UP Covid Update: यूपी के अस्पतालों में भर्ती या ऑपरेशन से पहले कोविड जांच अनिवार्य, इन शहरों में बढ़े मामले
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1644809

UP Covid Update: यूपी के अस्पतालों में भर्ती या ऑपरेशन से पहले कोविड जांच अनिवार्य, इन शहरों में बढ़े मामले

UP Covid Update:  यूपी में कोरोना  मरीजों की संख्या 1025 हो गई है...पिछले 24 घंटे में 188 नए मरीज मिले हैं और 154 ठीक हो चुके हैं... .स्वास्थ्य विभाग ने सभी मंडलायुक्त, अपर स्वास्थ्य निदेशक, DM, CMO और CMS को सभी लैब को सक्रिय रखने का निर्देश भी दिया है...

 

 

UP Covid Update: यूपी के अस्पतालों में भर्ती या ऑपरेशन से पहले कोविड जांच अनिवार्य, इन शहरों में बढ़े मामले

UP Corona Update: कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देश में एक बार फिर से बढ़ने  लगा है. कोविड संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. उत्तर प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है. कोरोना वायरस के मंडराते संकट को लेकर यूपी सरकार अलर्ट मोड पर है. कोविड के सबसे ज्यादा केस लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और वाराणसी जैसे जनपदों में देखने को मिल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है. शनिवार को जारी आकंड़े के मुताबिक यूपी में सक्रिय केस की संख्या करीब 1000 हो गई.

यूपी में कोविड मरीजों की संख्या
उत्तर प्रदेश में कोविड के मरीजों की संख्या 1025 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 188 नए मरीज मिले हैं और 154 ठीक हुए हैं. विभागीय अधिकारियों को उपकरण दवाएं स्टाफ की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए हैं. यूपी में 11 और 12 अप्रैल को मॉक ड्रिल करके व्यवस्था का जाएगा लिया जाएगा.

शनिवार को सरकार द्वारा जारी आंकड़े
24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर, लखनऊ और गाजियाबाद में दर्ज किए गए. 
गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा में 52 केस (एक्टिव मामले-271) मरीज मिले.
लखनऊ में 26 (एक्टिव मामले-175) मरीज मिले.
गाजियाबाद में 27 (एक्टिव मामले-120) मरीज मिले.
वाराणसी में भी 10 (एक्टिव मामले-55) पॉजिटिव केस मिले.

फिलहाल प्रदेश के 61 जिले कोरोना की चपेट में हैं.  कोरोना जांच के लिए सभी कोविड प्रयोगशालाओं को एक्टिव मोड में रहने के लिए कहा गया है. हॉस्पिटल में मास्क के प्रयोग सहित अन्य कोविड नियमों का पालन करने को कहा गया है.

भर्ती ऑपरेशन से पहले कोविड जांच अनिवार्य
लखनऊ में भर्ती ऑपरेशन से पहले कोविड जांच अनिवार्य हो गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी किए हैं. सर्जरी वाले मरीज के तीमारदार की भी कोविड जांच होगी. ये जांच सरकारी अस्पतालों में मुफ्त हो रही है.

शुक्रवार को 232 नए मरीज मिले
आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 232 नए रोगी मिले. इसके साथ ही नए मामलों के बाद अब सक्रिय केस बढ़कर 991 हो गया है. बीते हफ्ते भर में मरीजों की संख्या में दोगुने से अधिक की बढ़ोतरी हुई है.

एक नजर में देश भर में कोविड आंकड़े 
देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. शनिवार को केरल में 1,800, दिल्ली में 535 और महाराष्ट्र में 542 मामले सामने आए. इन तीनों ही राज्यों में शुक्रवार के मुकाबले कोरोना मामलों में कमी आई है.  शुक्रवार को केरल में 1900, महाराष्ट्र में 926 और दिल्ली में 733 मामले सामने आए.

Maharajganj News: आज महराजगंज आएंगे सीएम योगी, जिले को देंगे करीब 28 सौ करोड़ की सौगात

वर्तमान में कुल एक्टिव केस- 31,194 
अब तक कुल डिस्चार्ज- 4 करोड़ 41 लाख 89 हजार 111
अब तक कुल मौतें- 5 लाख 30 हजार 954
यूपी में सक्रिय केस की संख्या-1025 

 

 

UP Weather Update: जल्द शुरू होगा गर्मी का सितम, 12 अप्रैल को मौसम लेगा करवट, जानें कब होगी बारिश?

 

 

WATCH: अगर आपकी कुंडली में है ये दोष, तो कुत्ता पालने से बढ़ सकती है मुसीबत, ज्योतिषाचार्य से जानें कुत्ता पालने का क्या है नियम

Trending news