UKSSSC Paper Leak: परीक्षा के मात्र 2 से 3 दिन पहले पेपर हुआ था लीक, जानिए कैसे?
Advertisement

UKSSSC Paper Leak: परीक्षा के मात्र 2 से 3 दिन पहले पेपर हुआ था लीक, जानिए कैसे?

UKSSSC Paper Leak: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक मामले में एसटीएफ की जांच से कई अहम सुराग मिले हैं. जानकारी के मुताबिक परीक्षा के मात्र 2 से 3 दिन पहले पेपर लीक हुआ था. जानिए पूरा मामला...

UKSSSC Paper Leak: परीक्षा के मात्र 2 से 3 दिन पहले पेपर हुआ था लीक, जानिए कैसे?

राम अनुज/देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक मामले की एसटीएफ उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक (UKSSSC Paper Leak) मामले में एसटीएफ लगातार जांच कर रही है. एसटीएफ की जांच से कई अहम सुराग मिले हैं. जानकारी के मुताबिक परीक्षा के मात्र 2 से 3 दिन पहले पेपर लीक हुआ था. वहीं, उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक के मामले में लगातार एसटीएफ कार्रवाई कर रही है. अब तक 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें से 4 सरकारी और 3 संविदा कर्मचारी है.

Crime News: 'रक्तांचल' फिल्म का रियल हीरो जेल से रिहा, जानिए पूरी कहानी

एसएसपी एसटीएफ ने दी जानकारी
एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि तीन आरोपियों को पुलिस कस्टडी रिमांड में लिया गया था, जिनसे पूछताछ की गई है. आरोपी जय, जीत, पीआरडी के पूर्व जवान मनोज जोशी जिनके पास से पेपर लीक के मामले में कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिली हैं. इसी के साथ ही 10 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं. पीआरडी के जवान के कर्मचारी मनोज जोशी की पुलिस कस्टडी रिमांड पर की गई पूछताछ से पता चला है कि एक अकाउंट में लगभग 11 लाख रुपये जमा हैं. उस अकाउंट को एसटीएफ ने फ्रीज करा दिया है, जबकि दूसरे आरोपी मनोज जोशी ने अल्मोड़ा में प्रॉपर्टी खरीदी है. जिसके खिलाफ कानूनी तौर पर कार्रवाई की जा रही है.

अब तक लाखों की हो चुकी है रिकवरी
एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से लगभग 83 लाख रुपए बरामद हो चुके हैं. जय जीत के पास से 47 लाख रुपए, दीपक चौहान से 36 लाखरुपए बरामद किए गए हैं. जबकि मुख्य आरोपी अभिषेक वर्मा जिसने पेपर लीक करने में सबसे अहम भूमिका निभाई थी. उससे 36 लाख रुपए बरामद किए गए हैं.

UKSSSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में हिमांशु कांडपाल चढ़ा STF के हत्थे, अब तक 13 तिकड़मी गिरफ्तार

टेलीग्राम से भेजे गए लीक पेपर रिकवर 
बताया जा रहा है कि एसटीएफ ने टेलीग्राम से भेजे गए लीक पेपर को भी रिकवर कर लिया है. इससे साबित हो गया है कि परीक्षा के तकरीबन 2 से 3 दिन पहले पेपर को आउट किया गया था. मनोज जोशी को एक बार फिर से रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की गई है. एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह का कहना है कि 4 और 5 दिसंबर 2021 को ग्राम पंचायत विकास अधिकारी की परीक्षा हुई थी, जिसमें करीब 1 लाख 46 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में बैठे थे. माना जा रहा है कि दोनों दिनों की परीक्षा के पेपर लीक हुए थे. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news