. संयमित रहें.

कर्क: शुक्र का गोचर आपकी राशि से 11वें स्थान पर होगा. यह काफी चुनौतियां पैदा करने वाला है. हालांकि कई सेक्टर में बिजनेस के मौके खुलेंगे. लव लाइफ में किसी वजह विवाद का सामना करना पड़ सकता है. एक दूसरे पर शक न करें. गर्भवती महिलाएं गोचर काल में अपनी सेहत का ध्यान रखें. 

सिंह : इस राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर 10वें भाव में होगा. इस दौरान आर्थिक लाभ के तो योग बनेंगे लेकिन पारिवारिक तनाव बढ़ेगा. भाई-बहनों के साथ किसी तरह की विवाद की स्थिति बन सकती है. परिवार में शुभ आयोजन का संयोग बन रहा है, जिसमें आपको कुछ भाग दौड़ भी करनी पड़ सकती है.

कन्या : शुक्र का गोचर आपकी राशि से नौवें भाव में होने वाला है. इस दौरान आप नई गाड़ी और मकान खरीद सकते हैं. इस राशि के जातक गोचर काल में अपने माता-पिता की सेहत का ध्यान रखें और जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहें.

तुला : शुक्र का गोचर आपकी राशि से आठवें स्थान पर होगा. इस दौरान बच्चे तेजी से तरक्की करेंगे और करियर में अच्छे मुकाम पर पहुंचकर संतुष्टि मिलेगी. हालांकि वर्कप्लेस पर अधिकारियों की वजह से मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है.

वृश्चिक : शुक्र का गोचर आपकी राशि से सातवें स्थान पर होने वाला है. लाइफ पार्टनर और बच्चों को समय दें. भाई-बहनों के साथ घरेलू कार्यों को पूरा करेंगे, जिससे रिश्तों में भी मजबूती आएगी.

धनु : शुक्र का गोचर आपकी राशि से छठवें भाव में होगा. इस दौरान आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और पुरानी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी. इस अवधि में धनु राशि वालों पर काम का अधिक दबाव रहेगा और अधिकारियों की नाराजगी का भी सामना करना पड़ सकता है. गोचर काल में बिजनस करने वाले अपने फैसलों को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी जाती है अन्यथा धन हानि की आशंका बन रही है.

मकर : शुक्र का गोचर आपकी राशि से पांचवें स्थान पर होगा. इस दौरान जॉब की तलाश करने वालों को अच्छे अवसर मौके मिलेंगे. काम की वजह से विदेश भी जाना पड़ सकता है. इस अवधि में भाई-बहनों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे और परिवार का माहौल भी अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले अपना कार्य ईमानदारी से करें अन्यथा अधिकारियों की तरफ से विवाद का सामना करना पड़ सकता है. गोचर काल में लव लाइफ वालों का रिश्ता मजबूत होगा और पार्टनर की मुलाकात घरवालों से करवा सकते हैं.

कुंभ: शुक्र का गोचर आपकी राशि से चौथे स्थान पर होगा. इस दौरान पैतृक संपत्ति से फायदे के योग बन रहे हैं लेकिन पारिवारिक जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इस अवधि में लव लाइफ में शक करने की प्रवृत्ति से दूर रहें. कारोबार में आपकी निर्णय लेने की क्षमता का अच्छा लाभ होगा.

मीन : शुक्र का गोचर आपकी राशि से तीसरे स्थान पर होगा. इस दौरान जॉब में बेहतर अवसर मिलेंगे और भाग्य का साथ मिलने से आमदनी में भी अच्छी वृद्धि होगी. साथ ही बिजनेस करने वाले लाभ कमाने में सफल होंगे और धन बचाने का भी मौका मिलेगा. लव लाइफ आनंदमयी रहेगी और कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

WATCH: शुक्र कर रहे हैं वृषभ राशि में गोचर, जानें सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव

Trending news