काशी विश्वनाथ में दर्शन-पूजन करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जानें महामहिम के आज के दिन का पूरा कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1208524

काशी विश्वनाथ में दर्शन-पूजन करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जानें महामहिम के आज के दिन का पूरा कार्यक्रम

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आज वाराणसी दौरे पर है और इसके अलावा वह आज मगहर में संत कबीर एकेडमी का लोकार्पण करेंगे, जहां पर देश भर के छात्र शोध करेंगे. रामनाथ कोविंद के काशी दौरे को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने राष्ट्रपति के आगमन और प्रस्तावित शहर भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुए रूट डायवर्जन लागू किया है....

काशी विश्वनाथ में दर्शन-पूजन करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जानें महामहिम के आज के दिन का पूरा कार्यक्रम

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के दौरे पर आए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President ramnath Kovind) आज वाराणसी (Varanasi) पहुंचकर काशी विश्वनाथ के दर्शन करेंगे.  चार दिवसीय दौरे पर आए राष्ट्रपति कल सबसे पहले कानपुर पहुंचे थे, वहां वे अपने पैतृक गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए और फिर उसके बाद गोरखपुर पहुंच कई खास कार्यक्रमों में शामिल हुए. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आज वाराणसी दौरे पर है और इसके अलावा वह आज मगहर में संत कबीर एकेडमी का लोकार्पण करेंगे, जहां पर देश भर के छात्र शोध करेंगे. रामनाथ कोविंद के काशी दौरे को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने राष्ट्रपति के आगमन और प्रस्तावित शहर भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुए रूट डायवर्जन लागू किया है.

पहले लोग कहते थे अखिलेश के सामने क्यों लड़े, अब यादव समाज हमारे साथ- जिले में फिर खिलेगा कमल-दिनेश लाल यादव 'निरहुआ'

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का वाराणसी दौरा
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन करेंगे. राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए शहर में रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है. दोपहर करीब एक बजे गोरखपुर एयरपोर्ट से सीधे लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर आएंगे. एयरपोर्ट से निकलकर राष्ट्रपति सीधे बरेका गेस्ट हाउस जाएंगे. 

इसी दिन शाम को बरेका गेस्ट हाऊस से निकलकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पांच जून को ही देर शाम लखनऊ के लिए हो रवाना हो जाएंगे. बरेका से लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर तक जाने वाले रूट पर जगह-जगह बैरीकेडिंग की गई है. उनके आगमन को लेकर साफ-सफाई सहित अन्य तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं.

संत कबीर की धरा मगहर आएंगे रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को संत कबीर की धरा मगहर आएंगे. मगहर में राष्ट्रपति की भव्य अगवानी की तैयारी की गई है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संत कबीर की समाधि पर मत्था टेकेंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शोध संस्थान तथा विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. कबीर से जुड़ी यादों को जिंदा रखने के लिए इस एकेडमी का निर्माण हुआ है. देश के कोने-कोने से यहां कबीर पर रिसर्च करने के लिए विद्यार्थी आएंगे. 

संत कबीर एकेडमी में होंगे शोध 
दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के रिसर्च स्कॉलर गाइड करेंगे.  लेकिन उसका केन्द्र दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय गोरखपुर होगा.

Aaj Ka Rashifal: मिथुन-मेष और सिंह राशि वालों की परेशानियां होंगी खत्म, खुशहाली या मन रहेगा उदास? पढ़ें आज का राशिफल

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 5 जून के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news