UP Rain Alert: बारिश से सराबोर हुए यूपी के शहर, जानें अगले 2 दिनों की वेदर रिपोर्ट
Advertisement

UP Rain Alert: बारिश से सराबोर हुए यूपी के शहर, जानें अगले 2 दिनों की वेदर रिपोर्ट

UP Rain Alert: रविवार को गाजियाबाद, नोएडा और कानपुर समेत कई जिलोंं में बारिश हुई. मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है.  

UP Rain Alert: बारिश से सराबोर हुए यूपी के शहर, जानें अगले 2 दिनों की वेदर रिपोर्ट

UP Rain Alert: यूपी में रविवार को झमाझम बारिश होने की वजह से मौसम में बदलाव आ गया है. आने वाले दिनों में यूपी के कई हिस्‍सों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. यूपी के अलावा पहाड़ी राज्‍यों में बारिश और बर्फबारी का डबल अटैक पड़ने वाला है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में ठंड की वापसी का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. 

मौसम में अचानक देखने का मिला बदलाव  
एक दिन पहले शनिवार को दोपहर में खिली धूप देखकर लगा कि मौसम तापमान में वृद्धि दर्ज हो सकती है, लेकिन रविवार सुबह इससे उलट देखने को मिला. सुबह तक आसमान में बादलों की आवाजाही रही, दोपहर में शुरू हुई बारिश रुक-रुक कर देर शाम तक होती रही. इसके चलते अचानक तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. 

इन जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट 
वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कन्नौज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और आसपास के जिलों में तेज हवाएं चलने का अनुमान है. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

यूपी समेत इन राज्‍यों में भारी बारिश की आशंका 
मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 29 और 30 जनवरी को बहुत भारी बारिश होने की आशंका है. IMD ने हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी यूपी और राजस्‍थान में बारिश में दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा इन राज्‍यों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं.  

WATCH: 30 जनवरी से 5 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news