गोंडा से गिरफ्तार ISI जासूस रईस के दो दोस्त मुंबई से दबोचे गए,UP ATS की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1785825

गोंडा से गिरफ्तार ISI जासूस रईस के दो दोस्त मुंबई से दबोचे गए,UP ATS की कार्रवाई

Gonda News: यूपी एटीएस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से कनेक्शन के आरोप में दो शख्स को मुंबई से गिरफ्तार किया है. इनमें एक गोंडा का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि इन्होंने रईस नामक उस व्यक्ति को जासूसी के लिए प्रेरित किया था, जिसे हालही में एटीएस ने गिरफ्तार किया था.

UP ATS (FILE PHOTO)

अतुल कुमार यादव/गोंडा: यूपी एटीएस पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के नेटवर्क को लगातार ध्वस्त करने में जुटी है. इसी कड़ी में पिछले दिनों एटीएस ने गोंडा से रईस नामक शख्स को गिरफ्तार किया था. अब उसका ब्रेन वॉश करने वाले दो शख्स को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है. इनमें एक गोंडा का रहने वाला है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों को मुंबई में न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड लेकर यूपी एटीएस लखनऊ लाई है. लखनऊ न्यायालय में आरोपी को पेश किया न्यायालय ने न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है.

यूपी एटीएस द्वारा मुंबई से गिरफ्तार किया गया आरोपी मोहम्मद सलमान सिद्दीकी वजीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत दुआवा मौजा धनेश्वरपुर के रहने वाले मोहम्मद अली का 25 वर्षीय बेटा है. मोहम्मद अली के पांच बेटे हैं. यह दूसरे नंबर पर हैं. मोहम्मद अली करीब 35 साल से मुंबई में चूड़ी का काम करते हैं और 5 साल पहले अपने बेटे को मकान निर्माण में मजदूरी करने को लेकर मुंबई लेकर गए थे, जहां 5 साल से मोहम्मद सलमान सिद्दीकी मुंबई में रह रहा था. मोहम्मद अली जून के महीने में मुंबई से वापस अपने घर आए हैं और अपने घर पर ही हैं.

रईस ने खोला राज

बीते दिनों यूपी एटीएस द्वारा गिरफ्तार किया गया आई एस आई एजेंट मोहम्मद रईस ने पूछताछ के दौरान बताया था कि हमने आई एस आई एजेंसी के साथ मिलकर जासूसी करने के लिए मोहम्मद सलमान सिद्धकी को प्रेरित किया था. जासूसी करने के लिए जो पैसा पाकिस्तानी एजेंटों द्वारा मिलता था उसमें से अपने हिस्से की धनराशि लेने के बाद शेष धनराशि आरोपी मोहम्मद सलमान सिद्दीकी को दे दे तो था और मोहम्मद सलमान सिद्दीकी द्वारा मोहम्मद रईस के बैंक खाते में जमा कराई गई थी.

रईस से हुई पूछताछ में उसने बताया था कि जब वह मुम्बई में काम करता था तभी इसकी मुलाकात मुंबई निवासी अरमान अली सैय्यद पुत्र फजरुलरहमान सैय्यद नाम के एक व्यक्ति से हुई. जिसने रईस को भारत में मुस्लिमों पर हो रहे जुल्म और बाबरी मस्जिद की शहादत का जिक्र करते हुए बरगलाया.उसने भारत की जासूसी करने के लिए उकसाया. अरमान ने ही रईस का नंबर पाकिस्तान में बैठे ISI एजेंट को उपलब्ध करवाया और रईस का संपर्क पाकिस्तानी ISI एजेंट्स से करवाया अरमान और पाकिस्तानी ISI एजेंट के कहने पर ही रईस ने अपने अन्य साथियों को जासूसी के लिए प्रेरित किया. इसी कड़ी में रईस ने मो. सलमान सिद्दीकी पुत्र मो० अली, निवासी गोंडा को भी अपने साथ जासूसी करने के लिए प्रेरित किया.

पूछताछ मे रईस के द्वारा बताए गए तथ्यों को पुष्ट करने के पश्चात यूपी एटीएस की टीम मुंबई रवाना की गयी थी, जहां दिनांक 16 जुलाई को उपरोक्त दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. दोनों अभियुक्तों का ट्रांजिट रिमाड लेकर लखनऊ लाया गया. अभियुक्तों को न्यायालय लखनऊ के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया.

Trending news