श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में इस वजह से टली सुनवाई, अब 5 और 15 जुलाई को अगली हियरिंग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1239986

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में इस वजह से टली सुनवाई, अब 5 और 15 जुलाई को अगली हियरिंग

श्रीकृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ भूमि मामले को लेकर मथुरा कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन अधिवक्ता साथी का निधन होने के चलते कोर्ट की कार्यवाही स्थगित कर दी है. 

फाइल फोटो.

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा: ग्रीष्मकालीन अवकाश समाप्त होने के बाद आज एक जुलाई को मथुरा में सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में श्री कृष्ण जन्मस्थान व शाही ईदगाह से जुड़े 9 वादों की सुनवाई होनी थी. एक अधिवक्ता के निधन के बाद बार एसोसिएशन ने कंडोलेंस की घोषणा कर दी, जिसके चलते इन मामलों में सुनवाई नहीं हो सकी. अब इन सभी मामलों में सुनवाई 5 जुलाई और 15 जुलाई को होगी. 

मनीष यादव और एडवोकेट महेंद्र प्रताप सिंह के प्रार्थना पत्र पर जहां 5 जुलाई को सुनवाई होगी. वही, रंजना अग्निहोत्री व दिनेश शर्मा का वाद 15 जुलाई को सुना जाएगा. श्री कृष्ण जन्मस्थान व शाही ईदगाह विवाद से जुड़े अन्य वादों की सुनवाई भी 5 और 15 जुलाई को ही की जाएगी. गौरतलब है कि श्री कृष्ण जन्मस्थान की 13.37 एकड़ भूमि के स्वामित्व को लेकर पूरा मामला अदालत में चल रहा है. जिसमें आज इस भूमि के मालिकाना हक को लेकर सुनवाई होनी थी. 

ये भी पढ़ें- ''अखिलेश को पार्टी में दिलचस्पी नहीं, सपा ऐसे ही होती रहेगी खत्म''- दयाशंकर मिश्रा

इसके साथ ही वादियों ने शाही ईदगाह का एएसआई से सर्वे व वीडियो सर्वे कराने, उसमें हिंदू पक्ष को पूजा का अधिकार देने, रिसीवर नियुक्त करने संबंधी और शाही ईदगाह में हिन्दू पक्षकारों को जाने देने के प्रार्थना पत्र भी अदालत में दाखिल किए थे. जिन पर सुनवाई होनी थी. यह भी महत्वपूर्ण है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 12 मई को श्री कृष्ण जन्मस्थान व शाही ईदगाह से जुड़े सभी मामलों को 4 महीने में निपटाने की आदेश भी दिए थे, जिसके चलते आज की सुनवाई बेहद महत्वपूर्ण थी. 

ये भी पढ़ें- खाली प्लॉट पर मिली विकास दुबे की कार, लेकिन मालिक बाजपेई परिवार, पुलिस जांच में जुटी

WATCH LIVE TV

Trending news