Surya Gochar 2023: आज मेष राशि में प्रवेश करेंगे ग्रहों के राजा सूर्यदेव, मेष, कर्क समेत इन राशियों की चमकेगी किस्मत
Advertisement

Surya Gochar 2023: आज मेष राशि में प्रवेश करेंगे ग्रहों के राजा सूर्यदेव, मेष, कर्क समेत इन राशियों की चमकेगी किस्मत

Surya Gochar 2023: ग्रहों के राजा सूर्य 14 अप्रैल को दोपहर 2 बजकर 58 मिनट पर मीन राशि की यात्रा समाप्त करके अपनी उच्च राशि ‘मेष’में प्रवेश कर रहे हैं...  हालांकि वर्तमान समय में गुरु भी अस्त है.. गुरु के उदय होने के बाद ही शुभ काम किए जाएंगे...

Surya Rashi parivartan

Surya Gochar 2023: सभी ग्रहों के राजा भगवान सूर्य आज यानी 14 अप्रैल को दोपहर 2 बजकर 58 मिनट पर मीन राशि से निकलकर अपनी उच्च राशि ‘मेष’में प्रवेश कर रहे हैं. इस परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा. इस राशि पर सूर्य 15 मई को दोपहर 11 बजकर 44 मिनट तक गोचर करेंगे और उसके बाद वृषभ राशि में चले जाएंगे.  इनके राशि परिवर्तन का अन्य राशियों पर  प्रभाव रहेगा. सूर्य के मीन से मेष राशि में प्रवेश करने के साथ ही सूर्यदेव का राशियों में गोचर का एक चक्र भी पूरा हो जायेगा.

ज्योतिष-पंचाग के मुताबिक, लगभग 30 दिनों के अंतराल पर सूर्यदेव एक-एक करके सभी 12राशियों में गोचर करते हैं. ये चक्र मेष राशि से शुरू होकर मीन राशि तक चलता है और फिर मेष राशि से दोबारा शुरू हो जाता है.  यानी 14 अप्रैल से सूर्य का राशि चक्र फिर से शुरू हो जाएगा. आइए जानते हैं कि मेष ,कर्क, मिथुन और सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर कैसा रहेगा.

मेष राशि के लिए सूर्य का गोचर
सूर्य का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए काफी लाभदायक रहेगा. सूर्य गोचर से मेष राशि के लोगों को करियर में नए मौके मिलेंगे यानी उनका करियर ऊंचा उठेगा. इसके साथ ही इन जातकों के लिए बिजनेस के लिहास से भी सूर्य गोचर अच्छा रहेगा. इन साथ ही कारोबार में फायदा मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों की  इनकम भी बढ़ेगी.

मिथुन राशि के लिए सूर्य का गोचर
सूर्य के मेष राशि में गोचर करने से मिथुन राशि के जातकों को खूब लाभ मिलेगा. ऑफिस में काम की तारीफ होगी. खरमास समाप्त होने के बाद नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं. इन जातकों को धन लाभ के योग बन रहे हैं. इस राशि के लोगों के लिए ये गोचर बढ़िया रहने वाला है.

Baisakhi 2023: कब है बैसाखी? सूर्य की चाल से जुड़ा है इस पर्व का संबंध, बस एक क्लिक में जानें ज्योतिषीय महत्व

कर्क राशि के लिए सूर्य का गोचर
सूर्य के राशि परिवर्तन से -कर्क राशि के जातकों को भी लाभ मिलेगा.  ऑफिस में बॉस के साथ आपके अच्छे रिश्ते बनेंगे. काम की भी तारीफ होगी. इन जातकों के  नौकरी में प्रमोशन के योग हैं. विदेश भी जा सकते हैं. कर्क राशि के लिए धन लाभ के योग भी बन रहे हैं.

सिंह राशि के लिए सूर्य का गोचर
 सिंह राशि के लोगों को भी सूर्य राशि परिवर्तन से फायदा होगा. सिंह राशि के राशि स्वामी सूर्यदेव हैं. इसलिए इन जातकों पर सूर्य देव की विशेष कृपा बरसती है.  सूर्य के राशि परिवर्तन से (खरमास समाप्त होने पर) सिंह राशि के जातकों को करियर और बिजनेस में फायदा मिलेगा. इनके सभी बिगड़े हुए काम बन जाएंगे.  इसके अलावा, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि के जातकों को भी फायदा मिलेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Baisakhi Wishes 2023: बैसाखी पर दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजें ये खूबसूरत कोट्स और मैसेज, खुशी हो जाएगी दोगुनी
 

Trending news