UP Lok Sabha Election 2024 Live: मेरठ में बंपर मतदान से 2019 का रिकॉर्ड टूटेगा, बूथों पर लगी लंबी लाइन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2221534

UP Lok Sabha Election 2024 Live: मेरठ में बंपर मतदान से 2019 का रिकॉर्ड टूटेगा, बूथों पर लगी लंबी लाइन

Uttar Pradesh Phase 2 Election Voting Live: उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में शुक्रवार को वोट डाले गए. अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलन्दशहर, अलीगढ़ और मथुरा में तेज रफ्तार वोटिंग देखने को मिली. कुल 91 उम्मीदवार दूसरे चरण में चुनावी मैदान में थे, जबकि कुल मतदाता 1.67 करोड़ की संख्या में हैं.

Meerut lok sabha election 2024
LIVE Blog

UP Lok Sabha Election Voting 26 April 2024: उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को पोलिंग हुई. राज्य की आठ सीटों पर अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलन्दशहर, अलीगढ और मथुरा. कुल 91 प्रत्याशी दूसरे चरण की आठ सीटों पर मैदान में थे. पहले चरण के मुकाबले दूसरे चरण में बंपर वोटिंग दिख रही है. मेरठ लोकसभा सीट से अरुण गोविल बीजेपी से उम्मीदवारी कर रहे हैं. कांग्रेस के टिकट पर अमरोहा से दानिश अली मैदान में हैं. गौतमबुद्धनगर से तीसरी बार डॉ महेश शर्मा भी चुनाव मैदान में हैं. यूपी में दोपहर 3 बजे तक 44.13% मतदान हो चुका था. इसमें अलीगढ़ में 44.08%, अमरोहा में 51.44 प्रतिशत, बागपत में 42.52 प्रतिशत, बुलंदशहर में 44.54%, गौतम बुद्ध नगर में 44.08%, गाजियाबाद में 41.13%, मथुरा में 39.45 प्रतिशत और मेरठ में 47.52 प्रतिशत शामिल है.

26 April 2024
17:42 PM
16:27 PM

UP Lok Sabha Election 2024​: उत्तर प्रदेश के DGP प्रशांत कुमार ने कहा, "उत्तर प्रदेश के 9 जनपदों में 8 निर्वाचन क्षेत्रों में आज मतदान प्रारंभ हुआ. सभी जगहों पर शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है. कहीं से भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. 

 

15:48 PM

Moradabad news: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "जो लोग हिंदुस्तान का खाते हैं, जो ये मानते हैं उनके पूर्वज हिंदुस्तानी हैं उनके आने वाली पीढ़ी को हिंदुस्तान में ही रहना है. उनको सोचना होगा उनका वोट उन विषधरों को नहीं जाना चाहिए जो लोग भारत माता जय जय कार करने में संकोच करते हों. उनको आपका वोट कतई नहीं जाना चाहिए. जो लोग वंदे मातरम का गायन करने में संकोच करते हैं उनको आपका वोट जाने का मतलब आपके द्वारा देश के खिलाफ साजिश रचने वालों को सम्मान देने का कार्य हो रहा है.

15:45 PM

UP Lok Sabha Election 2024 Live: मेरठ में 3 बजे तक  टोटल  47.60 प्रतिशत वोटिंग  हो चुकी है. जिसमें से 27.07 प्रतिशत पुरुष और 20.53 प्रतिशत महिलाओं ने मतदान किया है. 

 

15:21 PM

Lok Sabha Election 2024: शाहजहांपुर में बड़ा खेला, दूसरे चरण के मतदान के बीच सपा ने बदला प्रत्याशी

Shahjahanpur lok sabha chunav: शाहजहांपुर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो गया है. समाजवादी पार्टी से अब ज्योत्स्ना गौंड नई प्रत्याशी होंगी.

13:23 PM

UP Phase 2 Voting Live: मेरठ में 1 बजे तक 38.57 प्रतिशत वोटिंग
मेरठ लोकसभा में दोपहर 1 बजे तक 38.57 प्रतिशत वोटिंग हुई. 22.11 प्रतिशत पुरुष मतदाताओं और 16.46  प्रतिशत महिलाओं ने मतदान किया. 

 

13:06 PM

UP Phase 2 Voting Live:  वरिष्ठ नागरिकों ने डाला वोट
गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश: वरिष्ठ नागरिकों ने लाल बहादुर शास्त्री सैनिक स्कूल में मतदान किया.

11:22 AM

UP Phase 2 Voting Live: बीजेपी प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा ने डाला वोट
नोएडा: बीजेपी प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा ने डाला वोट. सेक्टर 15 ए में परिवार के साथ वोट डालने के लिए पहुँचे.

