Baghpat News: बागपत के इस स्कूल में रविवार को नहीं होती छुट्टी, इसकी पीछे की वजह जान हो जाएंगे हैरान
Advertisement

Baghpat News: बागपत के इस स्कूल में रविवार को नहीं होती छुट्टी, इसकी पीछे की वजह जान हो जाएंगे हैरान

Baghpat News: यहां के अधिकतर टीचर भी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं. बताया गया कि वर्ष 2021 से संचालित इस स्‍कूल में कक्षा पांच तक पढ़ाई हो रही है......

Baghpat News: बागपत के इस स्कूल में रविवार को नहीं होती छुट्टी, इसकी पीछे की वजह जान हो जाएंगे हैरान

कुलदीप चौहान/बागपत: रविवार एक ऐसा दिन है, जिसको सुनते ही बच्चे क्या बल्कि कर्मचारियों के चेहरे पर भी मुस्कान दौड़ जाती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि यह दिन सप्ताह का वह दिन है, जिसमें अवकाश मिलता है. लेकिन बागपत में एक स्कूल ऐसा है जहां रविवार को छुट्टी नहीं रहती बल्कि पढ़ाई होती है. इस स्कूल में बकायदा क्लास लगाई जाती है. अगर यहां छुट्टी की बात की जाए तो वह शुक्रवार की होती है. वहीं अधिकारियों को जब इसकी भनक लगी तो जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

जानिए पूरा मामला
दरअसल, यह पूरा मामला थाना सिंघावली अहीर के सेड़भर गांव का जहां पब्लिक स्कूल के नाम से शिक्षण संस्थान चलता है. बताया जा रहा है कि इस स्कूल में रविवार की छुट्टी नहीं होती. बल्कि शुक्रवार को अवकाश होता है. जब इस बारे में बच्चों और शिक्षकों से पूछा गया. तो बताया गया कि स्कूल में 100 से ज्यादा छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं. जो मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं. इतना ही नहीं यहां के अधिकतर टीचर भी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं. बताया गया कि वर्ष 2021 से संचालित इस स्‍कूल में कक्षा पांच तक पढ़ाई हो रही है. इसका संचालन किराए के भवन में किया जा रहा है.

जुमे की वजह से शुक्रवार को छुट्टी
शिक्षकों का कहना है कि जुमे की नमाज के चलते शुक्रवार को स्कूल का अवकाश रख दिया जाता है. उस वजह से संडे को यहां बच्चों को स्कूल में बुलाकर पढ़ाया जाता है. वहीं जब इस बाबत जिलाधिकारी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में यह मामला आया है. इसकी बीएसए को जांच सौंप दी गई है. जांच के बाद कार्रवाई का भी आश्वासन जिलाधिकारी ने दिया है.

Jaunpur: अपने पूर्वजों को खोजने वेस्टइंडीज से जौनपुर के बरसठी पहुंची महिला, 142 साल पहले परदादा को अंग्रेज ले गए थे आस्ट्रेलिया

Teacher’s Day पर यूपी के देवरिया के टीचर को मिलेगा अवॉर्ड, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी सम्मानित

 

 

Trending news