Vastu Tips: इस वक्त कभी नहीं धोने चाहिए कपड़े, सफाई की जगह जीवन में आ सकती है दरिद्रता
Advertisement

Vastu Tips: इस वक्त कभी नहीं धोने चाहिए कपड़े, सफाई की जगह जीवन में आ सकती है दरिद्रता

Vastu tips for Washing Clothes: बताया जाता है कि रात में कपड़े साफ करते समय निगेटिव एनर्जी कपड़ों में प्रविष्ट कर जाती है और जब वह कपड़े सुबह पहने जाते हैं तो उस निगेटिव एनर्जी का प्रभाव हमपर भी पड़ता है. यह नुकसान वाला हो सकता है. वहीं, यह भी कहा जाता है कि रात में आसमान के नीचे कपड़े फैलाने से भी उनपर कुछ ऐसा ही प्रभाव आता है...

Vastu Tips: इस वक्त कभी नहीं धोने चाहिए कपड़े, सफाई की जगह जीवन में आ सकती है दरिद्रता

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में रखी हर चीज की एक सही दिशा होती है. वहीं, घर में होने वाली हर क्रिया भी सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है. वास्तु के हिसाब से कुछ चीजें घर को खुशियों से भी भर सकती है, तो वहीं परेशानियां भी घेर सकती हैं. आज बात करते हैं तो वास्तु शास्त्र के हिसाब से कपड़े धोने के सही समय की... 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: भूलकर भी घर की इस दिशा में न रखें डस्टबिन, सहना पड़ेगा बड़ा नुकसान

इस समय नहीं धोए जाने चाहिए कपड़े
वास्तु शास्त्र के हिसाब से कपड़े धोने का भी सही समय होता है और खास बात यह है कि इसका गलत समय भी होता है. दरअसल, कहा जाता है कि रात के समय कपड़े कभी नहीं धोने चाहिए. यह आपके जीवन में बुरा प्रभाव डाल सकते हैं. अक्सर ऐसा होता है कि लोग ऑफिस के काम से वापस आकर रात में कपड़े धोने डाल देते हैं. यह काम तो आराम का है, लेकिन वास्तु शास्त्र में इसे गलत माना गया है. 

इस तरह ट्रेवल करती है निगेटिव एनर्जी
बताया जाता है कि रात में कपड़े साफ करते समय निगेटिव एनर्जी कपड़ों में प्रविष्ट कर जाती है और जब वह कपड़े सुबह पहने जाते हैं तो उस निगेटिव एनर्जी का प्रभाव हमपर भी पड़ता है. यह नुकसान वाला हो सकता है. वहीं, यह भी कहा जाता है कि रात में आसमान के नीचे कपड़े फैलाने से भी उनपर कुछ ऐसा ही प्रभाव आता है. वहीं, धूप में कपड़े सुखाए जाएं तो उनसे नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और नई पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है.

यह भी पढ़ें: भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

धूप में कपड़े सुखाने के फायदे
जब कपड़े धूप में सुखाए जाते हैं, तो उनमें मौजूद हानिकारक कीटाणु गर्मी में मर जाते हैं. वहीं, रात में कपड़े धीरे-धीरे सूखते हैं, इसलिए कीटाणु खत्म नहीं हो पाते. ऐसे में वह कपड़े पहनने पर हमारी बॉडी में वह कीटाणु आ जाते हैं और कई बीमारियों की वजह बन सकते हैं.

घर के अंदर ही सुखाएं कपड़े 
वहीं, वास्तु शास्त्र के मुताबिक, अंदरूनी कपड़ों को धोकर कभी भी रात में नहीं सुखाने चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि नहीं आती. इसलिए हमेशा कोशिश करें कि कपड़े धूप में ही धोएं और सुखाएं. वहीं, साफ धुले हुए कपड़ों को घर के बाहर न फैलाकर अंदर ही सुखाएं.

डिसक्लेमर: इस आर्टिकल में लिखी किसी भी जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की पुष्टि Zee UPUK नहीं करता. मान्यताओं और पंचांग के आधार पर इकट्ठा की गई ये जानकारी हम महज सूचना की तरह पहुंचा रहे हैं. इन्हें मानना या न मानना केवल आप पर निर्भर करता है. किसी भी उपाय का इस्तेमाल करने से पहले अपने भरोसेमंद विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

WATCH LIVE TV

Trending news