 

11:18 AM

UP Phase 2 Voting Live:शहजाद पूनावाला ने डाला वोट
नोएडा, उत्तर प्रदेश: भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने नोएडा के मतदान केंद्र में मतदान किया.

 

11:15 AM

UP Phase 2 Voting Live: भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने डाला वोट
नंदकिशोर गुर्जर ने वोट डालने के बाद कहा भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए देश दुनिया में भारत का प्रथम लहराने के लिए अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए मतदाता अपना वोट डाल रहे हैं. गाजियाबाद लोनी में भी विकास कार्य हुए हैं उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था सुधर हुई है, ऐसे में लोग कामों को ध्यान में रखते हुए वोट करेंगे.

 

10:36 AM

UP Phase 2 Voting Live: सुनील शर्मा ने वोट डाला
उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सुनील शर्मा ने किया मतदान राहुल गांधी पर साधा निशाना उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री व साहिबाबाद विधायक सुनील कुमार शर्मा ने वसुंधरा के सेक्टर 5 नरेंद्र मोहन पब्लिक स्कूल में मतदान किया वहीं पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी के लिए कहां की हम राहुल गांधी को गंभीरता से नहीं लेते और ना ही देश महिलाओं के मंगलसूत्र वह विरासन टैक्स की बात करना बड़ा ही गंभीर विषय है और यह कहां तक सही है कि अगर हमारे पास दो कमरे हैं तो उसमे से एक कमरा सरकार का हो जाए व महिलाओं के गहने आभूषण वह लाकर तक खाना ले जाएं सुनील शर्मा का कहना है कि गाजियाबाद में 65 से 70 फ़ीसदी मतदान भाजपा के पक्ष में होने जा रहा है और भाजपा विरोधी जो लोग हैं उन्हें खुद यह एहसास हो चुका है कि सरकार फिर एक बार भाजपा की आने वाली है खुद दो बार अपनी विधानसभा में ऐतिहासिक जीत की बात पर सुनील शर्मा ने कहा कि अतुल गर्ग भी अपना नाम इस बार उनकी तरह वर्ल्ड गिनीज बुक में दर्ज करने वाले.

10:35 AM

UP Phase 2 Voting Live: गाजियाबाद जिलाधिकारी ने डाला वोट कमीशन
गाजियाबाद जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह वोट डालकर आते हुए और बच्चों के साथ खुशमिजाज नजर आये.

10:31 AM

UP Phase 2 Voting Live: भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर नेडाला वोट
नंदकिशोर गुर्जर ने वोट डालने के बाद कहा भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए देश दुनिया में भारत का प्रथम लहराने के लिए अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए मतदाता अपना वोट डाल रहे हैं गाजियाबाद लोनी में भी विकास कार्य हुए हैं उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था सुधर हुई है ऐसे में लोग कामों को ध्यान में रखते हुए वोट करेंगे.

10:26 AM

UP Phase 2 Voting Live: मेरठ एमएलसी सरोजनी अग्रवाल ने कास्ट किया अपना वोट
मेरठ एमएलसी सरोजनी अग्रवाल ने कास्ट किया अपना वोट, एमएलसी सरोजनी अग्रवाल के साथ परिवार के अन्य सदस्यों ने भी डाला वोट, विकसित भारत के मुद्दे पर किया वोट कास्ट.

10:25 AM

UP Phase 2 Voting Live: व्हीलचेयर पर वोट डालने आए सैन्य अधिकारी
नोएडा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने व्हीलचेयर पर वोट डालने आए सैन्य अधिकारियों को फूल देकर सम्मानित किया.

10:22 AM

UP Phase 2 Voting Live: सुनील कुमार शर्मा ने डाला वोट
बीजेपी नेता सुनील कुमार शर्मा ने डाला वोट, कहा- हम बड़े अंतर से जीतेंगे.

10:13 AM

UP Lok sabha chunav voting live: यूपी में सुबह नौ बजे तक 11.67 प्रतिशत वोट
अलीगढ़ में 9 बजे तक 12.20 प्रतिशत मतदान हुए.
अमरोहा में 9 बजे तक 14.32 प्रतिशत मतदान हुए.
बागपत में 9 बजे तक 11.00 प्रतिशत मतदान हुए.
बुलंदशहर में नौ सुबह बजे तक 11.99 फीसदी वोटिंग हुए.
गौतमबुद्धनगर में सुबह नौ बजे 11.57 प्रतिशत मतदान हुए.
गाजियाबाद में सुबह नौ बजे तक 10.67 फीसदी मतदान हुए.
मथुरा में सुबह नौ बजे तक 10.09 फीसदी मतदान हुए.
मेरठ में सुबह 9:00 बजे तक 12.66 फीसदी मतदान  हुए.

