Valentine Vastu Gifts:इस वैलेंटाइन मिलेगा प्यार का साथ,राशि अनुसार अपने पार्टनर को गिफ्ट देकर करें Love का इज़हार!
Advertisement

Valentine Vastu Gifts:इस वैलेंटाइन मिलेगा प्यार का साथ,राशि अनुसार अपने पार्टनर को गिफ्ट देकर करें Love का इज़हार!

Valentine's Day 2023: इस वैलेंटाइन अपने प्यार को अपनी राशि के अनुसार गुलाब दें... ऐसा करना आपके लिए लकी साबित होगा.. 

Valentine Vastu Gifts:इस वैलेंटाइन मिलेगा प्यार का साथ,राशि अनुसार अपने पार्टनर को गिफ्ट देकर करें Love का इज़हार!

Valentine's Day 2023 Gift Ideas: हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जाता है. ये दिन प्यार के इजहार का दिन माना जाता है. इस दिन अपने पार्टनर के प्रति प्रेम दर्शाने के लिए लोग अलग-अलग तरीके भी अपनाते हैं. ज्योतिष अनुसार जानते हैं राशि के अनुसार किस रंग का उपहार आपके पार्टनर के लिए शुभ होगा.

मेष राशि: लाल रंग मेष राशि के जातकों के लिए शुभ माना गया है. ऐसे में यदि आपके पार्टनर की राशि मेष है तो वैलेंटाइन डे के दिन लाल रंग का कोई कपड़ा या उपहार दे सकते हैं.

वृषभ राशि: यदि आपके पार्टनर की राशि वृषभ है तो वैलेंटाइन डे पर सफेद या हल्के क्रीम रंग के कपड़े या गिफ्ट दे सकते हैं.

मिथुन राशि:वमिथुन राशि के लोगों के लिए हरा रंग शुभ होता है. इस वैलेंटाइन डे पर हरा रंग या उससे मिलते जुलते रंग के उपहार अपने पार्टनर को दें. 

कर्क राशि :कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है और इस राशि का शुभ रंग सफेद है। ऐसे में उन्हें लाल रंग पर सफेद धारियों वाला गुलाब देना बेस्ट रहेगा। साथ ही मोती की माला या परफ्यूम भी दे सकते हैं।

सिंह राशि:सिंह राशि  के लोगों के लिए शुभ रंग गहरा लाल, संतरी, केसरिया, पीला और सुनहरा माना गया है. ऐसे में उन्हें वैलेंटाइन डे पर इन रंगों की चीजें गिफ्ट करें.

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए हरा रंग शुभ माना जाता है. ऐसे में कन्या राशि के पार्टनर को हरे रंग की चीज गिफ्ट करें. कोई पौधा गिफ्ट कर सकते हैं.

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए शुभ रंग सफेद होता है. ऐसे में इस बार वैलेंटाइन डे को खास बनाने के लिए उन्हें सफेद या गुलाबी रंग का गुलाब दे सकते हैं.  

वृश्चिक राशि:  इस राशि के लिए शुभ रंग लाल और मैरून माना गया है. ऐसे में वृश्चिक राशि वाले लोग वैलेंटाइन डे पर लाल या मैरून रंग के कपड़े गिफ्ट करें.

धनु राशि: धनु राशि का स्वामी बृहस्पति है और बृहस्पति का शुभ रंग पीला होता है. ऐसे में इस वैलेंटाइन डे पर सोने की अंगूठी दे सकते हैं. पीले रंग के वस्त्र भी दे सकते हैं.

मकर राशि: मकर राशि काशुभ रंग काला माना गया है. हालांकि काले रंग का उपहार शुभ नहीं माना जाता, इसलिए उन्हें नीला गुलाब दे सकते हैं. कुछ अलग हटके भी उपहार दे सकते हैं.

कुंभ राशि: यदि आपके लव पार्टनर की राशि कुंभ है तो उन्हें नीले रंग का गुलाब, ड्रेस या फिर कार्ड दे सकते हैं.

मीन राशि: मीन राशि का स्वामी बृहस्पति है और इस राशि के लिए पीला रंग शुभ माना गया है.  इसलिए मीन राशि के लिए पीले रंग का गुलाब या कोई अच्छी सी ड्रेस देना अच्छा रहेगा।  

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

अकेले हैं तो क्या गम है..सिंगल लोग ऐसे सेलिब्रेट करें Valentine Day, नहीं महसूस होगी पार्टनर की जरूरत

 

 

Trending news