Swami Prasad Maurya : स्वामी प्रसाद मौर्य लखनऊ का नाम बदलने की मुहिम में कूदे, सपा नेता ने खेला दलित कार्ड
Advertisement

Swami Prasad Maurya : स्वामी प्रसाद मौर्य लखनऊ का नाम बदलने की मुहिम में कूदे, सपा नेता ने खेला दलित कार्ड

Swami Prasad Maurya : स्वामी प्रसाद ने कहा लक्ष्मण यहां थे ही नहीं. ..उन्होंने कहा कि लखनऊ का नाम लखन पासी नहीं कर पा रहे हैं, तो पासी समाज की गौरव ऊंदा देवी के नाम कर दो...

Swami Prasad Mauray IN Varanasi

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने लखनऊ का नाम बदलने को लेकर फिर एक बयान दिया है जिसके बाद सियासी हलचल मचना लाजिमी है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने लखनऊ का नाम राजा लखन पासी के नाम पर रखने की मांग की है. BJP सांसद संगम लाल गुप्ता ने प्रधानमंत्री और यूपी के सीएम से लखनऊ का नाम लखनपुर या लक्ष्मणपुर करने की मांग की थी. अब इसके बाद सपा नेता  ने लखनऊ का नाम बदलने की मांग को लेकर बयान दिया है. वहीं वाराणसी दौरे में भाजपा नेता दीपक सिंह राजवीर ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर स्याही फेंकी. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे भी दिखाए.

लक्ष्मण यहां थे ही नहीं-स्वामी प्रसाद मौर्य 
स्वामी प्रसाद मौर्य यूपी में नगर निकाय चुनाव के पहले जिलों का दौरा कर रहे हैं. इसी मुहिम में वो वाराणसी पहुंचे थे. सपा नेता से जब मीडिया ने सवाल किया कि आपको लक्ष्मण के नाम पर क्या आपत्ति है? इस पर स्वामी प्रसाद ने कहा लक्ष्मण यहां थे ही नहीं. उन्होंने कहा कि लखनऊ का नाम लखन पासी नहीं कर पा रहे हैं, तो पासी समाज की गौरव ऊंदा देवी के नाम कर दो.  जिन्होंने 1857 की क्रांति के दौरान लखनऊ में 36 अंग्रेजी सैनिकों को मार गिराया था.

कोई भी अपने धर्म को सनातन बता सकता है-स्वामी प्रसाद मौर्य
काशी में स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को लेकर कहा कि कोई भी अपने धर्म को सनातन बता सकता है ये विषय बहस का नहीं है. अपने धर्म की तारीफ करना कोई गलत बात नहीं है. सभी अपने-अपने धर्म को सनातन बताते हैं.

कुछ चौपाइयों के अंश का विरोध रामचरितमानस का विरोध नहीं हो सकता
स्वामी प्रसाद मौर्य ने मौलाना मदनी के बयान पर बोलते हुए कहा कि जो जिस धर्म को मानता है उस धर्म की वो तारीफ भी कर सकता है. इस्लाम धर्म पहले से था ये इतिहासकार बताते हैं. सपा नेता ने कहा कि  रामचरितमानस की कुछ चौपाइयों के अंश का विरोध रामचरितमानस का विरोध नहीं हो सकता.

बीजेपी सरकार पर साधा निशाना
वाराणसी में स्वामी प्रसाद मौर्य ने मौजूदा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के गरीब नौजवान,किसान, महिलाएं की महंगाई से कमर टूट गई है. जीएसटी के माध्यम से लघु और मध्यम वर्ग के व्यापारी से धन उगाही की जा रही है. निशाना साधते हुए कहा कि नाम बदलकर वाहवाही लूटना अच्छी बात नहीं है. सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह पहली सरकार है जो राष्ट्रीय संपत्ति को निजी हाथों में बेच रही है. देश के सारे बंदरगाह बिक गए है और एयरपोर्ट बेच दिए गए. 

सरकारी संपत्तियों को कौड़ियों के दाम बेचा
नौजवानों को नौकरी देनी चाहिए थी लेकिन इस सरकार ने सरकारी संपत्तियों को कौड़ियों के दाम में अडानी और अंबानी को बेच दिया.जब सारे संस्थान अडानी और अंबानी चलाएंगे तो नौजवानों को सरकारी नौकरी कहां से मिलेगी.

इन्वेस्टर्स समिट को लेकर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य
 इन्वेस्टर्स समिट को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि ये समिट पहली बार नहीं हो रहा है.इंडस्ट्री की स्थापना से हम कितने नौजवानों को नौकरी दे रहे हैं मानक इस पर तय होता है.हर बार इन्वेस्टर समिट  कर वाह-वाही लूटी जाती है.

लखनऊ की संस्कृति हमारे देश की पहचान
लखनऊ के नाम बदलने पर  स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि लखनऊ की संस्कृति हमारे देश की पहचान है. आज बीजेपी के नेता नाम क्यों बदल रहे हैं. अगर गंगा जमुनी की तहजीब लखनऊ है तो उसे लखनऊ ही रहना चाहिए.

Governor Transfer List: पूर्व मंत्री शिव प्रताप शुक्ला को हिमाचल का राज्यपाल बनाया गया, फागू चौहान लेंगे महाराष्ट्र में भगत सिंह कोश्यारी की जगह

Trending news