UP Weather Upadate: मार्च के आखिरी हफ्ते मौसम में उलटफेर की आशंका, 30 मार्च को होगी बारिश! जानें IMD का अपडेट
Advertisement

UP Weather Upadate: मार्च के आखिरी हफ्ते मौसम में उलटफेर की आशंका, 30 मार्च को होगी बारिश! जानें IMD का अपडेट

 दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में इन दिनों मौसम करवट ले रही है. कहीं बारिश हो रही है तो कहीं गर्मी पड़ रही है. वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है. ऐसे में दिल्ली-एनसीआर में आज बादल छाए रहने का अनुमान है. यूपी की राजधानी लखनऊ में मौसम लगातार बदल रहा है.

Social Media

UP Weather Upadate: दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में इन दिनों मौसम करवट ले रही है. कहीं बारिश हो रही है तो कहीं गर्मी पड़ रही है. वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है. ऐसे में दिल्ली-एनसीआर में आज बादल छाए रहने का अनुमान है. यूपी की राजधानी लखनऊ में मौसम लगातार बदल रहा है. सोमवार यानी 27 मार्च को सुबह की शुरुआत शुष्क मौसम के साथ हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के  बीच रहेगा. जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. हवा की रफ्तार 20 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने का पूर्वानुमान है. यूपी के कई इलाकों में रविवार को तेज धूप निकली.

ऐसा रहा रविवार को मौसम
रविवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और रात का तामपान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगले तीन से चार दिन तापमान में कोई खास परिवर्तन होने के आसार नहीं है. यूपी के कई इलाकों में रविवार को तेज धूप निकली. शुष्क मौसम के बीच पश्चिमी दिशा से चलीं तेज हवाओं ने दिन के समय गर्मी का अहसास नहीं होने दिया. 

अगले तीन से चार दिन ऐसा रहेगा मौसम
अगले तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने का पूर्वानुमान है, संभावना है कि इसके बाद मौसम बिगड़ सकता है. आईएमडी के अनुसार मार्च के जाते-जाते एक बार फिर से लोगों को बारिश से भिगो सकता है. यानी महीने के आखिरी दिनों में बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक मार्च के महीने में हुई बारिश ने पिछले बीस साल का रिकॉर्ड तोड़ा है. 30 मार्च से मौसम में बदलाव आने की आशंका जताई जा रही है. 31 मार्च और 1 अप्रैल को आसमान में बादल छाने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है.

UP Weather Upadate: यूपी में धूप के बीच चलेंगी तेज हवाएं, इन जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट जानें अपने शहर में बारिश की स्थिति

दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम
भारत मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में 31 मार्च से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है. ताजा अपडेट यह है कि पश्चिमी विक्षोभ आज यानी बुधवार से एक्टिव होने वाला है. इससे मौसम में बड़ा उलटफेर नजर आएगा. दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने का अनुमान है. जहां तक उत्तर भारतीय राज्यों की बात है तो मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है.  आईएमडी के मुताबिक पश्चिमी विझोभ के चलते 27 मार्च को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. 

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ते ही कई राज्यों में एक बार फिर से तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जाएगी.  दो से तीन दिनों तक राजधानी दिल्ली सहित हरियाणा, पंजाब, गुजरात, राजस्थान सहित मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड के कई हिस्से में तापमान में चार से पांच फीसद की बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है.  इसके साथ ही 30 मार्च से एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा. 30 मार्च से सक्रिय होने वाले पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे. जिसके कारण पर्वतीय क्षेत्रों में जहां बर्फबारी और भारी बारिश देखी जाएगी.

Muzaffarnagar: दहेज में नहीं मिली बुलेट तो पत्नी को दे दिया तीन तलाक, मारपीट के साथ घर से निकाला, पुलिस ने आरोपी शौहर को भेजा जेल

Trending news