UP Weather Update: आने वाले सप्ताह में गरज के साथ बरसेंगे बदरा, बढ़ेगी ठंड, एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, IMD की चेतावनी
Advertisement

UP Weather Update: आने वाले सप्ताह में गरज के साथ बरसेंगे बदरा, बढ़ेगी ठंड, एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, IMD की चेतावनी

UP Weather Update:  मौसम विभाग की मानें तो सोमवार से बूंदाबांदी और बारिश का सिलसिला शुरू होने की संभावना है, जो 27 जनवरी तक जारी रह सकता है...पश्चिमी विक्षोभ से 22 जनवरी को बादल छाएंगे और 23 जनवरी को बूंदाबांदी होगी..

UP Weather Update

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में कल से दिन बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने अगले सोमवार और मंगलवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में बादल-बारिश का अनुमान जताया है. आज सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई. शनिवार के मुकाबले आज घना कोहरा देखा गया और  दिनभर मौसम साफ रहा. शनिवार रात से ही कई जिलों में धुंध छाने लगी. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि 23 और 24 जनवरी को भी बारिश हो सकती है. बारिश होने के साथ शीतलहर भी चल सकती है.

24 और 25 जनवरी को बारिश के आसार 
शुक्रवार दोपहर और शाम को प्रदेश के कई इलाकों में कहीं पर छिटपुट बूंदा-बांदी हुई तो कहीं सामान्य बारिश हुई. बारिश के कारण शनिवार को दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वैसे मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के बाद ठंड से राहत मिलेगी. वहीं पश्चिमी विक्षोभ के कारण लखनऊ समेत राज्य के कई हिस्सों में 24 और 25 जनवरी को बारिश के आसार है. हल्की बूंदा-बांदी 23 जनवरी को शुरू हो सकती है.  इसके साथ ही ठंड में भी कमी दर्ज की गई. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 27 जनवरी तक बूंदाबांदी-बारिश का दौर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में जारी रहेगा. कुछ स्थानों पर ओले भी पड़ सकते हैं. इससे मौसम ठंडा हो जाएगा.  

इन इलाकों में शनिवार को हुई बारिश 
लखनऊ, अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, अंबेडकरनगर, गोंडा समेत अवध व प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार को बारिश हुई. लखनऊ व गोंडा में ओले भी पड़े. मौसम विभाग का कहना है कि 24 जनवरी तक बूंदाबांदी-बारिश का दौर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में जारी रहेगा. कुछ स्थानों पर ओले भी पड़ेंगे. इससे मौसम ठंडा होगा.

प्रभावी पश्चिमी विक्षोभ हो रहा एक्टिव
यूपी मौसम विभाग (UP Weather Alert) के मुताबिक, वर्तमान में हवा की दिशा बदलकर दक्षिण पूर्वी हो गई है.  इनमें नमी की अधिकतम मात्रा 91 प्रतिशत तक है.  एक प्रभावी पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसका असर इस बार उत्तर प्रदेश में दिखेगा.

UP Weather: लखनऊ-गोंडा में गिरे ओले, यूपी के इन जिलों में आज भी बारिश और ओलावृष्टि की मौसम विभाग ने दी चेतावनी

 

Lucknow Weather News 

WATCH : मूली के साथ सब्जी विक्रेता की गंदी हरकत कैमरे में कैद

 

 

Trending news