UP News: 83 वर्षीय बुजुर्ग के पास हैं चंद्र गुप्त काल से मुगल काल तक के सिक्के, कॉइन कलेक्शन का है शौक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1400608

UP News: 83 वर्षीय बुजुर्ग के पास हैं चंद्र गुप्त काल से मुगल काल तक के सिक्के, कॉइन कलेक्शन का है शौक

बुजुर्ग राम बहादुर के ऐंटीक सिक्कों के अनमोल संग्रह में चंद्र गुप्त काल से लेकर महा भारत कालीन ,ईस्ट इंडिया कम्पनी, मुगल काल सहित भारत की रियासतों के राजा-महाराजाओं के दौर के 1 हजार से अधिक ऐंटीक सिक्कों का कलेक्शन है. 

सांकेतिक तस्वीर

सुनील सिंह/संभल: शौक और जुनून के आगे उम्र कोई मायने नहीं रखती... यह कहावत संभल जिले के रहने वाले 83 साल के बुजुर्ग रामबहादुर पर बिल्कुल सटीक बैठती है. बुजुर्ग राम बहादुर उम्र के आखिरी पड़ाव पर भी एंटीक सिक्कों के संग्रह का जुनून को आज भी बरकरार रखे हुए हैं. पिछले 45 वर्षो से एंटीक सिक्कों का संग्रह करते आ रहे हैं.

बुजुर्ग राम बहादुर के पास प्राचीन कालीन सिक्कों का अनमोल संग्रह है. बुजुर्ग राम बहादुर के ऐंटीक सिक्कों के अनमोल संग्रह में चंद्र गुप्त काल से लेकर महा भारत कालीन ,ईस्ट इंडिया कम्पनी, मुगल काल सहित भारत की रियासतों के राजा-महाराजाओं के दौर के 1 हजार से अधिक ऐंटीक सिक्कों का कलेक्शन है. खास बात यह है कि 83 साल की उम्र के बाबजूद बुजुर्ग राम बहादुर का ऐंटीक सिक्कों का संग्रह करने का जूनून और जोश आज भी बरकरार है. 
 
मुंह मांगी कीमत देकर खरीदते हैं सिक्के
बुजुर्ग राम बहादुर अपने ऐंटीक सिक्को के संग्रह पर फख्र करते हुए बताते हैं कि अगर उन्हें आज भी किसी के पास ऐंटीक सिक्कों के होने की जानकारी मिलती है तो वह किसी भी कीमत पर ऐंटीक सिक्कों को हासिल करना नहीं भूलते. उनके इस शौक और जूनून को कसबे के लोग पागल पन तक करार देते हैं, लेकिन बुजुर्ग राम बहादुर लोगों की इन फब्तियों पर ध्यान नहीं देते हैं. उन्हें आज भी यदि किसी शख्श के पास प्राचीन कालीन सिक्कों के होने की जानकारी मिलती है तो वह तुरंत उस शख्श के पास पहुंचकर मुंह मांगी कीमत देकर ऐंटीक सिक्कों को हासिल कर लेते हैं. 

Bhojpuri Dance:रितेश पांडे के भोजपुरी गाने पर भाभियों की जोड़ी ने उड़ाया गर्दा, सोशल मडिया पर धमाल मचा रहा वीडियो

Trending news