GBC 3: उद्योगपतियों की पहली पसंद है UP, अडानी और बिड़ला ग्रुप्स ने कहीं ये बड़ी बातें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1206527

GBC 3: उद्योगपतियों की पहली पसंद है UP, अडानी और बिड़ला ग्रुप्स ने कहीं ये बड़ी बातें

GBC 3: नामी उद्यमी कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, "मैं सोच भी बदलता हूं, मैं नजरिया भी बदलता हूं, बदलता नहीं तो सिर्फ लक्ष्य नहीं बदलता हूं." मंगलम कुमार ने बताया कि वह यूपी में 40 हजार करोड़ का निवेश कर रहे हैं, जिसमें करीब 35 हजार लोगों को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा.

GBC 3: उद्योगपतियों की पहली पसंद है UP, अडानी और बिड़ला ग्रुप्स ने कहीं ये बड़ी बातें

GBC 3.0: यूपी इन्वेस्टर्स समिट की तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (Ground Breaking Ceremony) में पीएम मोदी (PM Modi) और केंद्रीय मंत्रियों के साथ देश-दुनिया के बड़े और नामी उद्योगपति (World Top Businessmen) शामिल हुए. इस दौरान प्रदेश के विकास को और रफ्तार देने के लिए आए उद्यमियों ने प्रदेश के बारे में कई बड़ी बातें कहीं. उद्योगपति मैथ्यू एरिस (Matthew Aris) ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में काम कर के बेहद उत्साहित हैं और तेजी से अपने प्रोजेक्ट में निवेश (Investment in UP) बढ़ा रहे हैं. वहीं, मैथ्यू गर्व के साथ भारत में काम करने के लिए उत्साहित हैं.

यह भी पढ़ें: Ground Breaking Ceremony 3.0: लखनऊ से लेकर कानपुर तक, जानें पीएम मोदी का शेड्यूल

नंद गोपाल नंदी ने किया सबका स्वागत
इतना ही नहीं, यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री (Nand Gopal Nandi) ने पीएम का स्वागत करते हुए उनका हार्दिक अभिनन्दन किया. वहीं, नंदी ने प्रदेश के 25 करोड़ लोगों का सपना पीएम मोदी और सीएम योगी पूरा कर रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने उद्योगजगत की सभी जानी मानी हस्तियों का भी स्वागत किया और बताया कि उत्तरप्रदेश को बदलने में इन सबका अभूतपूर्व योगदान है.

"यूपी की पहचान सैफई से नहीं, अयोध्या-मथुरा-काशी से है"
नंद गोपाल नंदी ने कहा कि इन्वेस्टमेंट के क्षेत्र में सिंगल विंडो सिस्टम को लागू करके निवेशकों के साथ तालमेल बिठाकर काम किया जा रहा है. इसके परिणामस्वरूप हमने 'ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस' में 12 अंकों की छलांग लगाकर आज दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है. प्रधानमंत्री मोदी के मंशानुरूप यूपी ऐसे ही लगातार आगे बढ़ता रहेगा.

गौतम अडानी करेंगे 70 हजार का निवेश
नामी उद्यमी गौतम अडानी ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि आज उन्हें दो महान नेताओं के साथ मिलने का मौका मिला, जो भारत को नया भारत बनाने के लिए सतत प्रयासरत हैं. उन्होंने कहा कि जब यूपी सफल होगा, तभी देश आगे बढ़ेगा. इसलिए प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था स्थापित हुई, यह देश में सबके सामने है. गौतम अडानी ने कहा कि वह इतने राज्यों में काम करते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश की गवर्नेंस में निर्णय लेने की क्षमता अभूतपूर्व है. अडानी ने आगे कहा कि यूपी सरकार का विजन प्रधानमंत्री के विजन से मेल खाता है. बता दें, अडानी ग्रुप 70 हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंट प्रदेश में कर रहा है, जिसमें 30 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा.

यह भी पढ़ें: UP के विकास को लगेंगे पंख: होने जा रहा 80 हजार करोड़ का निवेश, 5 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर

कुमार मंगलम बिड़ला
नामी उद्यमी कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, "मैं सोच भी बदलता हूं, मैं नजरिया भी बदलता हूं, बदलता नहीं तो सिर्फ लक्ष्य नहीं बदलता हूं." मंगलम कुमार ने बताया कि वह यूपी में 40 हजार करोड़ का निवेश कर रहे हैं, जिसमें करीब 35 हजार लोगों को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा.

'उत्तर प्रदेश अन्य राज्यों के लिए उदाहरण'
बिड़ला ने कहा कि यूपी आज निवेश का सबसे महत्त्वपूर्ण डेस्टिनेशन बन चुका है. उत्तर प्रदेश ने निवेश के क्षेत्र में लंबी छलांग लगाई है. निवेश मित्र के माध्यम से सिंगल विंडो सिस्टम लागू होने के कारण निवेश के लिए बहुत सहायता मिली है. वहीं, सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है और प्रधानमंत्री के निर्देशन में यह सशक्त बन रहा है. उत्तर प्रदेश अब अन्य राज्यों के लिए उदाहरण बन गया है.

सीमेंट उद्योग में 5 हजार करोड़ का निवेश
मंगलम कुमार बिड़ला ने बताया कि सीमेंट उद्योग में वह 5 हजार करोड़ का निवेश हो रहे हैं. आगे कहा, "जब हौसला बना लिया ऊंची उड़ान का, तो देखना फिजूल है कद आसमान का...!!"

'स्पीड ऑफ बिजनेस बहुत तेज है': निरंजन हीरा नंदानी
निरंजन हीरा नंदानी ने कहा कि उत्तर प्रदेश बुलेट ट्रेन की रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहा है. स्पीड ऑफ बिजनेस बहुत तेज है. उन्होंने कहा कि कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में वह 40 साल से हैं, लेकिन इतना बदलाव उन्होंने कभी नहीं देखा. वह निवेदन करते हैं कि इस अगस्त शुरू होने वाले डेटा सेंटर की शुरुआत के समय प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी वहां उपस्थित हों. वहीं, उन्होंने यूपी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि यह सरकार निवेशकों का अभूतपूर्व सहयोग कर रही है.

राजनाथ सिंह ने की सीएम योगी की तारीफ
वहीं, डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने कहा कि वह लखनऊ क्षेत्र के सांसद हैं. इस आधार पर वह प्रधानमंत्री का स्वागत करते हैं. राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी के लिए कहा कि उनके अंदर निर्णय लेने की क्षमता है, जिस वजह से उत्तर प्रदेश 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' में दूसरे नम्बर का राज्य बन गया है. वहीं, यूपी के लिए उन्होंने कहा कि यह राज्य रिसोर्स के मामले में अभूतपूर्व है. रक्षा मंत्री ने सभी निवेशकों कहा कि सीएम सभी के लिए हर क्षण तैयार हैं. यूपी के अभूतपूर्व विकास का श्रेय सीएम योगी आदित्यनाथ को जाता है और सारा काम पीएम मोदी के नेतृत्व में हो रहा है.

"पीएम मोदी को जाता है अंतरराष्ट्र्रीय पहचान का श्रेय"
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे का कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आज भारत की जो पहचान बनी है, उसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है. आज भारत अगर अंतरराष्ट्रीय मंच पर बोलता है, तो पूरा विश्व कान खोलकर सुनता है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news