09:37 AM

UP Phase 2 Voting Live: गौतम बुध नगर के जिला मजिस्ट्रेट और कमिश्नर ऑफ़ पुलिस से बातचीत.

हमने सुरक्षा के लिहाज से और लोगों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए यहां पर पूरी तैयारी की है. हमारा मकसद यही रहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग घर से बाहर निकले और रिकॉर्ड वोटिंग की जाए. अभी तक हमें काफी पॉजिटिव रिजल्ट देखने को मिल रहा है.

09:23 AM

UP Phase 2 Voting Live: सुरक्षा के कड़े इंतजाम
मेरठ-हापुड़ लोकसभा के अलावा जोन के सभी जिलों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मतदाताओं की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की 42 कंपनी को मेरठ-हापुड़ लोकसभा में तैनात किया गया है.

09:20 AM

UP Phase 2 Voting Live: मनीष वर्मा और पत्नी डॉक्टर अंकिता राज ने डाला वोट 
गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी मनीष वर्मा और पत्नी डॉक्टर अंकिता राज वोट करने पहुंचे. नोएडा के सेक्टर 27 कैंब्रिज स्कूल में किया मतदान

09:15 AM

UP Phase 2 Voting Live: नोएडा में कई जगह ईवीएम खराब
नोएडा में कई जगह ईवीएम खराब होने की खबर. सेक्टर-12 स्थित प्राथमिक स्कूल के बूथ नंबर 93 में ईवीएम खराब नोएडा सेक्टर 150 जे पी सोसाइटी के पोलिंग बूथ संख्या 726 में ईवीएम हुई खराब.. नोएडा के मोमुरा के पोलिंग बूथ संख्या 161 में ईवीएम खराब.

08:55 AM

UP Phase 2 Voting Live: मेरठ मतदान प्रतिशत 
मेरठ मतदान प्रतिशत 9 बजे तक टोटल 12.66 पुरुष 7.75 महिला 4.91

08:54 AM

UP Phase 2 Voting Live: ईवीएम मशीन में खराबी
हापुड़ के कोतवाली पिलखुवा इलाके में ईवीएम मशीन में खराबी के कारण मतदान में देरी हुई, अनवरपुर और लाखन गांव में मतदान केंद्र पर 15 मिनट की देरी से वोटिंग शुरू हुई. 

08:26 AM

UP Phase 2 Voting Live: ईवीएम मशीन में खराबी
हापुड़ के कोतवाली पिलखुवा इलाके में ईवीएम मशीन में खराबी के कारण मतदान में देरी हुई

08:11 AM

UP Phase 2 Voting Live: 14 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू 
लोकसभा चुनाव के पांचवें रण में आज से प्रदेश की 14 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी.

07:55 AM

UP Phase 2 Voting Live: वोटरों के नाम लिस्ट से गायब के आसार
मेरठ के पाली गांव बूथ नंबर 52 व  53 पर वोटरों के नाम वोटिंग लिस्ट से गायब है. पर्चियां वितरित नहीं करने का भी इस समय आरोप.

07:50 AM

UP Phase 2 Voting Live: हापुड़ की डीएम ने मतदान किया
वोटरों में दिख रहा गजब का उत्साह है. सुबह से ही बूथों पर मतदाता उमड़ रहे हैं. वहीं हापुड़ की डीएम प्रेरणा शर्मा ने भी वोट डाला है. उन्होंने नवीन मंडी के मतदान केंद्र पर अपना मतदान किया है.

07:44 AM

UP Phase 2 Voting Live: मायावती ने कहा-
देश में आज लोकसभा के लिए दूसरे चरण के मतदान में खासकर गरीबों, बेरोजगारों, किसानों, महिलाओं व अन्य वंचितों को यह जरूर सोचना है कि भाजपा के अच्छे दिन तो आपने ला दिए लेकिन आपके ’अच्छे दिन’ लाने के उनके बहुप्रचारित लुभावने वादे का क्या हुआ? बल्कि उनका जीवन इतना त्रस्त क्यों?

07:32 AM

UP Phase 2 Voting Live: अतुल गर्ग भाजपा प्रत्याशी वोट डाला
गाजियाबाद से एनडीए प्रत्याशी अतुल गर्ग भाजपा प्रत्याशी वोट डाला

07:21 AM

UP Phase 2 Voting Live: बूथों पर मतदाताओं की कतार 
वोट डालने के लिए मेरठ लोकसभा सीट के कई बूथों पर मतदाताओं की कतार लगी है. वोटरों की भीड़ देखी जा सकती है. 

