Shiv Puran ke Achuk Upay: आजमाकर देखें शिव पुराण के ये उपाय, बदल देंगे आपकी जिंदगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1251170

Shiv Puran ke Achuk Upay: आजमाकर देखें शिव पुराण के ये उपाय, बदल देंगे आपकी जिंदगी

14 जुलाई से सावन के महीने के साथ ही सावन सोमवार की भी शुरुआत हो जाएगी. ऐसे में शिव भक्तों की उपासना भी शुरू हो जाएगी. तरह-तरह से भोलेनाथ को मनाने के उपाय किए जाएंगे.

Shiv Puran ke Achuk Upay: आजमाकर देखें शिव पुराण के ये उपाय, बदल देंगे आपकी जिंदगी

Shiv Puran Upay For Money And Prosperity: 14 जुलाई से सावन के महीने के साथ ही सावन सोमवार की भी शुरुआत हो जाएगी. ऐसे में शिव भक्तों की उपासना भी शुरू हो जाएगी. तरह-तरह से भोलेनाथ को मनाने के उपाय किए जाएंगे. उनके भक्तों द्वारा व्रत करके जल, बेलपत्र और धतूरा अर्पण कर उन्हें रिझाने की पूरी कोशिश रहेगी. वहीं, शिव पुराण (Shiv Puran) का पाठ भी किया जाएगा. शिव पुराण में भगवान शिव के अवतारों, शिव महिमा (Shiv Mahima), शिव भक्ति (Shiv Bhakti) और शिव के संपूर्ण जीवन चरित्र के बारे में बताया गया है.

शिव पुराण के अनुसार, शिव जी की पूजा करने वाले को जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती. इसमें भोलेनाथ को प्रसन्न करने और समस्याओं से मुक्ति पाने के बारे में कुछ उपाय भी बताए गए हैं. इन अचूक उपायों के करने से धन से जुड़ी परेशानी दूर होती हैं और सभी पाप भी नष्ट हो जाते हैं. ये उपाय इतने सरल हैं कि आप इनको आसानी से कर सकते हैं...

कर्ज से मिलती है मुक्ति
शिव पुराण के अनुसार, धन संबंधित समस्या से मुक्ति के लिए हर रोज शिवलिंग पर जल में अक्षत मिलाकर अर्पित करें. सोमवार के दिन शिवजी को वस्त्र अर्पण करें.  वस्त्र के ऊपर अक्षत रखकर समर्पित करने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है और सही रास्ते से धन आता है. इस उपाय को करने से कर्ज से मुक्ति मिलती है.

Bhojpuri Actress शुभी शर्मा हर लुक में लगती हैं कातिलाना, उन्हें देख फैंस हो जाते हैं बेकाबू, देखें तस्वीरें

लाइफ की सभी रुकावटें होती हैं दूर
प्रतिदिन जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें. इससे जीवन की सभी अड़चन दूर होती हैं. यह उपाय अशुभता को कम करता है.

सुख-सुविधाओं में होती है बढ़त
जल में जौं मिलाकर शिवलिंग काअभिषेक करें. इससे आपको सुख-सुविधाएं मिलेगी और पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होता है. गेहूं से बने पकवान से शिव जी को भोग लगाने का उल्लेख शिव पुराण में मिलता है, इसे अतिउत्तम माना गया है. गेहूं दान करने से कुल में वृद्धि होती है और परिवार में आपसी प्रेम बना रहता है, घर की नेगेटिविटी दूर होती है.

धन संपत्ति को बढ़ाता है यह उपाय
शुभ फलों की प्राप्ति के लिए हर रात 11 से 12 बजे के बीच शिवलिंग के सामने एक दीपक लगाएं. ऐसा करने से धन संपत्ति और ऐश्वर्य में वृद्धि होती है. 

New Bhojpuri Song: Ankush Raja का नया गाना 'हरियर साड़ी में सोमारी' रिलीज, अनीषा पांडे के देसी अंदाज ने मचाई धूम

मोक्ष की होगी प्राप्ति
शिवलिंग पर जल में देसी घी मिलाकर अर्पित करें. ऐसा करने से शारीरिक कमजोरी दूर होती है और आरोग्य प्राप्त होता है. इसके अलावा शहद से पूजा करने पर टीबी के रोगियों को सेहत लाभ मिलता है. शिवलिंग पर आक के फूल चढ़ाने से मोक्ष मिलता है.

सभी मनोकामनाओं को पूरा करेगा यह अचूक उपाय
शिव पुराण के अनुसार, सभी मनोकामना पूर्ति के लिए पांच सोमवार भगवान पशुपतिनाथ का व्रत करें. शिव जी को समर्पित यह व्रत प्रदोष व्रत की तरह ही किया जाता है. इसमें सुबह और प्रदोष काल में शिवजी की पूजा होती है. 

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल सामान्य ज्ञान के आधार पर लिखा गया है. किसी भी घरेलू उपाय को अपनाने से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर ले लें.

WATCH LIVE TV

Trending news