Rishabh Pant: ऋषभ पंत की सड़क हादसे के वक्त मदद करने वालों को गणतंत्र दिवस पर मिलेगा सम्मान
Advertisement

Rishabh Pant: ऋषभ पंत की सड़क हादसे के वक्त मदद करने वालों को गणतंत्र दिवस पर मिलेगा सम्मान

कार एक्सीडेंट के बाद गंभीर रूप से घायल ऋषभ पंत के लिए फरिश्ता बनकर आए दो युवकों को डीजीपी करेंगे सम्मानित. कहा, नहीं पता था घायल युवक ऋषभ पंत हैं, इंसानियत के नाते की थी घायल की मदद.

Rishabh Pant: ऋषभ पंत की सड़क हादसे के वक्त मदद करने वालों को गणतंत्र दिवस पर मिलेगा सम्मान

आदित्य मोहन/मंगलौर: दिल्ली से उत्तराखण्ड अपने घर जाते समय क्रिकेटर ऋषभ पंत का एक्सीडेंट हो गया था. उसकी मर्सडीज कार डिवाइडर से टकरा कर पलट गई थी. सड़क हादसे में उनकी मदद करने वाले दो युवको को अब उत्तराखण्ड के डीजीपी सम्मानित करेंगे. 

बीते 30 दिसंबर को हुई सड़क दुर्घटना में भारतीय क्रिकेटर गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसी दौरान दो युवक ऋषभ के लिए फरिश्ता बन कर आए थे. उन्होंने सही समय पर घायल पंत की गाड़ी से बाहर निकलने में मदद की और गाड़ी से दूर खीच कर ले गए थे. इसके बाद गाड़ी में आग लग गई थी. दोनो युवकों ने कड़कड़ाती ठंड में अपना कम्बल और जैकेट निकाल कर घायल ऋषभ पंत को उड़ाया था. बताया जा रहा है उत्तराखंड के डीजीपी 26 जनवरी को दोनों युवाओं को सम्मानित करेंगे.   

जानकारी के मुताबिक दोनों युवक रजत और नीशू उत्तर प्रदेश मुजफ्फरनगर जिले के बूच्छा बस्ती पुरकाजी के रहने वाले हैं. मंगलौर क्षेत्र में स्थित शुगर मिल में दोनों काम करते हैं. रोजाना की तरह सुबह तड़के बाइक पर सवार होकर मंगलौर काम के लिए आ रहे थे. इसी दौरान उनके सामने ही एक कार का एक्सीडेंट हो गया. दोनों ने हिम्मत दिखाकर घायल की मदद की. उस वक्त उन्हें पता नहीं था कि घायल युवक क्रकेटर ऋषभ पंत हैं. एक्सीडेंट की जानकारी उन्होंने पुलिस को दी थी.

ऋषभ पंत ने दोनों को बोला 'थैंक्यू'
ऋषभ पंत ने ही दोनों को अपना मददगार बताया था और उन्हें देहरादून अस्पताल बुलाकर उनका शुक्रिया भी अदा किया था. मंगलौर पुलिस ने भी सबसे पहले दोनो युवकों को ही मदद में पहल करने की पुष्टि की. दोनों युवकों के साहसी कार्य को देखते हुए उत्तराखंड के डीजीपी देहरादून में होने वाले गणतंत्र दिवस पर उन्हें सम्मानित करेंगे.

Trending news