Hardoi: हरदोई में मादक पदार्थ तस्कर की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, बरेली के माफिया पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1703932

Hardoi: हरदोई में मादक पदार्थ तस्कर की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, बरेली के माफिया पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

Hardoi News: यूपी के हरदोई जिले में पुलिस ने बरेली (Bareilly) के मादक पदार्थ तस्कर (Drug Smuggler) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों की प्रॉपर्टी कुर्क (Property Attached) की है. पुलिस ने यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत की है. 

Hardoi Police Photo

आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले ने पुलिस की बड़ी कार्रवाई सामने आई है. यहां पुलिस ने बरेली के मादक पदार्थ तस्कर (Bareilly Drug Smuggler)  की 18 करोड़ 41 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क (Property Attached) की है. जानकारी के मुताबिक दो साल पहले एसटीएफ (STF) और हरदोई पुलिस ने साझा अभियान चलाया था. इसमें मादक पदार्थ तस्कर से 16 करोड़ रुपये का डोडा अफीम बरामद किया गया था. हरदोई पुलिस ने माफिया के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) के तहत कार्यवाही की थी. इस क्रम में जिलाधिकारी के आदेश पर मादक पदार्थ तस्कर की बरेली में स्थित 15 अचल संपत्तियों को हरदोई पुलिस ने कुर्क किया है. 

यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई हरदोई की सांडी थाना पुलिस ने की है. पुलिस ने बरेली के थाना भमौरा क्योंना गाटिया शादीपुर के रहने वाले मादक पदार्थ तस्कर अनीस अंसारी की 18 करोड़ 41 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क का है. पुलिस ने मुनादी कराकर तस्कर की अवैध रूप से अर्जित की गई कृषि योग्य जमीन, आवासीय भूखंड, लग्जरी गाड़ियों समेत 15 संपत्तियों को कुर्क किया है. पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के मुताबिक विगत वर्ष 2021 में कोतवाली बिलग्राम पुलिस और एसटीएफ ने करीब 16 करोड़ रुपये की कीमत का डोडा अफीम बरामद किया था. साथ ही पुलिस ने तस्कर व उसके साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया था.

गाजियाबाद-अलीगढ़ एक्सप्रेसवे पर बना रिकॉर्ड, 100 घंटे में बना डाली सौ किलोमीटर की सड़क

मादक पदार्थ तस्कर के खिलाफ सांडी थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की थी. इसी क्रम में अनीस अंसारी की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों को चिन्हित किया गया. इसके बाद जब्तीकरण के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट प्रेषित की गई थी. जिलाधिकारी के आदेश पर आज अनीस अंसारी की 15 चल अचल संपत्तियों को कुर्क किया गया. कुर्क की गई संपत्तियों की कीमत 18 करोड़ 41 लाख रुपये आंकी गई है. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक अपराधियों के खिलाफ यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी और किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा.

नई कार खरीदने पर ऐसे नाचा परिवार जैसे नई दुल्हन आई हो, देखें Video

Trending news