UP NEWS: नौकरी का झांसा देकर युवाओं को बुलाते थे, फिर लाखों का लालच देकर बनाते थे मुस्लिम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1226929

UP NEWS: नौकरी का झांसा देकर युवाओं को बुलाते थे, फिर लाखों का लालच देकर बनाते थे मुस्लिम

दूसरे जिलों से हिंदू युवाओं को नौकरी और पैसों का झांसा देकर बुलाते थे और फिर उनको धन-दौलत का लालच देकर उनका ब्रेन वॉश करने का काम करते थे. इस दौरान युवाओं के फोन जमा कर लिया जाता था....

पीड़ित युवक सुधांशू चौहान

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से धर्म परिवर्तन का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पर लोगों को नौकरी और पैसों की लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. जिले में पिछले कई वर्षों से धर्म परिवर्तन का यह खेल चल रहा था. पीड़ित युवक की तहरीर पर पुलिस ने तीन नामजद और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. साथ ही इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

नौकरी और पैसों का लालच देकर बुलाते थे 
जिले में नौकरी और उस नौकरी के जरिए लाखों कमाने का युवाओं को लालच दिखाकर धर्म परिवर्तन कराने का काफी वक्त से एक गिरोह चल रहा था, जो दूसरे जिलों से हिंदू युवाओं को नौकरी का झांसा देकर बुलाते थे और फिर उनको धन-दौलत का लालच देकर उनका ब्रेन वॉश करने का काम किया जाता था.इस काम में एक दो नहीं पिछले काफी वक्त से दर्जनों लोग लगे हुए थे.बनारस के पीड़ित सुधांशू चौहान को भी यहीं ख्वाब दिखाकर फतेहपुर लाया गया था, जहां उसे धन-दौलत का लालच देकर मुस्लिम धर्म को महान और गैर धर्म को कमतर बनाते का काम किया जा रहा था.इस काम में मौलवी भी शामिल थे, जो मस्जिद के मदरसे में करीब 50 हिंदुओं को मुस्लिम धर्म अपनाने की बात करते थे.

पहले ही फोन करा लेते थे जमा 
वहीं, कुछ युवाओं ने जब इसका विरोध किया तो उन्हें रुपये-पैसे से लेकर हर तरह का झांसा देकर इस काम के लिए राजी करने में जुट गए थे.इस दौरान सभी बच्चों के फोन को जमा कर लिया था. किसी से मिलने जुलने और बातचीत तक करने नहीं दी जाती थी, लेकिन किसी तरह सुधांशू ने अपने परिजनों को पूरा मामला बताया तब जाकर पूरा मामला खुलकर सामने आ गया है.पुलिस ने इस मामले में फर्रखाबाद जिले के रहने वाले मोहसीन, यासीन और फतेहपुर निवासी मोहम्मद अलीम को गिरफ्तार किया है. साथ ही इस काम में लिप्त अन्य लोगों की तालाश में पुलिस जुट गई है. 

Watch live TV

 

 

Trending news