UP News: मुस्लिम युवाओं को मिलेगी जॉब, यूपी के सभी 17 मंडलों में लगेंगे रोजगार मेला, जानिए क्या है बीजेपी का मास्टर प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1403653

UP News: मुस्लिम युवाओं को मिलेगी जॉब, यूपी के सभी 17 मंडलों में लगेंगे रोजगार मेला, जानिए क्या है बीजेपी का मास्टर प्लान

UP News:  यूपी के 17 मंडलों में मुस्लिम युवाओं के लिए रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा. अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण और श्रम रोजगार विभाग संयुक्‍त रूप से इन मेलों का आयोजन करेंगे. 

UP News: मुस्लिम युवाओं को मिलेगी जॉब, यूपी के सभी 17 मंडलों में लगेंगे रोजगार मेला, जानिए क्या है बीजेपी का मास्टर प्लान

विशाल रघुवंशी/लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी मुस्लिम समुदाय तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए हर तरह के जतन कर रही है. बीजेपी ने मुस्लिमों तक पहुंचने की कवायद के तहत यूपी के 17 मंडलों में मुस्लिम युवाओं के लिए रोजगार मेला लगाने का फैसला किया है. अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण और श्रम रोजगार विभाग संयुक्‍त रूप से इन मेलों का आयोजन करेंगे. बीजेपी के नेताओं की माने तो मिशन 2024 के लिए सरकार का यह अभियान पार्टी के हित में होगा. 

राज्यमंत्री दानिश आज़ाद ने लिखा था पत्र
अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने रोजगार एवं श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मुस्लिम बहुल इलाकों में विशेष रोजगार मेले आयोजित करने की मांग की है ताकि अल्पसंख्यक समुदायों के बेरोजगार युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार मिल सके. 

कब से होगा शुरू रोजगार मेला 
पहला रोजगार मेला लखनऊ मंडल में लगाया जाएगा. यहां लखनऊ, हरदोई, लखीमपुर खीरी, रायबरेली, सीतापुर और उन्‍नाव जिलों के मुस्लिम बेरोजगार युवक शामिल हो सकते हैं. दीपावली के बाद इन मेलों को शुरू किया जाएगा. 

पासमान्दा सम्मेलन शुरू कर चुकी है भाजपा
यूपी में मुस्लिमों की आबादी तकरीबन 19 फीसदी है. शिक्षा, रोजगार और आवास समेत कई क्षेत्रों में इस समाज के लोग आज भी पिछड़े हुए हैं. ऐसे में भाजपा ने पसमान्दा सम्मेलन की शुरुआत कर दी है. यूपी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष कुंवर बासित अली कहते है कि भाजपा हमेशा ही मुस्लिमों के हक की बात करती है चाहें रोजगार हो या शिक्षा हर क्षेत्र में मुस्लिम वर्ग के लिए सरकार ने काम किया किया है.

मिशन 2024 को लेकर मुस्लिमों को साधने में जुटी बीजेपी
बता दें, मिशन 2024 की तैयारियों में जुटी बीजेपी का प्लान मुस्लिमों को अपने पाले में खींचने का है. इसी को लेकर पार्टी ने 16 और 18 अक्टूबर को पासमंदा मुस्लिम सम्मेलन का आयोजन राजधानी लखनऊ में किया था. इस सम्मेलन के जरिए बीजेपी का फोकस निकाय चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव पर है. साथ ही माना जा रहा है कि निकाय चुनाव में अल्पसंख्यक बाहुल्य वार्डों में बीजेपी अपने सिंबल पर मुस्लिम उम्मीदवारों को उतार सकती है. 

झांसी: मदरसे में लगा रोजगार मेला, 3 सौ से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल,देश की 7 कंपनियों ने लिया हिस्सा
झांसी में योगी सरकार का मदरसों को मुख्यधारा से जोड़ने के प्रयासों का असर दिखाई देने लगा है। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय की ओर से झांसी में पहली बार मदरसे में रोजगार मेले का आयोजन किया। मदरसा इस्लामिया मिनी आईटीआई में आयोजित रोजगार मेले में शहर के अलग-अलग हिस्सों से आये और स्थानीय अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया. इस रोजगार मेले के साथ ही एक काउंसलिंग का भी आयोजन हुआ, जिसमें अभ्यर्थियों को रोजगार की संभावनाओं और रोजगार मेले में हिस्सेदारी व सफलता के गुर सिखाये गए.

मदरसा इस्लामिया में लगाये गये रोजगार मेले में लगभग तीन सौ अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया जबकि 116 अभ्यर्थियों को कंपनियों की ओर से ऑफर लेटर दिए गए. इस जॉब फेयर में हाईस्कूल से लेकर पीजी तक के विद्यार्थियों के साथ ही मदरसे से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के समकक्ष तालिम हासिल करने वाले अभ्यर्थी भी शामिल हुए. इनके अलावा आईटीआई, टेक्निकल, नॉन टेक्निकल सभी तरह के अभ्यर्थियों के साक्षात्कार आयोजित हुए.

जॉब फेयर में श्री निवास एजुकेशन फाउंडेशन प्राइवेट लिमिटेड पुणे, पुखराज हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड लखनऊ, नेत्तुर टेक्निकल ट्रेनिंग फाउंडेशन, कृष्णा सिक्युरिटी सर्विस झांसी, स्किल्ड इण्डिया सोसाइटी झांसी, एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस झांसी और भारतीय जीवन बीमा निगम झांसी ने हिस्सा लिया.

Trending news