स्वामी प्रसाद मौर्य ने नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को भेजा 11 करोड़ 50 लाख का नोटिस, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1301544

स्वामी प्रसाद मौर्य ने नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को भेजा 11 करोड़ 50 लाख का नोटिस, जानें पूरा मामला

Shrikant Tyagi row: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह (Noida Police Commissioner Alok Singh) को लीगल नोटिस भेजा है. उन्होंने आलोक सिंह पर बगैर किसी तथ्य के आधार पर श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) के साथ उनके नाम को जोड़कर उनके मान सम्मान को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है....

स्वामी प्रसाद मौर्य ने नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को भेजा 11 करोड़ 50 लाख का नोटिस, जानें पूरा मामला

मो. गुफरान/ प्रयागराज: नोएडा ओमेक्स सोसाइटी मामले में आरोपी श्रीकांत त्यागी फिर से चर्चाओं में आ गया है. श्रीकांत त्यागी का कनेक्शन सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ सामने आया है. नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने श्रीकांत त्यागी की गाड़ी पर लगे विधानसभा के पास को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) द्वारा उपलब्ध कराए जाने की बता कही थी. इसको लेकर नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह मुश्किलों में घिर गए हैं. सपा नेता पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को मानहानि का 11 करोड़ 50 लाख 50 हजार का लीगल नोटिस भेजा है. 

छवि को धूमिल करने का लगाया आरोप 
पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने लीगल नोटिस में कहा है कि उनकी छवि को धूमिल किया गया है. बगैर किसी तथ्य के आधार पर श्रीकांत त्यागी के साथ उनके नाम को जोड़कर उनके मान सम्मान को ठेस पहुंचाई गई है. नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने जिम्मेदार पद पर रहते हुए उनके खिलाफ बेतुकी बयानबाजी की है. इस बात को लेकर उन्हें ठेस पहुंची है. इस लिहाज से उन्होंने नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को अपने अधिवक्ता के जरिए मानहानि का लीगल नोटिस भेजा है. लीगल नोटिस में कहा गया है कि 15 दिनों के भीतर इसका जवाब नहीं देने पर उनके खिलाफ सिविल सूट के लिए भी वह कोर्ट में अर्जी दाखिल करेंगे.

समाजवादी पार्टी के नेता पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के अधिवक्ता अधिवक्ता जेएस कश्यप ने कहा कि मानहानि की लीगल नोटिस भेजी जा चुकी है. पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को इसका जवाब 15 दिनों के भीतर देना होगा. साथ ही उन्होंने इस तरीके के बेबुनियाद आरोप क्यों लगाए, इसका भी उन्हें जवाब देना होगा. नहीं तो उनके खिलाफ लखनऊ या फिर नोएडा में सिविल सूट के साथ ही अपराधिक कार्यवाही के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल करेंगे.

11 करोड़ का भेजा नोटिस 
अधिवक्ता जेएस कश्यप ने कहा कि आलोक सिंह पुलिस कमिश्नर जैसे जिम्मेदार पद पर रहते हुए एक सम्मानित राजनेता के साथ बेबुनियाद तर्कों के आधार पर श्रीकांत त्यागी का नाम जोड़ा है. जिसका कोई सबूत नहीं है. ऐसे में पुलिस कमिश्नर नोएडा आलोक सिंह ने उनके क्लाइंट स्वामी प्रसाद मौर्य की छवि को धूमिल करने के साथ ही उनके मान सम्मान को हानि पहुंचाई है. इसलिए उनकी हैसियत के मुताबिक 11 करोड़ 50 लाख 50 हजार रुपए मानहानि का नोटिस भेजा है. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई करेंगे. 

खेसारी लाल यादव के भोजपुरी गाने पर देसी भाभी ने किचन में मटकाई जमकर कमर, वीडियो मचा रहा धमाल

Trending news