Good News: लखनऊ से नई दिल्ली, बंगलुरु और गोवा का सफर होगा आसान, एयर एशिया की नई उड़ान सेवा शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1289572

Good News: लखनऊ से नई दिल्ली, बंगलुरु और गोवा का सफर होगा आसान, एयर एशिया की नई उड़ान सेवा शुरू

Direct flights frome lucknow: सीएम योगी ने शुक्रवार को तीन शहरों के लिए एयर एशिया की उड़ान सेवाओं की शुरुआत की. राजधानी लखनऊ से नई दिल्ली, बंगलुरु, गोवा, कोलकाता और मुंबई तक आवागमन अब और आसान हो गया है. 

 

Good News: लखनऊ से नई दिल्ली, बंगलुरु और गोवा का सफर होगा आसान, एयर एशिया की नई उड़ान सेवा शुरू

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को नई दिल्ली, बंगलुरु और गोवा के लिए एयर एशिया की नई उड़ान सेवा का शुभारंभ किया, जबकि कोलकाता और मुंबई की फ्लाइट अगले माह से शुरू हो जाएगी. राजधानी लखनऊ से नई दिल्ली, बंगलुरु, गोवा, कोलकाता और मुंबई तक आवागमन अब और आसान हो गया है. 

सीएम योगी ने की एयर एशिया उड़ान सेवाओं की तीन शहरों के लिए शुरुआत 
शुक्रवार को लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डा, परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने तीन शहरों के लिए एयर एशिया की उड़ान सेवाओं की शुरुआत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा प्रारंभ की गई ''उड़ान'' योजना का उत्तर प्रदेश ने अत्यधिक लाभ प्राप्त किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने हवाई चप्पल पहनने वाले आम आदमी के हवाई उड़ान का सपना देखा था, उत्तर प्रदेश में बेहतर होती हवाई सेवाएं, इस स्वप्न के साकार होने जैसी हैं.

30 से ज्यादा शहरों में फ्लाइट सेवा उपलब्ध 
उन्होंने कहा कि 2017 से पहले प्रदेश में मुख्यतः लखनऊ और वाराणसी में ही एयरपोर्ट थे. गोरखपुर और आगरा में आंशिक रूप से क्रियाशील एयरपोर्ट थे. तब 04 एयरपोर्ट से मात्र 25 गंतव्यों तक वायुसेवा उपलब्ध थी, अभी 09 एयरपोर्ट क्रियाशील हैं. अकेले लखनऊ में 05 साल से पहले जहां 15 शहरों तक उड़ान की सेवा थी, आज 30 से ज्यादा शहरों के लिए फ्लाइट उपलब्ध है.

जल्द इन जिलों में शुरू होगी हवाई सेवा 
सीएम योगी ने कहा कि विकास की गति को तेज करने में कनेक्टिविटी का बड़ा योगदान है. इस लिहाज से प्रदेश में एक्सप्रेस-वे का निर्माण और अधिकाधिक शहरों को हवाई सेवाओं से जोड़ा जा रहा है. हवाई सेवाओं को बेहतर करने के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए प्रदेश सरकार, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया का सहयोग भी ले रही है. बहुत जल्द अलीगढ़, आज़मगढ़, चित्रकूट, श्रावस्ती और सोनभद्र से हवाई सेवा की शुरूआत हो जाएगी.

कंपनी के लिए ऐतिहासिक दिन: भास्करन
एयर एशिया के सीईओ और एमडी सुनील भास्करन ने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज्य मंत्री वीके सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार जताते हुए लखनऊ से सेवा शुरू करने को ऐतिहासिक करार दिया। भास्करन ने बताया कि लखनऊ से एयर एशिया की 08 फ्लाइट उपलब्ध होंगी। आज 05 फ्लाइट शुरू हो गई हैं, जबकि कोलकाता और मुंबई के लिए 03 फ्लाइट सितंबर से शुरू हो जाएगी।

बेहतर एयर कनेक्टिविटी: आम आदमी को लाभ, अर्थव्यवस्था को मजबूती
डबल इंजन की सरकार के प्रयासों से, आज उत्तर प्रदेश देश में आवागमन के सबसे सुगम प्रदेश में बदल रहा है. ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और ईज ऑफ लिविंग के लिहाज से बीते 05 वर्षों में शानदार काम करने वाले उत्तर प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट हमेशा से ही सीएम योगी की प्राथमिकता रही है. सीएम ने कई मौकों पर कहा भी है कि बेहतर सड़कें, एक्सप्रेसवे, बेहतर एयरपोर्ट यह सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट ही नहीं होते बल्कि पूरे क्षेत्र का कायाकल्प कर देते हैं, लोगों का जीवन पूरी तरह से बदल देते हैं. 

हवाई सेवाओं से लोगों को आवागमन का मिलेगा बेहतर विकल्प
यूपी में बेहतर होती हवाई सेवाओं से एक ओर जहां आम आदमी को आवागमन का शानदार विकल्प मिल रहा है, वहीं प्रदेश के औद्योगिक विकास को रफ्तार भी मिल रही है. कुशीनगर एयरपोर्ट के शुरू होने से जहां देश-दुनिया के बौद्ध मतावलम्बियों को आवागमन में आसानी हुई है, वहीं स्थानीय होटल और पर्यटन सेक्टर को बल मिला है. आगरा, प्रयागराज, बरेली, हिंडन, गोरखपुर और कानपुर जैसे शहरों से हवाई सेवाओं ने स्थानीय उद्यम को प्रोत्साहन दिया.

Trending news