शिवपाल, आजम और स्वामी प्रसाद मौर्य बने सपा के राष्ट्रीय महासचिव
Advertisement

शिवपाल, आजम और स्वामी प्रसाद मौर्य बने सपा के राष्ट्रीय महासचिव

मैनपुरी इलेक्शन में डिंपल यादव की जीत पर चाचा शिवपाल को अखिलेश ने बड़ा तोहफा दिया है. वह सपा के नये राष्ट्रीय महासचिव होंगे. हैरानी की बात यह है कि विवादों में घिरे स्वामी प्रसाद मौर्य को भी पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है.

शिवपाल, आजम और स्वामी प्रसाद मौर्य बने सपा के राष्ट्रीय महासचिव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी नेता और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव सपा के नये राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए हैं. रविवार को सपा की नई कार्यकारणी की घोषणा हुई है. लालजी वर्मा को भी राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने संगठन में बड़ा बदलाव किया है. मैनपुरी चुनाव से पहले शिवपाल सपा में शामिल हुए थे. मैनपुरी चुनाव में डिंपल यादव की जीत में उनकी अहम भूमिका थी. बताया जा रहा है कि इसी का इनाम अखिलेश यादव ने उन्हें दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य,आजम खान और इंद्रजीत सरोज को भी राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. सबसे हैरान करने वाला नाम स्वामी प्रसाद मौर्य का है.

दरअसल वह पिछले कुछ दिनों से रामचरित मानस को लेकर दिए गए अपने बयान के बाद विवादों में हैं. यहां तक की अपने बयान से उन्होंने पार्टी को भी असहज स्थिति में ला दिया था. ऐसे में उन्हें पार्टी ने प्रमोशन दिया है. इससे भाजपा को सपा पर सियासी वार का एक और मौका मिलना तय है.

ये बने राष्ट्रीय महासचिव
शिवपाल यादव, आजम खान, स्वामी प्रसाद मौर्य,प्रो. रामगोपाल यादव (प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव) के साथ ही रवि प्रकाश वर्मा,बलराम यादव,विशम्भर प्रसाद निषाद,अवधेश प्रसाद,इंद्रजीत सरोज,रामजीलाल सुमन,लालजी वर्मा,राम अचल राजभर,जो एंटोनी,हरेंद्र मलिक और नीरज चौधरी को भी राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. सुदीप रंजन सेन को पार्टी ने राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बनाया है. किरणमय नंदा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. अखिलेश यादव के करीबी नेताओं में शुमार अभिषेक मिश्रा राष्ट्रीय सचिव बनाए गए हैं.

Economic Survey: क्या होता है इकोनॉमिक सर्वे, बजट से पहले क्यों किया जाता है पेश, जानिए आसान भाषा में

Trending news