UP News: बाबरी मस्जिद के फैसले से तिलमिला गए थे सद्दाम और रिजवान, भारत को बनाना चाहते थे इस्लामी देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1763647

UP News: बाबरी मस्जिद के फैसले से तिलमिला गए थे सद्दाम और रिजवान, भारत को बनाना चाहते थे इस्लामी देश

उत्तर प्रदेश की ऐंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) को बड़ी सफलता मिली है. यूपी एटीएस ने हिजबुल मुजाहिद्दीन और अंसार गजवातुल हिन्द से जुड़े एक आतंकी को धरदबोचा है. गिरफ्तार किए गए आतंकी की पहचान रिजवान खान के रूप में हुई है.  इसके साथ गोंडा निवासी सद्दाम शेख भी गिरफ्तार किया गया है.

UP News: बाबरी मस्जिद के फैसले से तिलमिला गए थे सद्दाम और रिजवान, भारत को बनाना चाहते थे इस्लामी देश

UP ATS: उत्तर प्रदेश की ऐंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) को बड़ी सफलता मिली है. यूपी एटीएस ने हिजबुल मुजाहिद्दीन और अंसार गजवातुल हिन्द से जुड़े एक आतंकी को धरदबोचा है. गिरफ्तार किए गए आतंकी की पहचान रिजवान खान के रूप में हुई है.  इसके साथ गोंडा निवासी सद्दाम शेख भी गिरफ्तार किया गया है. रिजवान से हुई पूछताछ से हुआ है कि वो प्रतिबंधित आतंकी संगठनों से मिलकर देश विरोधी क्रिया कलाप कर रहा था. उसने बताया कि वो बाबरी मस्जिद को लेकर आए फैसले से नाराज था. इसके साथ ही वह प्रतिबंधित संगठनों के प्रमुख बुरहान वानी, जाकिर मूसा, नावीद जट की विचारधारा और जिहाद के माध्यम से देश मे शरिया कानून लागू कर देश को इस्लामिक राष्ट्र बनाना चाहता था.

भारत में लाना चाहते थे शरिया कानून
उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक को खुफिया जानकारी मिली थी कि गोंडा के पठानपुरवा का रहने वाला सद्दाम शेख आतंकी संगठनों से जुदा हुआ है और देश में विरोधी मंसूबे बनाकर कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में है. खुफिया एजेंसी को ये भी जानकारी मिली कि सद्दाम सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है और वह आतंकी संगठनों के समर्थन में उग्र पोस्ट कर रहा था. एटीएस की पूछताछ में सद्दाम ने चौंकने वाला खुलासा किया कि वो जिहाद के माध्यम से देश में शरिया कानून लाकर इसे इस्लामिक देश बनाना चाहते थे. 

अल-कायदा से थे प्रभावित
एटीएस को सूचना मिली थी कि एक कश्मीर निवासी संदिग्ध व्यक्ति कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में रह रहा है और विभिन्न आतंकी संगठनों से जुड़कर देश विरोधी कार्यों में लिप्त है। उसके द्वारा फेसबुक, इन्स्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सक्रिय रहकर आतंकियों और आतंकी संगठनो के फोटो वीडियो प्रसारित कर रेडिकल लोगों को जोड़ा जा रहा है. इसके अलावा पूछताछ में बताया कि वह अल कायदा, अंसारगजवातुल हिंद और हिजबुल के आतंकी बुराहन वानी से काफी प्रभावित है. 

बाबरी मस्जिद फैसले से नाराज था सद्दाम
एटीएस ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि सद्दाम ने ये स्वीकार किया है कि वह बाबरी मस्जिद के फैसले से नाराज था. इसी का बदला लेने के लिए वो सोशल मीडिया पर ऐसे कंटेंट शेयर करता था. वह चाहता था कि कोई उसकी पोस्ट देखकर उससे संपर्क करे और उसे हथियारों का प्रशिक्षण दे सके. सद्दाम अकसर अपनी प्रोफाइल पर आईएसआईएस और लश्कर ए तैयबा जैसे आतंकवादी संगठनों के फोटो लगता था. इसेक अलावा सद्दाम आईएमओ एप के माध्यम से पाकिस्तानी, कश्मीरी आतंकियों के संपर्क में भी था. 

WATCH: हर किसी को भंडारा क्यों नहीं खाना चाहिए, जानें क्या कहते हैं शास्त्र और विद्वान

Trending news