UP Election 2022 1st Phase: यूपी के पहले चरण के मतदान पर मोदी-योगी-अखिलेश-प्रियंका ने क्या कुछ कहा, जानें यहां
Advertisement

UP Election 2022 1st Phase: यूपी के पहले चरण के मतदान पर मोदी-योगी-अखिलेश-प्रियंका ने क्या कुछ कहा, जानें यहां

UP Election 2022 Voting: उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए आज पहले चरण का मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया है. पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर, शामली, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिले में वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग वाले दिन पीएम, यूपी के सीएम समेत तमाम दलों के नेता चुनाव में भाग लेने की अपील की.. आप भी पढ़ें किसने क्या कहा..

UP Election 2022 1st Phase: यूपी के पहले चरण के मतदान पर मोदी-योगी-अखिलेश-प्रियंका ने क्या कुछ कहा, जानें यहां

UP Election 2022 Voting: उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए आज पहले चरण का मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया है. पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर, शामली, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा जिले में वोट डाले जा रहे हैं. शाम छह बजे तक होने वाले मतदान में प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के 9  मंत्रियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी. वोटिंग वाले दिन पीएम, यूपी के सीएम समेत तमाम दलों के नेता चुनाव में भाग लेने की अपील की.. आप भी देखें किसने क्या कहा..

यूपी चुनाव 2022: पहले चरण के चुनावी रण में ये सीटें बनीं हॉट, दांव पर द‍िग्‍गजों की राजनीत‍िक प्रत‍िष्‍ठा

पीएम मोदी बोले-याद रखना है- पहले मतदान, फिर जलपान! 

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड नियमों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस पावन पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. याद रखना है- पहले मतदान, फिर जलपान!

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा है कि 'पश्चिमी उत्तरप्रदेश के मेरे प्यारे बहनों-भाइयों, वोट की ताकत का इस्तेमाल अपने मुद्दों और प्रदेश के बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए करिए. यू पी कांग्रेस के मेरे सभी साथियों, कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों को शुभकामनाएँ- आपको गर्व होना चाहिए कि 30 साल बाद हम सभी सीटों पे अपनी ताक़त से लड़ रहे हैं.'

सीएम योगी ने koo aap पर  कहा कि माँ कैला देवी के आशीर्वाद से अभिसिंचित धरा संभल की राष्ट्रप्रेमी जनता के मध्य आज उपस्थित होने का सौभाग्य प्राप्त रहा है। आप सभी से संवाद को उत्सुक हूं। जनता के आशीर्वाद से उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है।

fallback

 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर लिखा है कि 'उत्तर प्रदेश की महान जनता ने यूपी को उत्तम प्रदेश बनते देखा है. यहां प्रशासनिक व्यवस्था को दुरुस्त करने वाली सुशासन की सरकार को देखा है. आज आपके पास राज्य की प्रगति, समृद्धि और खुशहाली बनाए रखने का सुनहरा अवसर है. मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं, अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें.'

मायावती बोलीं- यह फैसले की घड़ी है मायावती ने अपने ट्विटर अकाउंट से तीन ट्वीट किए है. मायावती ने पहले ट्वीट में लिखा कि यूपी विधानसभा आमचुनाव के लिए पश्चिमी यूपी में 11 ज़िलों के 58 विधानसभा क्षेत्रों में आज प्रथम चरण के मतदान में आप सभी का हार्दिक स्वागत। यह फैसले की घड़ी है कि यूपी में आने वाले पाँच वर्ष आपके लिए पहले की तरह ही दुख व लाचारी भरे होंगे या आप अपना उद्धार स्वंय करने योग्य बनेंगे।

जयंत चौधरी ने लोगों से की ये अपील
आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने लोगों से ख्याल रखने और सेवा करने वाली सरकार चुनने की अपील की है. 

अमित शाह बोले- आपका एक वोट उत्तर प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य का आधार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण का मतदान है। मैं इस चरण के सभी भाइयों-बहनों से अपील करता हूँ कि प्रदेश में विकास के साथ-साथ आपको सुरक्षा, सम्मान व सुशासन देने वाली सरकार को चुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। आपका एक वोट उत्तर प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य का आधार है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सुबह अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि देश को हर डर से आज़ाद करो- बाहर आओ, वोट करो!

समाजवादी पार्टी की तरफ से ट्वीट किया गया कि मतदान ज़रूर करें, संविधान की रक्षा, लोकतंत्र की सुरक्षा और आपसी भाईचारा हेतु वोट कर साम्प्रदायिक ताकतों को करारा जवाब दें। आपका एक-एक वोट प्रजातंत्र को मजबूती प्रदान करेगा। उत्तर प्रदेश के उन्नत भविष्य एवं खुशहाली के लिए सपा~आरएलडी गठबंधन प्रत्याशियों को वोट अवश्य दें।

पहले चरण का मतदान

उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान जारी है.  सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान होना है. पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग है. इसमें पश्चिमी यूपी के 11 जिले शामिल हैं. इन जिलों में मेरठ, मथुरा, अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, शामली, गाजियाबाद और आगरा की 58 सीट हैं. इसमें बीजेपी ने 2017 में 53 सीटें जीती थी. पहले चरण में 2.28 करोड़ मतदाता 623 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

बाहुबली उमाकांत और उसके बेटों को हाईकोर्ट से राहत, गैर जमानती वारंट और कुर्की पर लगाई रोक

WATCH LIVE TV

Trending news