UP News: ऑनलाइन मूर्तियां मंगवाकर बोले- खेत में प्रकट हुए हैं भगवान, आस्था के नाम पर करने लगे उगाही
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1331420

UP News: ऑनलाइन मूर्तियां मंगवाकर बोले- खेत में प्रकट हुए हैं भगवान, आस्था के नाम पर करने लगे उगाही

UP News:उन्नाव के महमूदपुर गांव के रहने वाले अशोक और उसके 2 बेटों रवि और विजय ने आस्था के नाम पर खेल कर दिया. खेल भी ऐसा की जनता, पुलिस और प्रशासन सब विश्वास कर गए. 

UP News: ऑनलाइन मूर्तियां मंगवाकर बोले- खेत में प्रकट हुए हैं भगवान, आस्था के नाम पर करने लगे उगाही

ज्ञानेंद्र प्रताप/उन्नाव: यूपी के उन्नाव में आस्था के नाम पर खिलवाड़ करने वाले पिता-पुत्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि चढ़ावा चढ़वाने के लिए बाप-बेटों ने देवी-देवताओं की मूर्तियां ऑनलाइन मंगाई और फिर उसे खेत में गाड़ दिया. आस्था के नाम पर खिलवाड़ करने के लिए पिता-पुत्रों ने कुछ लोगों के सामने खेत की खुदाई भी कर डाली और मूर्तियां सामने रख दी.

मूर्तियां निकलने की सूचना पर सैकड़ों भक्तों की कतारें लगने लगीं. लोग पूजा करने के लिए आने लगे. फल-फूल के साथ जनता आस्था के नाम पर हजारों रुपये का चढ़ावा चढ़ा गई. वहीं पिता-पुत्रों ने आस्था के नाम पर खिलवाड़ करते हुए चढ़ावा चढ़ाने वालों को प्रसाद भी देना शुरू कर दिया. मूर्ति निकलने की बात सुन पुलिस ने पहले तो विश्वास कर लिया और मामले की सूचना पुरातत्व विभाग को भी दे दी गई. मामले की तफ्तीश शुरू हुई तो पूरा खेल सामने आ गया.पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए पिता और दोनों पुत्रों को गिरफ्तार कर लिया है.

श्रीकांत त्यागी को सपोर्ट करना समाजवादी पार्टी को पड़ा भारी, उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप

क्या है पूरा मामला? 
दरअसल, अशोक ने बीते मंगलवार को खेत से खुदाई के दौरान भगवान की मूर्तियों समेत 9 चीजें मिलने का दावा किया. दावा करने से पहले कहानी गढ़ ली गई. बताया जा रहा है कि पिता-पुत्रों ने खुदाई से पहले वहां कुछ लोगों को एकत्रित कर लिया और फिर खुदाई शुरू कर दी. खुदाई के दौरान भगवान की मूर्तियों समेत 9 चीजें मिलने का दावा किया. मूर्तियां निकलने की सूचना ग्रामीणों को लगी तो आस्था के नाम पर सैलाब उमड़ पड़ा . वहां पर पैसे का चढ़ावा चढ़ने लगा. इसके बाद पुलिस ने मंगलवार को ही पुरातत्व विभाग को इसकी सूचना दे दी. पुलिस को मामले में कुछ शंका हुई तो एसओ अनुराग सिंह ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी.

 पुलिस और प्रशासन की टीमों के जाने के बाद अशोक के बेटे रवि, विजय गौतम ने मूर्तियों को उठाकर वापस खेत में रख दिया. पिता और दोनों बेटे झोले में प्रसाद लेकर बैठ गए. लोग चढ़ावा चढ़ाने पहुंचने लगे तो रवि ने सभी को प्रसाद बांटा. पुलिस ने भी वहां भीड़ देखकर कुछ पुलिसकर्मी तैनात कर दिए. पुलिस ने मामले की तफ्तीश करते हुए खुलासा किया तो एक डिलीवरी मैन ने पोल खोल दिया. उसने वो मूर्तियां एक सोशल साइट से आने का दावा किया.

सूत्रों की मानें तो मूर्तियों को डिलीवरी ब्वॉय ने अशोक के यहां पहुंचाया था. उनके बेटे रवि गौतम ने एक कंपनी से 169 रुपए में मूर्तियों का सेट ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगवाया था .29 अगस्त को मूर्तियां डिलीवरी होने की बात सामने आ रही है. फिलहाल पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए आस्था के नाम पर अंध विश्वास फैलाने वालों की पोल खोल कर रख दी है. आरोपियों को पकड़ लिया है.

क्या कहना है पुलिस का?
सीओ बांगरमऊ पंकज सिंह ने बताया कि यह मामला आसीवन थाना क्षेत्र के महमूदपुर गांव का है वहां के रहने वाले अशोक और उनके दो लड़के बीते 2 दिनों से लोगों को बहला फुसला रहे थे कि उनके खेत में कोई सपना आया है जिसके माध्यम से उन्होंने खेत में खुदाई की है. खुदाई में मूर्तियां निकली हुई है और वहां पर मंदिर स्थापित करना चाह रहे थे. पहले उन्हें समझाया गया बाद में इस मैटर की जांच की गई तो पाया चला कि यह मूर्तियां एक ऑनलाइन साइट से मनाई गई है, जिसके प्रमाण भी मिल गए हैं. गांव के लोगों को सही बात बताई गई. 

Bhojpuri Song:भोजपुरी सिंगर प्रियंका सिंह के गाने पर साड़ी में भाभी ने उड़ाया गर्दा, एक्सप्रेशन की हो रही चर्चा!

Trending news