खुशखबरी: UPSRTC दिवाली और छठ के मौके पर चला रहा 200 अतरिक्त बसें, जानें पूरा रूट
Advertisement

खुशखबरी: UPSRTC दिवाली और छठ के मौके पर चला रहा 200 अतरिक्त बसें, जानें पूरा रूट

UP News :UPSRTC की ओर से त्यौहारी सीजन में 200 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी. इसके बाद भी भीड़ रहती है तो 150 और बसें और चलाई जाएंगी.

खुशखबरी: UPSRTC  दिवाली और छठ के मौके पर चला रहा 200 अतरिक्त बसें, जानें पूरा रूट

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार ने यात्रियों की सुविधा के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे व पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भी उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (UPSRTC) की बसों के संचालन को स्वीकृति प्रदान कर दी है. इसके अलावा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे एवं नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर भी बसों का संचालन हो सकेगा. परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव एल. वेंकटेश्वर लू ने चार मार्गों की स्वीकृति की अधिसूचना जारी कर दी.

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में चलेगी परिवहन निगम की बसें
प्रमुख सचिव एल. वेंकटेश्वर लू ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के जरिए अमीनगर (मेरठ) से इंदिरापुरम (गाजियाबाद) वाया डासना, भोजपुर के 65 किलोमीटर के मार्ग पर भी बसों के संचालन को हरी झंडी दे दी है. इसी प्रकार नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के जरिए नोएडा सेक्टर-62 एक्सपो सेंटर से कासना (ग्रेटर नोएडा) वाया सेक्टर-37 के 38 किलोमीटर लंबे मार्ग को भी स्वीकृति मिल गई है. अब इन सभी मार्गों पर परिवहन निगम की बसें चल सकेंगी. 

दिवाली और छठ पर चलेगी 200 अतरिक्त बसें 
UPSRTC की ओर से त्यौहारी सीजन में 200 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी. इसके बाद भी भीड़ रहती है तो 150 और बसें और चलाई जाएंगी. इस तरह कुल मिलाकर 350 बसें चलाई जाएंगी. इनमें से अधिकतर बसें पूर्वांचल एवं उत्तराखंड के लिए भी चलेंगी. अतिरिक्त बसों से दिवाली, भैयादूज व छठ पूजा पर घर जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी. इसमें साधारण और एसी बसें शामिल होंगी.

लखनऊ से गाजीपुर के बीच चलेंगी बसें 
अब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के जरिए लखनऊ से गाजीपुर तक बसें संचालित होंगी. 399 किलोमीटर के इस मार्ग पर बसें वाया अंबेडकरनगर व आजमगढ़ के होकर जाएंगी. अभी निगम की कुछ बसें आजमगढ़ से लखनऊ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के जरिए आ रही हैं. अब लखनऊ से गाजीपुर तक इस एक्सप्रेस-वे के जरिए सीधी बस मिल सकेगी. इसके साथ ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के जरिए चित्रकूट से भरथना (इटावा) वाया बांदा, राठ, जालौन व औरैया के 296 किलोमीटर के मार्ग को भी स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. इस एक्सप्रेस-वे के जरिए भी अब आमजन बसों से सफर कर सकेंगे. 

Bhojpuri Dance: पवन सिंह के 'लाल घाघरा' गाने का माही श्रीवास्तव पर चढ़ा फीवर, डांस का दीवान हुआ इंटरनेट!

Trending news