UP Weather Updates: यूपी में अगले 2 दिनों तक जारी रहेगा भारी बारिश का कहर, उत्तराखंड में रेड अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1353815

UP Weather Updates: यूपी में अगले 2 दिनों तक जारी रहेगा भारी बारिश का कहर, उत्तराखंड में रेड अलर्ट

UP Weather Updates: मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन तक बारिश के साथ आंधी तूफान की चेतावनी है. बंगाल की खाड़ी से आने वाले कम दबाव का क्षेत्र बुंदेलखंड के रास्ते यूपी में प्रवेश कर रहा है. इससे प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. अगले तीन दिनों तक भारी बरिश के आसार होने के बाद मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. 

UP Weather Updates: यूपी में अगले 2 दिनों तक जारी रहेगा भारी बारिश का कहर, उत्तराखंड में रेड अलर्ट

UP Weather Updates 16th Sep 2022: उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने यूपी के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. यूपी में पूरब से पश्चिम तक तेज बारिश की संभावना है. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश की वजह से लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों के स्‍कूलों को  बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. वहीं, उत्तराखंड में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश में रेड अलर्ट जारी कर दिया है. 

पूर्वांचल, अवध और बुंदेलखंड में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन तक बारिश के साथ आंधी तूफान की चेतावनी है. बंगाल की खाड़ी से आने वाले कम दबाव का क्षेत्र बुंदेलखंड के रास्ते यूपी में प्रवेश कर रहा है. इससे प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. अगले तीन दिनों तक भारी बरिश के आसार होने के बाद मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. 

लखनऊ में मौत की दीवार: दिलकुशा कॉलोनी में दीवार गिरने से 9 मजदूरों की मौत,सभी मजदूर झांसी के रहने वाले थे

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का एलर्ट 
मौसम विभाग के अनुसार, 35 जिलों में बांदा, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर,गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कनौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी,औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा और ललीतपुर में तेज बारिश के आसार हैं. 

बिजनौर में मूसलाधार बारिश
बिजनौर जिले में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. मैदानी व पहाड़ी इलाकों में बारिश के बाद गंगा का जलस्तर बढ़ गया है. गंगा कटान से किसानों की सैकड़ों बीघा फसल बह गई है. कोटावाली व रावली पुल के रपटे पर कई फ़ीट पानी चल रहा है. 

रायबरेली में तेज बारिश से एक मासूम 
रायबरेली में तेज बारिश के चलते भरभरा कर एक मकान गिर गया. मकान के मलबे में दबकर एक मासूम की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 

उन्नाव में भारी बारिश से चार लोगों की मौत 
उन्नाव में भारी बारिश के कारण चार लोगों की मौत हो गई. दो अलग-अलग घटनाओं में 4 लोगों की मौत हुई है. असोहा थाना क्षेत्र के कांथा गांव में कच्ची दीवार गिरने से तीन और अजगैन थाना क्षेत्र झलही में एक कच्ची दीवार गिरने से एक की मौत हो गई. अशोहा के काथा में कच्ची दीवार गिरने से तीन सगे भाई बहनों की मौत हो गई. कथा में मरने वालों में अंकित उम्र 20 वर्ष, उन्नति लगभग 6 वर्ष, अंकुश उम्र लगभग 4 वर्ष की कच्ची दीवार गिरने से मौत हो गई. 

भारी बारिश के कारण कुशीनगर जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद 
यूपी के कुशीनगर जिले में भारी बारिश को देखते हुए जिलाधिकार ने यहां के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश जारी कर दिया है.  जिले के कक्षा 1- 8 तक के सभी शासकीय और अशासकीय विद्यालय बंद रखने का निर्देश जारी किया है.

कानपुर में मूसलाधार बारिश के कारण सभी स्कूल बंद 
कानपुर में बारिश के चलते शहर के सभी स्कूल आज बंद रहेंगे. सभी बोर्ड्स के इंटरमीडिएट तक के स्कूलों में आज छुट्टी जारी कर दी गई है. स्कूलों को बंद रखने का आदेश जिलाधिकारी ने दिया है. 

 

Trending news