Vastu Tips: गलती से भी गिफ्ट में न दें यह पौधा, शुक्र देव हो सकते हैं खफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1221975

Vastu Tips: गलती से भी गिफ्ट में न दें यह पौधा, शुक्र देव हो सकते हैं खफा

Vastu Tips for Money Plant: अक्सर मनी प्लांट को पैसों के पेड़ के रूप में समझा जाता है... जो कि सच नहीं है. हालांकि, वास्तु शास्त्र के अनुसार, इस पौधे से धन और सुख जुड़ा होता है. जानिए मनी प्लांट को लेकर क्या कहता है वास्तु शास्त्र... 

Vastu Tips: गलती से भी गिफ्ट में न दें यह पौधा, शुक्र देव हो सकते हैं खफा

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र के अनुसार, तोहफे में दी जाने वाली चीजें जीवन में अच्छा या बुरा प्रभाव डाल सकती हैं. कहा जाता है कि अपने दोस्त का संबंधियों को कभी भी तोहफे में मनी प्लांट नहीं देना चाहिए. वास्तु कहता है कि पेड़-पौधे शुभता का प्रतीक होते हैं और घर में प्लांट्स लगाने से पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है. ऐसे में लोग एक दूसरे को पौधे गिफ्ट करने लगे हैं. यह काफी ट्रेंड में आ गया है. लेकिन वास्तु के मुताबिक, मनी प्लांट को कभी किसी को गिफ्ट में नहीं देना चाहिए. मनी प्लांट भले ही सुख-समृद्धि का कारक हो, लेकिन इसे उपहार में नहीं देना चाहिए. यह निगेटिव एनर्जी को बुलावा दे सकता है. 

Viral Jokes: पत्नी ने चेक किया पति का फोन, फिर जो हुआ देख हंसते-हंसते फूल जाएगा पेट

आ सकती हैं ये बाधाएं
अब यह भी जान लें कि इसके पीछे की वजह क्या है... दरअसल, कहा जाता है कि मनी प्लांट अगर घर में सही जगह रखा गया तो सुख शांति के साथ धन भी लेकर आता है. इसका संबंध शुक्र ग्रह से है. इसलिए अगर किसी को गिफ्ट में मनी प्लांट दिया जाए तो इससे कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति कमजोर हो सकती है. अगर शुक्र ग्रह की स्थिति कमजोर हुई तो प्रेम, वैवाहिक जीवन, आर्थिक विकास और भौतिक सुखों में परेशानियां भी आ सकती हैं.

शुक्रवार को लगाना चाहिए मनी प्लांट
वास्तु के मुताबिक, मनी प्लांट को शुक्र ग्रह से जोड़कर देखा जाता है. इसिलए इसे शुक्रवार को लगाया जाए, तो शुभ माना जाता है. हालांकि, इस बात का ख्याल रखना जरूरी है कि इसे कभी काटें-छाटें न.

घर के बाहर न रखें मनी प्लांट
सजावट के लिए अगर आप घर के मेन गेट पर मनी प्लांट लगा रहे हैं तो ऐसा न करें. क्योंकि वास्तु कहता है कि घर के अंदर इसे लगाना ज्यादा अच्छा माना गया है. अगर इसे बाहर लगाया गया, तो जल्दी सूख सकता है और सुखों पर निगेटिव इफेक्ट डालता है.

Kapoor Ke Totke: जादू, टोना, तंत्र-मंत्र से मुक्ति दिलाएगा कपूर का टोटका, गुरुवार रात को करें ये उपाय

इस दिशा में न रखें मनी प्लांट
अगर आपने घर की उत्तर-पूर्व दिशा में मनी प्लांट रखा है, तो ऐसा न करें क्योंकि यह निगेटिव एनर्जी लेकर आता है. इसके लिए सबसे सही दिसा दक्षिण-पूर्व दिशा होती है.

Disclaimer: इस आर्टिकल में लिखी गई हर बात मान्यताओं और सामान्य जानकारी पर आधारित है. Zee UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता.

WATCH LIVE TV

Trending news