07:00 AM

UP Phase 2 Voting Live: शाम छह बजे तक वोटिंग
प्रदेश में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे. 

06:55 AM

UP Phase 2 Voting Live: पश्चिमी यूपी में इस बार बहुजन समाज पार्टी 
पश्चिमी यूपी में इस बार बहुजन समाज पार्टी के फैसलों से तमाम दल हैरान हैं, इस बार पश्चिम प्रदेश और हाईकोर्ट बेंच का मायावती ने मुद्दा उठाकर एक साथ कई समीकरण साधे हैं. 

06:53 AM

UP Phase 2 Voting Live: कई दिग्गज अपनी किस्मत
मतदान पर सतर्कता बरतने के लिए आयोग द्वारा तीन विशेष प्रेक्षक, आठ सामान्य प्रेक्षक, पांच पुलिस प्रेक्षक और 12 व्यय प्रेक्षक भी तैनात किए गए हैं. इनके अलावा 1451 सेक्टर मजिस्ट्रेट इसके अलावा 190 जोनल मजिस्ट्रेट, 222 स्टैटिक मजिस्ट्रेट और 1599 माइक्रो ऑब्जर्वर को भी तैनात कर दिया गया है.

06:38 AM

UP Phase 2 Voting Live: कई दिग्गज अपनी किस्मत
यूपी के कई दिग्गज लोसकभा चुनाव के दूसरे चरण में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. मथुरा से हेमा मालिनी उम्मीदवार हैं, मेरठ से अरुण गोविल उम्मीदवार हैं. अमरोहा से दानिश अली उम्मीदवार हैं, गौतमबुद्धनगर से डॉ. महेश शर्मा उम्मीदवार हैं.

06:37 AM

UP Phase 2 Voting Live: 7797 मतदान केन्द्र हैं
दूसरे चरण में कुल 17704 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं और 7797 मतदान केन्द्र हैं. इन पोलिंग बूथों में क्रिटिकल 3472 बूथ हैं.

06:31 AM

UP Phase 2 Voting Live: गौतमबुद्धनगर व मथुरा में सबसे अधिक उम्मीदवार 
UP Lok sabha chunav voting live: कुल 91 प्रत्याशी यूपी की इन आठ लोकसभा सीटों पर मैदान में हैं, इनमें 10 महिला प्रत्याशी हैं. सबसे अधिक 15 प्रत्याशी गौतमबुद्धनगर और मथुरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में व सबसे कम बुलंदशहर (सु.) लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में छह प्रत्याशी हैं.

06:30 AM

UP Phase 2 Voting Live, UP Lok sabha chunav voting live: 2019 के चुनाव में कितने पड़े थे वोट
लोकसभा सीट                 
अलीगढ़ - 61.64 मतदान प्रतिशत
मथुरा - 61.07 मतदान प्रतिशत

06:30 AM

UP Phase 2 Voting Live, UP Lok sabha chunav voting live: 2019 के चुनाव में कितने पड़े थे वोट
लोकसभा सीट                 
गाजियाबाद- 55.86 मतदान प्रतिशत
गौतमबुद्धनगर-  60.49 मतदान प्रतिशत
बुलंदशहर सु. -62.85 मतदान प्रतिशत

06:17 AM

UP Phase 2 Voting Live, UP Lok sabha chunav voting live: 2019 के चुनाव में कितने पड़े थे वोट
लोकसभा सीट                 
अमरोहा- 71.01  मतदान प्रतिशत
मेरठ - 64.26 मतदान प्रतिशत
बागपत - 64.64 मतदान प्रतिशत

06:11 AM

UP Phase 2 Voting Live: Yogi Adityanath (मोदी का परिवार) myogiadityanath- 
लोक सभा चुनाव-2024 के आज दूसरे चरण के मतदान में सम्मानित मतदाताओं से अपील है कि 'सुरक्षित व विकसित भारत' के लिए मतदान अवश्य करें। आपका एक-एक वोट देश का स्वर्णिम भविष्य बनाने में निर्णायक है। पहले मतदान, फिर जलपान!

06:09 AM

UP Phase 2 Voting Live: उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर आज यानी शुक्रवार को वोट डाले जाएंगे. होगी. राज्य की आठ सीटों पर अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलन्दशहर, अलीगढ और मथुरा. कुल 91 प्रत्याशी इस चरण की आठ सीटों पर मैदान में हैं.

Trending news