UP School New Timing: भीषण सर्दी के चलते यूपी में बदली स्कूलों की टाइमिंग, जानिए नया टाइम टेबल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1495396

UP School New Timing: भीषण सर्दी के चलते यूपी में बदली स्कूलों की टाइमिंग, जानिए नया टाइम टेबल

UP School Time Change:  उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों के समय में भी बदलाव किया गया है. जानिए नए आदेश के तहत अब स्कूलों की नई टाइमिंग क्या होगी. 

सांकेतिक फोटो.

UP School Timing Change: उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का असर देखने को मिल रहा है. पारा गिरने से गलन बढ़ गई है. मौसम विभाग ने भी इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया है, जिसके तहत अगला एक हफ्ता कड़कड़ाती ठंड भरा रहने की संभावना है. साथ ही इस दौरान घना कोहरा छाया रहेगा. कड़ाके की ठंड का असर स्कूलों की टाइमिंग पर भी पड़ा है. राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. 

 कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों की बदली टाइमिंग
राजधानी लखनऊ में शीतलहर को देखते हुए स्कूलों की नई टाइमिंग को लेकर आदेश जारी किया गया है, जिसके मुताबिक अब सभी परिषदीय/सहायता प्राप्त/मान्यता प्राप्त, सभी बोर्ड के विद्यालय 21 दिसंबर 2022 सो 21 दिसंबर 2022 तक सुबह 10 बजे से 3 बजे तक स्कूल खुलेंगे.  छात्र, अभिभावक या विद्यालय प्रबंधन इस आदेश की प्रामाणिकता को जिले की वेबसाइट www.lucknow.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

New Year से पहले Covid को लेकर UP में अलर्ट, जारी हुई कोरोना की ताजा गाइडलाइन

fallback

मदरसों के खुलने का भी बदला समय
इसके अलावा, राज्य के मदरसों की टाइमिंग में भी बदलाव हुए है. यूपी मदरसा परिषद ने मदरसों का समय अब सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक निर्धारित कर दिया है.इसके अलावा उत्तर प्रदेश में सभी मदरसों के साप्ताहिक अवकाश में बदलाव करने का फैसला लिया गया है. अब यूपी के मदरसों में शुक्रवार को छुट्टी नहीं होगी, शुक्रवार के बदले मदरसों में रविवार को अवकाश रहेगा. यह आदेश यूपी के अनुदानित और गैर अनुदानित मान्यता प्राप्त मदरसों में लागू होगा.

नगर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण से जुड़ी याचिका पर फैसला नहीं, कल भी होगी सुनवाई

 यूपी में बढ़ेगी और ठंड
यूपी के कई जिलों में कोहरे और ठंड का प्रभाव देखने को मिल रहा है. जिसके चलते हादसों की खबरें भी सामने आ रही हैं. बुधवार सुबह भी घना कोहरा छाया रहा और ठंडी हवा चलती रहीं. मौसम विभाग का मानना है कि पिछले कुछ दिनों की तुलना में आने वाले समय में ठंड और बढ़ेगी. इसी को देखते हुए 36 जिलों में ठंडी का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मंगलवार को बिजनौर और सोनभद्र जिला सबसे ज्‍यादा ठंडा रहा. वहीं, मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने गुरुवार को भी घना कोहरा और शीतलहर चलने की संभावना जताई गई है.

UP Nagar Nikay Chunav 2022: शाहजहांपुर नगर निगम की पहली जंग में कौन बनाएगा शहर की सरकार, किसका है इलाके में कब्जा ?

 

Trending news