Uttrakhand: तीन युवकों पर बाघ ने किया हमला, एक की मौत के बाद बचे 2 को वन विभाग ने क्यों भेजा जेल?
Advertisement

Uttrakhand: तीन युवकों पर बाघ ने किया हमला, एक की मौत के बाद बचे 2 को वन विभाग ने क्यों भेजा जेल?

 Tiger Attacked: उत्तराखंड में तीन युवकों पर बाघ का हमला कर दिया था. आइए बतातें हैं पूरा मामला...

Uttrakhand: तीन युवकों पर बाघ ने किया हमला, एक की मौत के बाद बचे 2 को वन विभाग ने क्यों भेजा जेल?

खुशाल रावत/रामनगर उत्तराखंड:  उत्तराखंड में तीन युवकों पर बाघ का हमला कर दिया था. इस हमले में एक की मौत हो गई. वहीं, बाघ के हमले में बचे युवकों को वन विभाग ने जेल में डाल दिया. दरअसल, रामनगर में कॉर्बेट नेशनल पार्क के पास बाघ के हमले में मारे गए युवक का आज शव बरामद कर लिया गया है. आइए बतातें हैं पूरा मामला. 

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?

युवक को खोजने के लिए रात भर चला सर्च ऑपरेशन
आपको बता दें कि बीते देर शाम रामनगर में पनोद नाले के पास तीन युवकों पर बाघ ने हमला कर दिया था. जानकारी के मुताबिक दो युवक अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब रहे, लेकिन उनका एक साथी फंस गया. जिसे बाघ अपने जबड़ो से खींचकर जंगल के अंदर ले गया. घटना की जानकारी मिलते ही कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की टीम के साथ ही रामनगर वन प्रभाग और पुलिस की टीम लापता युवक की तलाश में जुट गई. युवक को खोजने के लिए रात भर सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया.

पहले भी हो चुके हैं बाघ के तीन बार हमले 
इसके बाद आज रविवार की सुबह लापता युवक की खोज शुरू की गई. इसके बाद उसका शव बरामद कर लिया गया. इससे पहले भी बाघ के यहां तीन हमले हो चुके हैं. सुरक्षा के मद्देनजर रखते हुए गर्जिया से लेकर मोहान नेशनल हाईवे 309 पर वन विभाग और कॉर्बेट टाइगर रिजर्व द्वारा संयुक्त गश्त की जा रही है. इतना ही नहीं प्रशासन ने देर शाम से सुबह तक बाइक सवारों को वहां से गुजरने की मनाही है.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

टाइगर रिजर्व की टीम हमलावर बाघ को कर रही ट्रेस
बताया जा रहा है कि जिन तीन युवकों पर बाघ ने हमला किया, वह जंगल किनारे बैठकर शराब का पी रहे थे. वन विभाग ने बाघ के हमले में सुरक्षित बच निकले दोनों युवको को भी गिरफ्तार कर लिया है. बाघ के लगातार बढ़ते हमलों को देखते हुए वन विभाग ने पहले से ही वहां पर धारा 144 लगाई है. वहीं, वन विभाग की मानें तो उस जगह पर चार से ज्यादा बाघों का मूवमेंट पाया गया है. फिलहाल, कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की टीम हमलावर बाघ को ट्रेस कर रही है.

Trending news