kaushambi: मालगाड़ी के डिब्बे के दो पहिए पटरी से उतरे,रेल यातायात बाधित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1484469

kaushambi: मालगाड़ी के डिब्बे के दो पहिए पटरी से उतरे,रेल यातायात बाधित

दिल्ली हावड़ा रूट की डाउन लाइन पर मालगाड़ी के दो पहिए तेज घर्षण के साथ पटरी से उतर गए. इससे काफी देर तक ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही.

 

kaushambi: मालगाड़ी के डिब्बे के दो पहिए पटरी से उतरे,रेल यातायात बाधित

अली मुक्तेदा/कौशांबी: जिले में एक बार फिर बड़ा रेल हादसा होने से बच गया. दिल्ली हावड़ा रूट की डाउन लाइन पर मालगाड़ी के दो पहिए तेज घर्षण के साथ पटरी से उतर गए. मालगाड़ी के डीरेल होने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया. मालगाड़ी डीरेल होने की सूचना पर तमाम रेलवे के कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेलवे यातायात सुचारू रूप से चलाने के लिए युद्धस्तर पर काम शुरू हो गया है.

घटना कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी रेलवे स्टेशन से 5 किलोमीटर दूर नौढिया गांव के पास की है. जहां लगभग 4 बजे ट्रेन नम्बर KN 60 गुड्स मालगड़ी जो कि कानपुर से प्रयागराज की तरफ जा रही थी, अचानक नौढिया गांव के समीप डीरेल हो गई. उसके दो पहिये तेज आवाज के साथ पटरी से नीचे उतर गए, जिसके कारण यातायात ठप हो गए. इसकी जानकारी मालगाड़ी के ड्राइवर ने नजदीक के रेलवे स्टेशन भरवारी के स्टेशन मास्टर को जानकारी दिया. सूचना मिलने के बाद एनसीआर मुख्यालय के परिचालक कंट्रोल के अधिकारी मालगाड़ी के डीरेल होने की सूचना पर मौके पर पहुंचे. उन्होंने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मालगाड़ी को ठीक कर रेल यातायात लगभग 6 बजकर 29 मिनट पर सुचारू रूप से शुरू किया. 

यह भी पढ़ें: लव अफेयर में आशिक को मौत के घाट उतारा, गर्लफ्रेंड का चाचा समेत दो गिरफ्तार

इस दौरान रूट की दूसरी ट्रेनों को पीछे के स्टेशनों पर रोका गया था. गुड्स ट्रेन के पहिए किन परिस्थितियों में पटरी से नीचे उतरे ये बताने के लिए कोई भी अधिकारी बताने को तैयार नहीं हुआ.
भरवारी स्टेशन मास्टर डीएन यादव के मुताबिक दोपहर करीब 3 बजकर 40 मिनट पर कानपुर की तरफ से प्रयागराज की तरफ जा रही गुड्स ट्रेन के ड्राइवर ने एक वैगन के 2 पहिये डिरेल होने की जानकारी दी, जिसे उच्चाधिकारियों को जानकारी देकर पुनः रेल यातायात बहाल कराया गया. करीब 3.40 से 6.20 के बीच दिल्ली हावड़ा रुट का यातायात प्रभावित हुआ था. जिसे अब बहाल कर लिया गया है.

WATCH: नपुंसकता हो या फिर अस्थमा, पिपली का सेवन दे सकता है चौंकाने वाले फायदे

Trending news