Crime Alert: जानिए UP के किस मंदिर परिसर में बन रहे थे असलहे, जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement

Crime Alert: जानिए UP के किस मंदिर परिसर में बन रहे थे असलहे, जानकर हो जाएंगे हैरान

UP Crime News: शाहजहांपुर पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. 

Crime Alert: जानिए UP के किस मंदिर परिसर में बन रहे थे असलहे, जानकर हो जाएंगे हैरान

शिव कुमार/शाहजहांपुर: हिंदू धर्म में मंदिर को बेहद पवित्र स्थान माना जाता है. वहां जाकर हमारे मन को शांति और सुकून मिलता है. ऐसे में वहां किसी अवैध गतिविधि के संचालित होने की बात कोई सोच भी नहीं सकता, लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक मंदिर परिसर में असलहा बनाने का काम चल रहा था. मामला यूपी के शाहजहांपुर का है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Hindu Calendar 2023: साल 2023 में होंगे 13 महीने, 2 माह का होगा सावन, 19 साल बाद बन रहा ये संयोग

शाहजहांपुर पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया खुलासा 
आपको बता दें कि शाहजहांपुर पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके से पुलिस को कई बने और अधूरे बने तमंचे भी बरामद हुए हैं. इसके अलावा तमंचे तैयार करने और कारतूस रिफिल करने वाले उपकरण भी मिला हैं.

शस्त्र बनाने के काम में शामिल दो लोग गिरफ्तार 
फिलहाल, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. दरअसल, थाना बंडा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इलाके के गहेलुईया के पास पुराने मंदिर परिसर में अवैध शस्त्र फैक्ट्री चल रही है. इसके बाद देर रात पुलिस ने घेराबंदी करके छापेमारी की. जहां मौके से पुलिन ने अवैध शस्त्र बनाने के काम में शामिल दो लोग को गिरफ्तार किया है. खास बात ये है कि ये कई दिन से अवैध शस्त्र फैक्ट्री चला रहे थे.

शस्त्र बनाने का सामान हुआ बरामद
आपको बता दें कि पुलिस को मौके से 5 तैयार तमंचे कई, अधबने तमंचे, तमंचे की नली, जिंदा कारतूस व कई कारतूस के खोखे भी मौके पर मिले हैं. इसके अलावा तमंचे तैयार करने वाले उपकरण भी बरामद हुए हैं. वहीं, पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गए आरोपी तमंचे तैयार करके 4 से 5 हजार कीमत लेकर इसे बदमाशों को बेच दिया करता थे. इतना ही नहीं पकड़ें गए आरोपी खाली कारतूसों को रिफिल करने में भी माहिर हैं. 

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

तमंचा खरिदने वालों की खैर नहीं 
इस मामले में एसपी शाहजहांपुर एस आनंद ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि तैयार किए गए तमंचे किन-किन लोगों को बेचे गए हैं. वहीं, इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है.

Trending news