ऊंटनी की मौत को लेकर HC के चीफ जस्टिस को भेजी गई पत्र याचिका, DM पर लगे ये गंभीर आरोप
Advertisement

ऊंटनी की मौत को लेकर HC के चीफ जस्टिस को भेजी गई पत्र याचिका, DM पर लगे ये गंभीर आरोप

इलाहाबाद हाईकोर्ट के सामने ऊंटनी की मौत मामले कि पत्र याचिका भेजी गई है. एक अधिवक्ता ने वाराणसी में कोर्ट आदेश से संरक्षण में एक ऊंटनी की मौत मामले में जिलाधिकारी वाराणसी की लापरवाही को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

ऊंटनी की मौत को लेकर HC के चीफ जस्टिस को भेजी गई पत्र याचिका, DM पर लगे ये गंभीर आरोप

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट के सामने ऊंटनी की मौत मामले कि पत्र याचिका भेजी गई है. एक अधिवक्ता ने वाराणसी में कोर्ट आदेश से संरक्षण में एक ऊंटनी की मौत मामले में जिलाधिकारी वाराणसी की लापरवाही को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. इस मामले में हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को पत्र याचिका भेजी गई है. याचिका में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश को डीएम वाराणसी के द्वारा  सीधे तौर पर मानने से इंकार करने का आरोप लगाया गया है.

याची का आरोप जिलाधिकारी वाराणसी पर गंभीर आरोप
याची का कहना है कि जिलाधिकारी वाराणसी के मनमाने रवैये के कारण पिछले 27 जून को तस्करों के कब्जे से मुक्त कराए गए 16 में से 1 ऊंट 24 जुलाई को मर गया. वहीं, 2 की हालत खराब है. वहीं,  चीफ जस्टिस से तत्काल हस्तक्षेप कर ऊंटों के जीवन की रक्षा करने की मांग की गई है. इस पत्र याचिका में जिलाधिकारी वाराणसी द्वारा एसीजेएम के आदेश के विपरीत प्रशासनिक आदेश पारित करने को संवैधानिक संकट बताया गया है.

Akhilesh Yadav ने दूध पर टैक्स को लेकर कहा,"संभल के दूध चढ़ाना, कहीं टैक्स के चक्कर में तुम भी जेल न चले जाओ"

जिलाधिकारी वाराणसी ने किया था आदेश जारी
अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने पिछले 7 जुलाई को तस्करों के कब्जे से मुक्त कराए थे. सभी 16 ऊंटों की कस्टडी गौ ज्ञान फाउंडेशन को दी गई थी. गौ ज्ञान फाउंडेशन को सभी ऊंटों को उनके अनुकूल वातावरण में सिरोही, राजस्थान स्थित पिपुल फार ऐनिमल पशु आश्रय केन्द्र व हास्पिटल पहुंचाना हैं. वहीं, जिलाधिकारी वाराणसी को सिरोही, राजस्थान तक परिवहन की व्यवस्था करना है. जिसके खर्च की वसूली तस्करी के आरोपियों व जब्त गाड़ी से की जा सकेगी. जिलाधिकारी, वाराणसी द्वारा पिछले 13 जुलाई को एक आदेश जारी करते हुए कहा गया कि सरकार ने पशुओं के स्थानांतरण के लिए फंड नहीं दिया है.

5 वर्ष की ऊंटनी की हुई मौत
वहीं, गौ ज्ञान फाउंडेशन को ही सारा परिवहन खर्च वहन करनें का निर्देश दे दिया. इसी बीच 24 जुलाई रविवार को एक 5 वर्ष की ऊंटनी की भी मौत हो गई. साथ ही, दो अन्य की तबीयत खराब है. पत्र याचिका में जब्त ऊंटों की जान बचानें की फरियाद की गई है. पिछले 27 जून को राजस्थान से वाराणसी के रास्ते पश्चिम बंगाल कुर्बानी हेतु 16 ऊंटो के मुंह को रस्सी से बांधकर एक ही गाड़ी में ले जाया जा रहा था. जिसे गौ ज्ञान फाउंडेशन की स्वयंसेविका आर लता देवी की मदद से रामनगर पुलिस ने पकड़ा है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news