'पुष्पा' स्टाइल में चल रहा था चंदन तस्करी का गिरोह, UP पुलिस के हत्थे चढ़ा मथुरा का 'अल्लू अर्जुन'
Advertisement

'पुष्पा' स्टाइल में चल रहा था चंदन तस्करी का गिरोह, UP पुलिस के हत्थे चढ़ा मथुरा का 'अल्लू अर्जुन'

यूपी STF, वन विभाग और आगरा पुलिस ने संयुक्‍त कार्रवाई कर गैंग का पर्दापाश किया. 1 करोड़ रुपये मूल्‍य की चंदन की लकड़ी जब्‍त. 

'पुष्पा' स्टाइल में चल रहा था चंदन तस्करी का गिरोह, UP पुलिस के हत्थे चढ़ा मथुरा का 'अल्लू अर्जुन'

मथुरा : साउथ के अभिनेता अल्‍लू अर्जुन और अभिनेत्री रश्मिका मंदाना की फिल्म 'पुष्पा' ने खूब धमाल मचाया था. फिल्म में चंदन की लकड़ी की तस्‍करी को लेकर दिखाया गया है. यूपी STF ने चंदन की लकड़ी की तस्‍करी करने वाले एक ऐसे ही गैंग का पर्दाफाश किया, जो फिल्म 'पुष्पा' देखकर तस्‍करी के नए-नए तरीके अपनाकर करोड़पति बनना चाह रहा था. यूपी एसटीएफ ने गैंग के 7 सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से करीब 1 करोड़ रुपये मूल्‍य की लकड़ी बरामद की है. 

लंबे समय से कर रहे थे तस्‍करी 
दरअसल, मथुरा थाना हाईवे पुलिस, स्पेशल टास्क फोर्स यूनिट आगरा और वन विभाग आगरा की संयुक्त टीम को सूचना मिली कि गैर प्रांतों से इमारती लाल चंदन की लकड़ी काफी दिनों से तस्‍करी कर मथुरा लाई जा रही है. मंगलवार को भी तस्‍कर गोवर्धन की तरफ से दो कार से लाल चंदन की लकड़ी लेकर आ रहे थे. एसटीएफ समेत संयुक्‍त टीम ने कार सवार तस्‍करों को राधा गुलमोहर रेजीडेंसी के पास से गिरफ्तार कर लिया. 

563 किलो लाल चंदन की लकड़ी जब्‍त 
टीम ने कार में सवार करीब 7 तस्‍करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही कार से तस्‍करी के लिए लाई गई 563 किलोग्राम लाल चंदन को जब्‍त कर लिया गया. बाजार में इसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपये बताई जा रही है. पकड़े गए तस्‍करों में एक छत्तीसगढ़ के कांकोर का रहने वाला सुमित दास उर्फ संजू है जो MBA की पढ़ाई कर चुका है. संजू ने बताया कि वह फिल्म 'पुष्पा' देखकर नए-नए तरीके तस्‍करी के लिए अपनाता था. उसने सोचा था कि वह इस तरीके से करोड़पति बन जाएगा. संजू के पिता भी बड़े व्‍यापारी हैं. 

नौकरी छूटी तो बन गया तस्‍कर 
संजू ने बताया कि MBA करने के बाद जब वह नौकरी की तलाश में निकला तो उसे कोई अच्छी नौकरी नहीं मिली. सुमित ने बताया कि थोड़ा बहुत काम मिल जाता था, पर रुपये कम मिलते थे. ऐसे में उसने नौकरी छोड़ दी. हालांकि घरवाले लगातार नौकरी करने का दबाव बना रहे थे. इसी बीच पिछले साल फिल्म 'पुष्पा' रिलीज हुई. दोस्तों के साथ वह मूवी देखने गया तभी उसे आइडिया आया कि अगर कम समय में करोड़पति बनना है तो इससे अच्छा काम कोई दूसरा नहीं है. इसके बाद उसने आंध्र प्रदेश में लाल देने वाले का कनेक्शन ढूंढा, वहां से वह लाल चंदन उठाकर मथुरा-वृंदावन और उसके आसपास के अन्य धार्मिक जगहों पर सप्लाई करने लगा. 

Allahabad University clash : इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में पथराव-आगजनी के बाद 3 पर मामला दर्ज, छात्रों ने बनाई नई रणनीति
 

इन तस्‍करों की हुई गिरफ्तारी 

पुलिस ने बताया कि गैंग का मास्टरमाइंड सुमित दास उर्फ संजू है. पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि इस काम में मुनाफा ज्यादा होने की लालच में आकर वो तस्करी करने लगा. गैंग में सुमित के अलावा पुलिस ने दीपक उर्फ दलवीर कुशवाह निवासी अलीगढ़, अजीत कुमार यादव निवासी गोविंद नगर, सुमित उर्फ राम निवासी नगला किकी, जितेंद्र उर्फ जीतू निवासी द्वारिका पूरी मथुरा, चंद्रप्रताप उर्फ बब्बू निवासी पहासू बुलंदशहर और रंजीत निवासी बयाना भरतपुर को गिरफ्तार किया है. वहीं, कान्हा निवासी डीग गेट मथुरा, स्वर्ण सिंह फौजी, दिल्ली निवासी राणा और बयाना निवासी सतीश शर्मा फरार हैं. 

WATCH: युवक का अपहरण कर बदले में मांगा कुत्ता, नहीं सुनी होगी ऐसी किडनैपिंग

Trending news