Rain Alert in UP : यूपी-उत्तराखंड में अगले 2 दिन रहना सावधान, बारिश-ओले के साथ मौसम और मचाएगा तबाही
Advertisement

Rain Alert in UP : यूपी-उत्तराखंड में अगले 2 दिन रहना सावधान, बारिश-ओले के साथ मौसम और मचाएगा तबाही

Rain Hailstorm  Alert in UP : मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में यह बारिश जारी रहने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम, मध्‍य और दक्षिणी भारत में 22 मार्च तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. रविवार को भी कई जगहों पर हल्‍की बारिश हुई.  

Rain Alert in UP : यूपी-उत्तराखंड में अगले 2 दिन रहना सावधान, बारिश-ओले के साथ मौसम और मचाएगा तबाही

Rain Alert in UP : यूपी और उत्तराखंड में अगले दो दिन मौसम के हिसाब से भारी रहने वाले हैं. पहले ही दो दिन पूर्वी यूपी और पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि ने तबाही दिखाई थी. .मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में बारिश और ओलों का ऐसा कहर दिख सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम, मध्‍य और दक्षिणी भारत में 22 मार्च तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

इन जिलों में हल्‍की से मध्‍यम बारिश की चेतावनी 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र ने सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, बुलंदशहर, गौतम बुधनगर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी बहराइच, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर व उन्नाव जिले में सघनी बादलो की आवाजाही और कई जगह गरज चमक के साथ बिखरे तौर पर हल्की से मध्यम बारिश को लेकर चेतवानी दी है. कुछ जगह तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है. 

पश्चिमी यूपी समेत इन राज्‍यों में बारिश की संभावना
आईएमडी के मुताबिक, कल यानी 20 मार्च से बारिश की गतिविधियों में इजाफा होगा. पश्चिमी यूपी, पंजाब, हरियाणा पूर्वी राजस्थान और दिल्ली में अधिकतर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगह भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है. 

देश के इन राज्‍यों में अलर्ट जारी 
आईएमडी के मुताबिक, मैदानी इलाकों में बीते 3 दिनों से पश्चिमी विक्षोभ के कारण आंधी-तूफान और बारिश की गतिविधियां देखी गईं. इसके चलते देशभर में शनिवार से रविवार तक ज्‍यादातर हिस्‍सों में बारिश देखी गई. आईएमडी ने पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़,‍ दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान में 20 मार्च तक मध्‍यम बारिश और आंधी तूफान की चेतावनी दिया है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी राजस्‍थान में 21 मार्च तक बारिश की संभावना है.   

Watch: नवरात्रि से चमकेगा इन 4 राशिवालों की किस्मत का सितारा, मां दुर्गा की होगी विशेष कृपा

Trending news