Gorakhpur News: गोरखपुर को मिला फाइव स्टार पुलिस थाना, सीएम योगी करेंगे 17 करोड़ से बने थाने का उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1763818

Gorakhpur News: गोरखपुर को मिला फाइव स्टार पुलिस थाना, सीएम योगी करेंगे 17 करोड़ से बने थाने का उद्घाटन

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गोरखपुर में ऐसे थाने का उद्घाटन करने वाले हैं, जो पांच सितारा होटल की श्रेणी जैसी सुविधाओं से लैस होगा. यूपी का ये पुलिस थाना फाइव स्टार क्लास की सुविधाओं से लैस है. गोरखपुर का गोरक्षनाथ थाना अपने आप में खास है.

Gorakhpur News: गोरखपुर को मिला फाइव स्टार पुलिस थाना, सीएम योगी करेंगे 17 करोड़ से बने थाने का उद्घाटन

नितेश पांडे/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गोरखपुर में ऐसे थाने का उद्घाटन करने वाले हैं, जो पांच सितारा होटल की श्रेणी जैसी सुविधाओं से लैस होगा. यूपी का ये पुलिस थाना फाइव स्टार क्लास की सुविधाओं से लैस है. गोरखपुर का गोरक्षनाथ थाना अपने आप में खास है. लगभग 17 करोड़ 10 लाख की लागत से बनने वाले इस अत्याधुनिक थाने में मीटिंग हाल के साथ महिला हेल्प डेस्क है. इसके साथ ही प्रभारी निरीक्षक का कक्ष आधुनिक है. ये पुलिस स्टेशन सीसीटीवी कैमरे से लैस है. थाने की हवालात भी आधुनिक स्तर की बनाई गई हैं. ये थाना प्रदेश का पहला आधुनिक थाना है. 

Muzaffarnagar News: कावड़ लेने हरिद्वार जा रहे शिव भक्तों के ट्रक में ट्राली ने मारी टक्कर, हादसे में तीन लोगों की मौत 

आधुनिक सुविधाओं से लैस है ये थाना 
आपने अक्सर देखा होगा कि प्रदेश में ज्यादातर अंग्रेजी काल के पुराने थाने होते हैं. जर्जर थाने में बैठे थानेदार और अन्य पुलिसकर्मी भी अब धीरे-धीरे आधुनिकीकरण की इस व्यवस्था से आशावान हैं. इस थाने के पुलिसकर्मी ऐसे मॉडर्न पुलिस थाने में काम करने को लेकर खुद को बेहद गर्वान्वित महसूस कर रहे हैं. गोरखपुर का ये सबसे आधुनिक गोरखनाथ थाना भवन लोक निर्माण विेभाग ने तैयार कराया है. 10000 वर्ग फीट में बने इस भवन का निर्माण कार्य मार्च 2021 में शुरू किया गया था. इसे फरवरी 2023 तक पूरा कर लेना है. गाड़ियों की पार्किंग के लिए बेसमेंट के साथ ये 5 मंजिला पुलिस थाना बनाया गया है.

पांच सितारा श्रेणी वाला थाना 
थाने में महिला-पुरुष लॉकअप के साथ मीटिंग हॉल भी है.  पुलिस कांस्टेबल के लिए बैरक का भी निर्माण कराया गया है। लोक निर्माण विभाग के मुताबिक, ऐसा थाना भवन पूरे पूर्वांचल में कहीं नहीं है. इस पुलिस भवन के निर्माण में सभी तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं हैं.निर्माण खंड अधिशासी अभियंता अनिल कुमार का कहना है कि कि गोरखनाथ पुलिस थाने को सीएम योगी आदित्यनाथ के जरिये उद्घाटन के बाद विधिवत तरीके से पुलिस प्रशासन के कामकाज के लिए सौंप दिया जाएगा.

CM Yogi के Gorakhpur दौरे का आज दूसरा दिन, गुरु पूर्णिमा पर गोरखनाथ मंदिर में करेंगे खास पूजा

Trending news